गुजरात से उदयपुर आ रही बस को रूकवाया, तो मिली करोड़ों की चांदी की सिल्लिया, जेवरातों की जखीरा देख पुलिस भी रह गई दंग

179

गुजरात से उदयपुर आ रही बस को रूकवाया, तो मिली करोड़ों की चांदी की सिल्लिया, जेवरातों की जखीरा देख पुलिस भी रह गई दंग

भगवान प्रजापत,उदयपुर: गुजरात के रास्ते राजस्थान में तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। एक बार फिर इससे जुड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल उदयपुर पुलिस ने अहमदाबाद से उदयपुर सहित अन्य स्थानों पर सप्लाई होने वाली चांदी की सिल्लियों सहित चांदी के आभूषण बरामद किए है। पुलिस ने अहमदाबाद से उदयपुर आ रही श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस को रूकवाकर उसमें रखे पार्सल की जानकारी बस चालक से ली, तो वह संतुष्टपूर्ण जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस बस चालक औब बस को थाने ले आई और उसमें रखे पार्सल की गिनती की तो उसमें 105 पार्सल मिले। इनमें चांदी की सिल्लियां मिली, जिनका वजन 4 क्विंटल यानी 50 किलो निकला। इसके अलावा चांदी के आभूषण थे, जिनका वजन 7 क्विंटल यानी 72 किलो था। पुलिस अब अग्रिम अनुसंधान में जुटी हुई है।

नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने जब्त की भारी मात्रा में चांदी
गोवर्धन विलास थानाधिकारी चैल सिंह ने बताया कि बलीचा बाईपास के समीप नाकाबंदी के दौरान पुलिस के जवान गाड़ियों की चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस को रूकवाया, जो कि अहमदाबाद की तरफ से आ रही थी। पुलिस ने बस को रूकवाकर तलाशी ली ,तो पता चला कि बस में कई पार्सल बैग भरे हुए है। इस पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को शक हुआ और बस की केबिन में रखे पार्सल को खुलवाकर देखा, तो उसमें चांदी की सिल्लिया थी। इस पर पुलिस ने बस चालक से पूछताछ की तो वह सतुंष्टपूर्ण जवाब नहीं दे पाया इस पर पुलिस बस को थाने ले आई।

SBI बैंक से पैसे लेकर निकला रिटायर्ड आर्मी मैन , ताक लगाकर बैठे बदमाशों ने पलक झपकते ही उड़ा लिए लाखों

पार्सल के दस्तावेज नहीं होने से पुलिस ने जताई तस्करी की आंशका
पुलिस ने बताया कि बस को गोवर्धन विलास थाने लाने के बाद जब बस चालक से पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि अहमदाबाद से यह पार्सल चढ़ाए गए। इनको उदयपुर, नाथद्वारा सहित अन्य जगहों पर सप्लाई करना था, लेकिन इसमें क्या है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। पुलिस अब उन स्थानों पर जाकर पूछताछ करेगा, जहां से इनको चढ़ाया गया था।

करोड़ों की चांदी के सिल्लिया और आभूषण देख पुलिस के उड़े होश
उदयपुर की गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने जब इतनी मात्रा में चांदी की सिल्लिया और आभूषण देखे, तो उनके भी एक बार होश उड़ गए। चांदी की सिल्लिया और आभूषणों की कीमत करोड़ो में होगी। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी हुई है कि उदयपुर में कहां पर यह पार्सल भेजे जाने थे।

‘शांति इनको हजम नहीं हो रही, आलाकमान के कहने पर राजस्थान को बना रहे निशाना’, बीजेपी पर जमकर बरसे सीएम गहलोत

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News