गुजरात टाइटंस का फाइनल में पहुंचना तय, इस रिकॉर्ड से मुंबई इंडियंस के फूल रहे होंगे हाथ पैर!

25
गुजरात टाइटंस का फाइनल में पहुंचना तय, इस रिकॉर्ड से मुंबई इंडियंस के फूल रहे होंगे हाथ पैर!


गुजरात टाइटंस का फाइनल में पहुंचना तय, इस रिकॉर्ड से मुंबई इंडियंस के फूल रहे होंगे हाथ पैर!

अहमदाबाद: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (GT vs MI) जब आईपीएल 2023 (IPL 2023) के क्वालीफायर-2 में आज एक-दूसरे के सामने होंगी, तो बहुत कुछ दांव पर होगा। कभी रोहित के सबसे बड़े हथियार रहे हार्दिक आज उनके सामने खड़े हैं। मुंबई इंडियंस पांच बार की चैंपियन है और गुजरात टाइटंस मौजूदा चैंपियन। गुजरात ने जहां पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते प्लेऑफ में जगह बनाई थी तो मुंबई की टीम लड़खड़ाकर अंतिम-4 में पहुंची। मुंबई का इतिहास रहा है कि धीमी शुरुआत के बाद टीम लय पकड़ती है और फिर उसे हराना विपक्षी के लिए आसान नहीं होता।

LSG vs MI: आकाश मधवाल के सामने लखनऊ ने डाले हथियार, मुंबई ने 81 रन से जीता मैच

एलिमिनेटर में मुंबई को मिली एकतरफा जीत

मुंबई इंडियंस अगर-मगर की स्थिति से गुजरने के बाद प्लेऑफ में जगह पक्की की और फिर एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को बुरी तरह हराया। दूसरी तरफ गुजरात को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा। जाहिर है, मौजूदा प्रदर्शन के हिसाब से हौसला मुंबई का बढ़ा हुआ होगा, लेकिन गुजरात के पास भी अपने घरेलू समर्थकों का समर्थन होगा। दोनों टीमों ने इस सीजन टारगेट का पीछा करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है।

गुजरात लगातार दो मैच नहीं हारी

मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं लेकिन आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की निरंतरता उसे परेशान कर रही होगी। हार्दिक पंड्या की टीम इस सीजन अभी तक एक बार भी लगातार दो मैच नहीं हारी है। यह टीम हार के बाद कमबैक करना जानती है। उसके बाद किसी भी परिस्थिति से जीत दिलाने वाली बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों हैं। पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ मिली हार के बार एक भी गिर गुजरात टाइटंस घायल शेर की तरह वार करेगी। ऐसे में देखना होगा कि मुंबई इंडियंस इसके लिए कितनी तैयार है।

अहमदाबाद में नहीं जीती है मुंबई

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अभी तक 3 मुकाबले हुए हैं। इसमें मुंबई ने 2 जबकि गुजरात ने एक को अपने नाम किया है। लेकिन रोचक बात ये है कि मुंबई को दोनों जीत मुंबई में मिली है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ एकमात्र मुकाबला गुजरात ने जीता है। यहां भी रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ जा रहा है।

GT vs MI Pitch Report: क्वॉलिफायर-2 में भिड़ेंगे गुजरात-मुंबई, देखें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्टnavbharat times -GT vs MI Playing 11: ये 11 धाकड़ प्लेयर्स मैदान पर लगा देंगे जी-जान, कैसी होगी मुंबई और गुजरात की प्लेइंग XInavbharat times -Ahmedabad Weather Update: अगर बारिश से धूल गया गुजरात-मुंबई के बीच क्वालीफायर-2, तो ये टीम खेलेगी सीधा फाइनल



Source link