गेम ओवैसी का… निशाना महागठबंधन पर और सेट हो जाएगी बीजेपी! जानिए ओवैसी का प्लान 50

18
गेम ओवैसी का… निशाना महागठबंधन पर और सेट हो जाएगी बीजेपी! जानिए ओवैसी का प्लान 50

गेम ओवैसी का… निशाना महागठबंधन पर और सेट हो जाएगी बीजेपी! जानिए ओवैसी का प्लान 50


Bihar Political News in Hindi : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में अपना प्लान 50 एक्टिवेट कर दिया है। इस प्लान के निशाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं। ओवैसी अपने प्लान के जरिए महागठबंधन से अपने 4 विधायकों का बदला लेने की तैयारी में हैं।

 

किशनगंज: बिहार में सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अब पांव पसारने में जुटी है। ओवैसी ने अपने बिहार दौरे के क्रम में विधानसभा चुनाव में करीब 50 सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ने की घोषणा से इसके संकेत भी दिए हैं। ओवैसी की इस घोषणा से भाजपा को फायदा और महागठबंधन को नुकसान पहुंचने के आसार लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी आमतौर पर मुसलमानों की पार्टी मानी जाती है और यादव और मुसलमान राजद का वोट बैंक माना जाता है। ऐसे में ओवैसी की पार्टी अगर मजबूत होती है तो तय है कि एआईएमआईएम को जो भी वोट मिलेगा उसमे अधिकांश वोट राजद का ही होगा।

नीतीश-तेजस्वी के लिए ओवैसी का ‘प्लान 50’

इधर, बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनाए जाने के बाद भाजपा भी बिहार में संगठन को मजबूत करने की नजर है। बिहार के सीमांचल इलाके में पिछले दो दिनों की यात्रा के दौरान ओवैसी ने पदयात्राएं की है और जनसभा को भी संबोधित किया है। ओवैसी ने कहा कि बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी माना कि पहले बिहार में कम सीटों पर चुनाव लड़कर गलती की है। ओवैसी ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी केवल किशनगंज नहीं बल्कि और भी कई सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरेगी। ओवैसी की इस घोषणा के बाद राजद और जदयू के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। उन्होंने साफ कह दिया कि इस बार यह कोताही नहीं होगी, ना ही हम सीमांचल तक सीमित रहेंगे।
केसीआर की तारीफ और नीतीश-तेजस्वी पर हमला, सीमांचल में नई परिभाषा गढ़ निकल लिए ओवैसी

अपने चार विधायकों का बदला लेने की तैयारी में ओवैसी

ओवैसी की पार्टी को 2020 के विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर सफलता मिली थी, हालांकि उनके जीते हुए 5 में से 4 विधायक को राजद ने अपने पाले में कर लिया। ओवैसी इसको भूल नहीं पाए हैं और इस बार राजद को पटखनी देने के लिए मैदान में उतर आए हैं ऐसे में ओवैसी के निशाने पर इस बार भाजपा से ज्यादा राजद रही है। संभावना जताई जा रही है ओवैसी किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगे और अकेले चुनावी मैदान में उतरकर राजनीतिक दलों का खेल बिगाड़ेंगे। गौरतलब है कि भाजपा की नजर भी सीमांचल पर है। भाजपा के नेता अमित शाह भी सीमांचल का दौरा कर चुके हैं। बहरहाल, एआईएमआईएम के अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा जरूर कर दी है, लेकिन इसमें से कितनी सीटों पर पार्टी सफल हो पाएगी यह तो बाद में पता चलेगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News