गुरुग्राम से एयरपोर्ट 10 किमी, पहुंचने में लग रहे 6 घंटे! दिल्ली बॉर्डर में वीकेंड पर जाम से कराह रहे यात्री

15
गुरुग्राम से एयरपोर्ट 10 किमी, पहुंचने में लग रहे 6 घंटे! दिल्ली बॉर्डर में वीकेंड पर जाम से कराह रहे यात्री

गुरुग्राम से एयरपोर्ट 10 किमी, पहुंचने में लग रहे 6 घंटे! दिल्ली बॉर्डर में वीकेंड पर जाम से कराह रहे यात्री

गुरुग्राम: दिल्ली एयरपोर्ट आने-जाने के लिए शहरवासियों को सड़क पर भारी भीड़ से जूझना पड़ रहा है। बॉर्डर से ही जाम लगना शुरू हो जाता है। एयरपोर्ट तक पहुंचने में 40 मिनट से लेकर 1 घंटे से लेकर कभी-कभी डेढ़ घंटा भी हो जाता है। खासकर दिल्ली में एंट्री करते ही वाहनों की लंबी लाइन नजर आती है। जो एयरपोर्ट की तरफ लेफ्ट टर्न लेने के लिए ही 15 से 20 मिनट खराब हो रही है। वहीं एयरपोर्ट से गुड़गांव आने के लिए भी एक से डेढ़ घंटा लग रहा है, जबकि एयरपोर्ट से गुड़गांव की दूरी 8 से 10 किलोमीटर तक की ही है।

शनिवार को भी यात्री काफी देर तक हाइवे के जाम में फंसे रहे। यह पहली बार नहीं है। गुरुग्राम में हर हफ्ते शनिवार-रविवार को यही हाल रहता है। दरअसल अर्बन एक्सटेंशन रोड और एनएच 48 के जंक्शन का निर्माण भी चल रहा है। इससे जाम के हालत बन रहे हैं।

6 घंटे पहले घर से निकल रहे यात्री

सेक्टर-15 निवासी अनिल वर्मा ने बताया कि उसे हर महीने दो से तीन बार बिजनेस के सिलसिले में बाहर जाना पड़ता है। जो उन्हें फ्लाइट के समय से करीब 5 घंटे 6 घंटे पहले ही घर से निकलना पड़ता है। क्योंकि एयरपोर्ट पर 4 घंटे से पहले एंट्री करनी पड़ती है। वहीं एक से डेढ़ घंटे का मार्जन गुडगांव से एयरपोर्ट तक के रास्ते को देना पड़ता है। क्योंकि पहले मेरी दो बार फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है।

एनएच 48 के जाम को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की गई है। खासकर एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को परेशानी ना हो इसके लिए व्यवस्था बनाई जा रही है।

वीएस, सांगवान, डीसीपी ट्रैफिक

सीवर जाम से गलियों में बह रहा पानी

शहर के सेक्टर 12A में सीवर का बुरा हाल है। कई जगह पर सीवर चोक हो चुके हैं। सीवर का पानी ओवरफ्लो होकर गलियों और सड़कों पर बह रहा है। जलभराव के कारण लोग परेशान हैं। ग्राउंड फ्लोर के मकानों के सीवर का पानी वापस टॉयलेट्स में भर रहा है जिसके चलते समस्या और बढ़ गई है। स्थानीय निवासी राधेश्याम ने बताया कि सीवर ओवरफ्लो होने के कारण गलियों में भी गंदा पानी जमा हो रहा है जहां से राहगीरों का निकलना न केवल मुश्किल है बल्कि मुंह पर रुमाल रखकर चलना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस बारे में भाजपा पर्यावरण संरक्षण विभाग के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल से भी शिकायत की गई है। जिन्होंने नगर निगम अधिकारियों से क्षेत्र में सीवर व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।

नगर निगम के अधिकारियों से निवेदन है कि सुपर सॉकर मशीन मंगाकर यहां सीवरेज की सफाई की जाए। मामले का संज्ञान लेकर समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करें। इस बारे में नगर निगम के एक्सईएन से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News