गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड : गहलोत सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का क्यों आ रहा नाम? उठी CBI-NIA जांच की मांग | Raju Thehat Murder Case Gehlot Minister Rajendra Gudha in question | Patrika News

183
गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड : गहलोत सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का क्यों आ  रहा नाम? उठी CBI-NIA जांच की मांग | Raju Thehat Murder Case Gehlot Minister Rajendra Gudha in question | Patrika News

गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड : गहलोत सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का क्यों आ रहा नाम? उठी CBI-NIA जांच की मांग | Raju Thehat Murder Case Gehlot Minister Rajendra Gudha in question | News 4 Social

मंत्री गुढ़ा और नज़दीकी पर आरोप

भाजपा नेता एवं उदयपुरवाटी से पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी ने गहलोत सरकार में राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बाकायदा नाम लेकर संगीन आरोप लगाए हैं। चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि गैंगस्टर राजू ठेहट के आरोपी गुढ़ा पौंख गांव में जिस जगह मिले हैं, वह जगह मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के नजदीकी रविन्द्र सिंह की है। इस जगह अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री भी रहती है।

पूर्व विधायक चौधरी ने कहा कि सरकार यदि इस प्रकरण में न्याय दिलाना ही चाहती है तो सबसे पहले राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा और उनके नज़दीकी रविंद्र सिंह उर्फ़ टिंकू को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। आरोपी शूटर्स इन्हीं के संरक्षण में थे। ऐसा होता है तभी पीड़ित पक्ष को न्याय मिलेगा।

चौधरी ने कहा कि गुढ़ा पौख के विभिन्न ठिकानों को लेकर झुंझुनूं कलक्टर और एसपी को कई बार शिकायतें की गईं, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। ये ठिकाने आतंकियों और अवैध हथियारों के अड्डे बने हुए थे।

बेनीवाल ने भी एक मंत्री का लिया नाम

सांसद हनुमान बेनीवाल एसके अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने में शामिल हुए। उन्होंने मामले में एक मंत्री का हाथ होने की बात कहते हुए सीबीआइ, एसओजी व एनआइए से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा, जरूरत पड़ी तो आंदोलन के साथ हाईवे भी जाम करेंगे।

कई किलोमीटर दूर पकड़े गए आरोपी : रविंद्र

रविन्द्र सिंह ने भी वीडियो जारी करके उनपर लगाए आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। सिंह ने आरोपों के जवाब में वीडियो जारी करते हुए कहा कि आरोपी उसके घर से तीन से चार किलोमीटर दूर पकड़े गए हैं और इस पूरे प्रकरण में उनका कोई लेना-देना नहीं है। वहीं इन आरोपों पर अभी तक मंत्री गुढ़ा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

24 घंटे- सभी 5 शूटर पकड़े

हिस्ट्रीशीटर राजू ठेहट की हत्या में शामिल पांचों शूटर्स को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सीकर और झुंझुनूं जिले से रविवार को पकड़ लिया। इनमें से दो पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए जयपुर रेफर किया गया है। वहीं एक नाबालिग है। दो अन्य से पूछताछ जारी है। पुलिस ने दोनों गाड़ियां, पांच पिस्टल और 83 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

ऐसे हुई गिरफ्तारियां

एडीजी (अपराध) रवि मेहरड़ा ने बताया कि राजू ठेहट की हत्या करने पांच में से दो शूटर्स नीमकाथाना के जोरावाली ढाणी निवासी मनीष उर्फ बच्चिया जाट (25) पुत्र पप्पूराम व खंडेला के बामरडा जोहडा निवासी विक्रम गुर्जर पुत्र कालूराम गुर्जर (28) को रात दो बजे हरियाणा के बॉर्डर पर सराय, डाबला व स्यालोदड़ा की पहाड़ियों से पकड़ा गया। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने रात को गांव पापड़ा, गढ़ला कला, गुढ़ा पौख व पचलंगी की पहाड़ियों में सर्च अभियान चलाया।

पुलिस-शूटर्स के बीच चली मुठभेड़

पुलिस के सर्च अभियान के दौरान अपराधियों की ओर से पुलिस निरीक्षक मनीष शर्मा और हिम्मत सिंह की टीम पर पांच फायर किए गए। पुलिस ने भी इन पर जवाबी फायरिंग की, जिससे हरियाणा के ढाढवा निवासी सतीश मेघवाल (40) पुत्र महीपाल तथा जतिन (24) पुत्र रतन सिंह के पैर में गोली लग गई। यहां से पुलिस ने एक नाबालिग को भी दस्तयाब किया है। आरोपियों के पास से विदेशी हथियार व चोरी की गाड़ी भी बरामद कर ली गई है।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News