गुजरात जायंट्स ने कर दिया बड़ा उलटफेर, दिल्ली के खिलाफ डिफेंड किया लीग का सबसे छोटा स्कोर

27
गुजरात जायंट्स ने कर दिया बड़ा उलटफेर, दिल्ली के खिलाफ डिफेंड किया लीग का सबसे छोटा स्कोर


गुजरात जायंट्स ने कर दिया बड़ा उलटफेर, दिल्ली के खिलाफ डिफेंड किया लीग का सबसे छोटा स्कोर

मुंबई:विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात जायंट्स ने दूसरी जीत हासिल कर ली है। इस मैच से पहले टेबल में अंतिम नंबर पर चल रही गुजरात ने दूसरे नंबर की दिल्ली कैपिटल्स को 11 रन से हराया। ब्रेबोन स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाज करते हुए गुजरात ने 4 विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 136 रन ही बना सकी। यह 6 मैच में गुजरात की दूसरी जीत जबकि दिल्ली की दूसरी ही हार है। यह इस टूर्नामेंट में डिफेंड किया गया सबसे छोटा स्कोर भी है।

वुलफार्ट और गार्डनर ने जड़ी फिफ्टी

लॉरा वुलफार्ट और एश्ले गार्डनर के अर्धशतक की मदद से गुजरात जायंट्स ने धीमी शुरुआत से उबरकर 4 विकेट पर 147 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। वुलफार्ट ने 45 गेंदों पर 57 रन बनाए, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। गार्डनर ने 33 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इनके अलावा हरलीन देओल ने 33 गेंदों पर 31 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से जेस जॉनासन ने 38 रन देकर दो विकेट लिये।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी गुजरात जायंट्स की टीम ने पावरप्ले के छह ओवरों में सोफिया डंकले (चार) का विकेट गंवाकर 32 रन बनाए। डंकले ने मारिजान काप के पहले ओवर में ही मिड ऑन पर आसान कैच दे दिया था। दिल्ली की कसी हुई गेंदबाजी के सामने गुजरात के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। वुलफार्ट और हरलीन ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की लेकिन इसके लिए उन्होंने 53 गेंदे खेली।

जॉनासन ने हरलीन को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। गार्डनर के क्रीज पर उतरने के बाद रन गति तेज हुई और वुलफार्ट ने भी तेजी दिखाई। दक्षिण अफ्रीका की इस बल्लेबाज ने 16वें ओवर में जॉनासन पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया, जिससे टीम का स्कोर 100 रन पर पहुंचा। वुलफार्ट ने 41 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अरुंधति रेड्डी ने वुलफार्ट को बोल्ड करके उनकी पारी का अंत किया। गार्डनर ने अगले ओवर में जॉनासन पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

दिल्ली की बल्लेबाजी फेल

दिल्ली के सामने मुश्किल लक्ष्य नहीं था लेकिन उसने रन गति बनाए रखने के बावजूद नियमित अंतराल में विकेट गवांकर अपने लिए स्थिति जटिल कर दी थी। दिल्ली ने पहले 10 ओवर में 78 रन बनाए लेकिन इस बीच चार विकेट भी गंवाए। शेफाली वर्मा केवल आठ रन बना पाई और तनुजा कंवर (29 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गई। कप्तान मेग लैनिंग ने स्नेह राणा की गेंद पर पगबाधा आउट होने से पहले 18 रन बनाए।

एलिस कैपसे ने गार्डनर पर लगातार दो छक्के जमाए लेकिन रन आउट होने से उनकी पारी भी 22 रन तक सीमित रही। जेमिमा रोड्रिग्स केवल एक रन बना कर पवेलियन लौट गई। काप ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे। काप भी 14वें ओवर में सातवें विकेट के रूप में रन आउट हो गई। काप ने 29 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। अरुंधति ने शिखा पांडे (नाबाद आठ) के साथ मिलकर 35 रन की साझेदारी करके दिल्ली की उम्मीद जगा दी थी। अरुंधति ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर कैच किया। तब दिल्ली लक्ष्य से 15 रन दूर था। गार्डनर ने अगले ओवर में पूनम यादव को आउट करके गुजरात को जीत दिलाई।

Mumbai Indians: मुंबई की WPL में लगातार पांचवी जीत, गुजरात को 55 रन से हराकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीमNavbharat Times -Harleen Deol: हरलीन ने हवा में उड़कर हरमनप्रीत का पकड़ा अविश्वसनीय कैच, वीडियो देख आप भी पकड़ लेंगे सिरNavbharat Times -WPL 2023: आखिरकार RCB को मिली टूर्नामेंट में पहली जीत, टूटा लगातार पांच हार का सिलसिला



Source link