‘गुल्लक’ वाले ‘अमन मिश्रा’ हर्ष मायर ने खोले जिंदगी के दिलचस्प राज, बोले- अभी तो बस शुरुआत है

19
‘गुल्लक’ वाले ‘अमन मिश्रा’ हर्ष मायर ने खोले जिंदगी के दिलचस्प राज, बोले- अभी तो बस शुरुआत है

‘गुल्लक’ वाले ‘अमन मिश्रा’ हर्ष मायर ने खोले जिंदगी के दिलचस्प राज, बोले- अभी तो बस शुरुआत है

सुपरहिट वेब सीरीज ‘गुल्लक’ के अमन मिश्रा यानी हर्ष मायर की जिंदगी में आजकल सब कुछ अच्छा चल रहा है। ‘गुल्लक’ के अगले सीजन की तैयारी चालू है, तो पिछले दिनों उन्होंने शादी भी कर ली। वहीं इसी महीने हर्ष की एक फिल्म ‘टैनंट’ आने वाली है। उन्होंने हमसे खास बातचीत की।

लगातार अच्छे प्रोजेक्ट्स और फिर अपनी पसंद की लड़की से शादी। अपने अब तक के सफर को कैसे देखते हैं?
मेरा अब तक का सफर बहुत अच्छा रहा। हालांकि शुरुआत में काफी मुश्किलें आईं, लेकिन कड़ी मेहनत से मैं यहां तक पहुंच गया। आई एम कलाम और हिचकी के बाद गुल्लक ने मुझे घर घर पहुंचा दिया। पिछले दिनों मेरे एक फैन ने मुझे विडियो कॉल पर दिखाया कि उसने अपने घर में मेरी तस्वीर लगा रखी है। यकीन नहीं होता है कि आज मैं यहां तक पहुंच गया हूं। हालांकि इसके साथ मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है कि मुझे आगे भी अच्छा काम करना है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में देर से शादी करने का चलन है। आपको नहीं लगता कि आपने जल्दी शादी कर ली?

मुझे ऐसा नहीं लगता। मुझे सही पार्टनर मिला और मैंने बिना किसी देरी के शादी कर ली। बेशक हमारी इंडस्ट्री में अलग चलन है कि यहां आप जिस ऐक्ट्रेस के साथ आप फिल्म कर रहे हो, अगले एक महीने उसका हाथ पकड़कर घूमना होता है। जबकि इसका कोई मतलब नहीं है। शादी के बाद मैं इन चीजों से बच जाऊंगा। मेरा काम ऐक्टिंग करना है और मैं उसी के दम पर आगे बढ़ना चाहता हूं। मुझे ईमानदारी से काम करना है, बहुत से लोग ऐसा कर रहे हैं। मुझे काम मिल रहा है और मैं खुश हूं। मेरा मानना है कि शादी जिंदगी में बहुत बड़ी चीज होती है, वह मेरी हो गई। काम भी ठीकठाक मिल रहा है, शायद लोग इसे ही सेटल होना कहते हैं।

शादी को लेकर आपकी फैमिली का क्या रिएक्शन था?
मेरा परिवार मेरी शादी को लेकर बहुत खुश है। मेरी वाइफ सुकन्या वैसे नोएडा की रहने वाली हैं, लेकिन अभी पिछले 4 साल से वह आयरलैंड में बतौर साइंटिस्ट जॉब करती हैं। लेकिन वहां से भी वह मेरे पैरंट्स से बातचीत करती रहती हैं। उम्मीद है कि इस साल वह इंडिया वापस आ जाएंगी।

आपकी एक फिल्म आ रही है द टैनंट। उसके बारे में कुछ बताएं?

पांच साल पहले हमने एक फिल्म शूट की थी, जिसका नाम टैनंट है। ये शमिता शेट्टी की कमबैक फिल्म है। इस फिल्म में मेरा रोल काफी महत्वपूर्ण है। इस फिल्म से मैं हिचकी के पांच साल बाद पांच साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहा हूं।

हिचकी और गुल्लक की सफलता के बाद अब प्रोजेक्ट सिलेक्ट करते वक्त क्या सोचते हैं आप?
मेरा मानना है कि लोग डांस, गाना और रोमांस जैसी चीजें तों 100 सालों से देखते आ रहे हैं। अभी सैकड़ों ऐसी कहानियां ऐसी हैं, जो लोगों तक नहीं पहुंची हैं। मसलन किसी फिल्म में दिखा देते हैं कि लड़के ने लड़की का हाथ पकड़ा और उनका प्यार का किस्सा शुरू हो गया, लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता। रियल लाइफ में एक लड़के को किसी लड़की को हैलो बोलने में भी महीनों लग जाते हैं। यह रियल लाइफ में प्यार की शुरूआत होती है। इसलिए मुझे ऐसी फिल्में करनी हैं, जो असल जिंदगी की झलक देती हों। मुझे वैसी चीजें भी मिल रही हैं। मैं नई-नई कहानियां सुन रहा हूं। फिर गुल्लक का सीजन 4 भी है। दो-तीन चीजें और चल रही हैं। अच्छा काम कर रहा हूं, तो जब रोड पर निकलना हूं, तो 10 लोग साथ में फोटो खिंचवाते हैं। लेकिन अगर एक खराब काम कर दिया, तो लोग कहेंगे कि ये क्या कर दिया। इसलिए अच्छे काम और लोगों के साथ जुड़ना है। अभी ओटीटी पर अच्छा मौका मिल रहा है, फिर सिनेमा में भी बदलाव हो रहा है।

आने वाले दिनों में आपके प्रोजेक्ट्स ओटीटी के लिए हैं या बड़े पर्दे के लिए?
अभी तो सब शुरुआती स्टेज पर हैं। अभी मैंने उनको सुना भी नहीं है। वन लाइनर ही सुने हैं। अभी उन राइटर्स और मेकर्स से मिलना भी है, इसलिए अभी मैं आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में कुछ नहीं कह सकता। मेरा ऐसा कोई एजेंडा नहीं है कि ओटीटी में ज्यादा काम करना है। जहां से भी मुझे अच्छे ऑफर मिलेंगे, मैं वहां काम करूंगा। ओटीटी और फिल्म दोनों के लिए ही मेरे पास ऑफर आ रहे हैं। विज्ञापन भी काफी आते हैं। अभी बड़े-बड़े प्रॉडक्शंस के लिए मैंने टेस्ट बनाकर भेजे हैं। जिसको अच्छा लग रहा है तो मुझे काम दे रहा है।