‘गैंग्स ऑफ जामताड़ा’ के शिकार हुए बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, औरंगाबाद में नाबालिग छात्रा के अपहरण से सनसनी

136
‘गैंग्स ऑफ जामताड़ा’ के शिकार हुए बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, औरंगाबाद में नाबालिग छात्रा के अपहरण से सनसनी

‘गैंग्स ऑफ जामताड़ा’ के शिकार हुए बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, औरंगाबाद में नाबालिग छात्रा के अपहरण से सनसनी

पटना : बिहार के विभिन्न जिलों से अपराध की घटनाएं सामने आई हैं। कई जगहों पर झड़प हुई है। मारपीट के अलावा साइबर फ्रॉड की भी घटना सामने आई है। सबसे पहले बात करते हैं नवादा की। नवादा बिस्कोमान से खाद लेने को लेकर किसानों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान हुई धक्का-मुक्की में 4 महिलाओं को चोटे भी आईं। किसानों का कहना है कि एक ही काउंटर पर महिला और पुरुषों की लाइन लगा दी जाती है। जिस वजह से काफी परेशानी होती है। बिचौलिये बिना लाइन के ही कर्मचारियों की मिलीभगत से आसानी से खाद ले जा रहे हैं। किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है।

पुलिस ने बजाई डुगडुगी
उधर, कटिहार में पुलिस ने हसनगंज प्रखंड में बीते दिनों हुई रेप की एक घटना को लेकर आरोपियों के घर पर इश्तेहार चिपकाया है। मामला आरोपी दुष्कर्मी को पेड़ से बांधकर पीटने का है। पुलिस ने आरोपियों के घर इश्तेहार चिपका कर उन्हें सरेंडर करने को कहा है। ढोल के साथ पहुंची पुलिस ने बकायदा मुनादी कराई और आरोपियों को हाजिर होने का आदेश दिया। इस घटना में आरोपी की पिटाई के बाद उसकी मौत हो गई थी। उस पर 9 वर्ष की किशोरी से रेप करने का आरोप लगा था।

औरंगाबाद में पकड़ी गई बच्चा चोर महिला, शराब बिक्री के आरोप में 2 पुलिस कांस्टेबल को मिली ये सजा
शराबबंदी का असर
जहानाबाद में शराबबंदी का खासा असर देखा जा रहा है। इसका ताजा प्रमाण दिखा जहानाबाद के नगर थाना क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले में। जहां एक मां ने अपने कलेजे पर पत्थर रखकर अपने बेटे को जेल भेजवा दिया। घटना के बाद इलाके में महिला के कदम की सराहना हो रही है। आरोपी बेटा रंजय कुमार शराब पीकर अपनी मां से झगड़ा कर रहा था। बेटे को मां ने समझाने की कोशिश की लेकिन शराब की बुरी लत के कारण उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया। उसके बाद मां ने कलेजे पर पत्थर रखकर पुलिस को खबर कर दिया।

navbharat times -MP: बेटी के प्रेम-प्रसंग की पिता को लगी भनक तो गला दबाकर कर दी हत्‍या, फिर पेड़ से लटका दिया शव
साइबर फ्रॉड
बिहार में बड़ी साइबर ठगी का मामला सामने आया है। कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत के नाम पर साइबर फ्रॉड किया गया है। मंत्री की तस्वीर वाला फर्जी व्हाट्सएप बनाकर अधिकारियों को फोन कर ठगी की कोशिश की गई है। मोबाइल नंबर 8015839750 का इस्तेमाल करते हुए विभाग के वरीय अधिकारियों को मैसेज किया गया। पैसे की मांग की गई। सूचना के बाद कृषि मंत्री ने इसकी रिपोर्ट दर्ज करा दी है। घटना के बाद साइबर पुलिस को पूरा मामला सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

navbharat times -Aligarh News: तमंचा लेकर पहुंचा शादीशुदा प्रेमिका के घर, पति से छीना-झपटी में गोली चलने से प्रेमी घायल
किशोरी का अपहरण
औरंगाबाद में एक 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला रफीगंज प्रखंड के एक गांव से जुड़ा है। मामले को लेकर नाबालिग के पिता ने रफीगंज थाना में मामला दर्ज कराया है। परिजनों ने कासमा थाना के लोहरा गांव निवासी दुर्गा पासवान उर्फ रणजीत पासवान, देवन्ती देवी और पंकज पासवान को आरोपी बनाया है। जानकारी के अनुसार नाबालिग किशोरी 12 नवंबर की शाम किसी काम से अपने घर से निकली थी। इसी दौरान एक युवक ने प्रेम जाल में फंसाकर लेकर भाग गया है। मामला प्रेम-प्रसंग का है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

navbharat times -बेहोशी की हालत में बच्चे को जन्म देती थीं माएं, इधर गिरोह ताक में रहता था…उसके बाद होता था बड़ा खेल
फांसी लगाकर आत्महत्या
औरंगाबाद के ओबरा थाना क्षेत्र के तारा गांव में फांसी लगाकर एक विवाहिता के आत्महत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। परंतु इस मामले में मृतक के मायके वालों ने दहेज को लेकर की गई हत्या का मामला बताते हुए पुलिस को लिखित आवेदन दिया है। विवाहिता की मौत के बाद उसके ससुराल वाले फरार हैं। मृतक की पहचान तारा के ही कृष्णकांत सिंह की पत्नी तारा देवी के रूप में की गई है। मृतक का मायका गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानपुर स्थित श्याम कॉलोनी में है।

navbharat times -प्यार में पत्नी बनी हैवान, पति को खूब पिलाई शराब फिर प्रेमी के साथ मिल कर दी हत्या, DNA टेस्ट से हुआ खुलासा
पुलिस पर हमला
नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र के भट्टबीघा गांव में छापेमारी करने गयी उत्पाद की टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया । जिससे दो कर्मी जख्मी हो गए। वहीं एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि सूचना पर टीम भटबीघा गांव गयी थी। मौके से चुलौआ शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद दोनों के इशारे पर कुछ लोगों ने गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिससे चालक राहुल कुमार और जवान राजेश कुमार जख्मी हो गए हैं।

navbharat times -Aurangabad News: मीनाक्षी दुबे गोलीकांड मामले में दो शूटर गिरफ्तार, अवैध हथियार और कारतूस बरामद
प्रेम प्रसंग में पुलिस की एंट्री
कोलकाता से बिहार के गया जिला के गुरुआ थाने में पहुंची पत्नी अपने पति को ढूंढकर लाने की गुहार लगा रही है। मामला प्रेम प्रसंग के बाद शादी करने और फिर पति के फरार हो जाने का है। कथित पति लाखों के जेवरात और कैश भी लेकर फरार हैं। कोलकाता के श्रीरामपुर की रहने वाली स्वाति भट्टाचार्य गया के गुरुआ थाना को पहुंची है। पुलिस गुरुआ थाना के पचरुखिया गांव के अभिषेक कुमार सिंह की तलाश कर रही है। पति काफी समय से मोबाइल स्विच ऑफ कर फरार है। इसे लेकर गुरुआ थाना में कोलकाता की युवती ने लिखित आवेदन दिया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News