गुरुग्राम में 10 गमलों की चोरी पड़ी भारी, प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार तो GMDA के सहायक मैनेजर की गई नौकरी

19
गुरुग्राम में 10 गमलों की चोरी पड़ी भारी, प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार तो GMDA के सहायक मैनेजर की गई नौकरी

गुरुग्राम में 10 गमलों की चोरी पड़ी भारी, प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार तो GMDA के सहायक मैनेजर की गई नौकरी

गुरुग्राम: वीआईपी नंबर और लाखों की लग्ज़री गाड़ी से गमले चोरी करने के आरोप में एक प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ में पता चला कि उसके साथ गुड़गांव मेट्रोपॉलिटन डिवेलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) का असिस्टेंट मैनेजर भी था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। गौरतलब है कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान शहर को सजाने के लिए पौधे लाए गए हैं। डीएलएफ फेज-3 थाना पुलिस ने आरोपी मनमोहन से चोरी किए गए 10 गमले बरामद किए हैं। उधर, GMDA के एडिशनल सीईओ सुभाष यादव ने कहा कि असिस्टेंट मैनेजर नवाब सिंह का नाम सामने आने के बाद तुरंत प्रभाव से उसकी सेवाएं खत्म कर दी गई हैं। वह जीएमडीए में कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त था।

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जीएमडीए की ओर से शहर की सजावट के लिए पौधे मंगवाए गए हैं। मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल था। इसमें दिख रहा था कि काले रंग की कीया कार में दो व्यक्ति सजावट के लिए रखे गए गमले अपनी कार में रख रहे थे। सोमवार शाम का यह मामला एंबियंस मॉल से पहले पुलिस बूथ के सामने का था। जब आरोपी गमले रख रहे थे तो किसी ने इसका वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

ऐसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस

वायरल वीडियो को जीएमडीए और पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया। वीडियो में कार का रजिस्ट्रेशन नंबर भी दिखा। सोशल मीडिया पर मामला बढ़ा तो जीएमडीए के शहरी पर्यावरण विंग के महानगरीय ग्रीन प्लानर की ओर से पुलिस को कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई। इस पर डीएलएफ फेज-3 थाना में अज्ञात के खिलाफ चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। मामले में कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने गांधी नगर कॉलोनी निवासी 50 साल के मनमोहन को अरेस्ट कर लिया। आरोपी गांधी नगर कॉलोनी का रहने वाला है और पेशे से प्रॉपर्टी डीलर है। उसके पास से चोरी किए गए 10 गमले बरामद किए गए।

गुरुग्राम गमला चोरी का देखें वीडियो

नवाब सिंह की मिलीभगत आई सामने

जांच में पता चला कि जीएमडीए में कॉन्ट्रैक्ट पर लगे असिस्टेंट मैनेजर नवाब सिंह उस समय वहां मौके पर मौजूद था। इसी दौरान मनमोहन वहां पहुंचा। दोनों एक दूसरे को जानते थे। उन्होंने घर के लिए कुछ पौधे कार में रखवाने को कहा तो नवाब सिंह ने पौधे कार में रखवा दिए। पुलिस जीएमडीए में कॉन्ट्रैक्ट पर कार्यरत असिस्टेंट मैनेजर नवाब सिंह की तलाश कर रही है। GMDA के एडिशनल सीईओ सुभाष यादव ने बताया कि मामला उजागर होने के बाद तत्काल प्रभाव से उसकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

यूट्यूबर एल्विश यादव को क्लीन चिट

डीसीपी ईस्ट विरेंद्र विज ने बताया कि मामले में एक आरोपी मनमोहन को अरेस्ट कर गमले व कार बरामद कर लिए गए हैं। दूसरे आरोपी नवाब सिंह को भी जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा। मनमोहन को जांच में शामिल कर पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया। गमले चोरी मामले में यू-ट्यूबर एलविश यादव को भी पुलिस ने जांच में क्लीन चिट दी है। एलविश को वीडियो सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था। डीसीपी ईस्ट विरेंद्र विज ने कहा कि केस में यू-ट्यूबर का कोई रोल नहीं है। ये कार यू-ट्यूबर के दोस्त के पिता की है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News