गाजियाबाद: मोबाइल शोरूम में बैठे थे दुकान, गोली मारकर हत्या… पुलिस से की थी शिकायत, जताया था जान का खतरा

19
गाजियाबाद: मोबाइल शोरूम में बैठे थे दुकान, गोली मारकर हत्या… पुलिस से की थी शिकायत, जताया था जान का खतरा

गाजियाबाद: मोबाइल शोरूम में बैठे थे दुकान, गोली मारकर हत्या… पुलिस से की थी शिकायत, जताया था जान का खतरा

मुरादनगर: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दुकानदार की हत्या ने माहौल को गरमा दिया है। मोबाइल शोरूम संचालक की मंगलवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। शोरूम खोलकर कारोबारी बैठे ही थे, तभी बुलेट से दो बदमाश पहुंचे। जब तक वे कुछ समझ पाते फायरिंग करने लगे। कारोबारी को 3 गोलियां लगी थीं। गंभीर हालत में उन्हें गाजियाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मौत हो गई। शोरूम से करीब 10 कदम दूर रेलवे रोड पुलिस चौकी है, फिर भी बदमाश गोली मारकर आसानी से भाग गए। पुलिस की लापरवाही के विरोध में कारोबारियों ने दुकानें बंद रखीं। कारोबारी के परिवार वालों ने कहा कि हत्या का शक जताते हुए शिकायत दी गई थी, फिर भी पुलिस नहीं जागी। हत्या की सूचना पर डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार, एसीपी मसूरी निमिष पाटिल डॉग स्क्वॉयड और फरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डीसीपी ने कहा, शुरुआती जांच में पैसों के लेनदेन के विवाद में हत्या की बात सामने आई है।

रेलवे रोड पर अमूमन सुबह और शाम के वक्त काफी भीड़ रहती है। उसी रोड पर मुकेश गोयल का मोबाइल शोरूम है। सुबह करीब 9 बजे बैठे थे, तभी बुलेट से नकाबपोश 2 बदमाश पहुंचे। जब तक वह कुछ समझते, उन्हें 3 गोलियां लगीं और वहीं गिर गए। बदमाश मुकेश को मरा समझकर चले गए। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के कारोबारी भी पहुंचे। उनकी सूचना पर मुकेश के घरवाले भी आ गए। गंभीर हालत में उन्हें लेकर गाजियाबाद के निजी अस्पताल गए, जहां मुकेश ने दम तोड़ दिया। जहां वारदात हुई, उससे करीब 10 कदम दूर पुलिस चौकी है और कुछ आगे ही थाना भी है।

आसपास के कैमरों की फुटेज देख रही पुलिस

डीसीपी ने बताया कि पैसों को लेकर मुकेश का कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। आशंका है कि उसी वजह से उनकी हत्या की गई है। बदमाशों की तलाश चल रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है। दूसरी तरफ, दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद कारोबारी भड़क गए। उनके गुस्से की वजह से निवाड़ी, भोजपुर, मसूरी, वेवसिटी थानों की फोर्स को भी बुला लिया गया। पूरे दिन रेलवे रोड पर पुलिस का पहरा रहा। कारोबारियों ने हत्या के विरोध में पूरे दिन प्रतिष्ठान बंद रखे।

पुलिस सतर्क होती तो बच जाती जान

मुकेश के घरवालों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। घरवालों ने कहा कि पुलिस चाहती तो मुकेश की जान बच जाती। उन्होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए शिकायत दी थी। पुलिस ने उस शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। जिन पर शक जताया गया था, वे खुले में घूमते रहे, जिसकी वजह से हत्या हुई। गोली मारने वाले बदमाश भीड़भाड़ वाली रोड से फरार हो गए। कुछ दूरी पर ही पुलिस चौकी और थाना था, फिर भी पुलिस किसी को पकड़ नहीं सकी।

90 लाख रुपए की प्रॉपर्टी का था विवाद

सूत्रों ने बताया कि मुकेश का 90 लाख रुपये की एक प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था। कुछ वक्त पहले ही प्रॉपर्टी की डील हुई थी। इसका 50 पर्सेंट का भुगतान मिला था, जबकि बाकी रकम देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस संबंध में खरीदार के साथ कई बार मीटिंग भी हो चुकी थी। प्रॉपर्टी खरीदने वाले दबंग और आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। ऐसे में पहले से ही हत्या की आशंका जताई जा रही थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि साक्ष्य तलाशे जा रहे हैं। मुकेश की कॉल डिटेल भी चेक की जा रही है।

व्यापारियों ने जताया आक्रोश

व्यापारी बॉबी पंडित ने कहा कि पुलिस चौकी से सिर्फ कुछ कदम दूरी पर हत्या हो रही है, ये कैसी सुरक्षा व्यवस्था है? व्यापारी डरे हुए हैं। ऐसे हालात में कैसे कारोबार होगा। मुकेश ने हत्या का शक जताया था, फिर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? अमित त्यागी ने कहा कि रेलवे रोड और डिफेंस कॉलोनी यहां की पॉश इलाके हैं। बदमाश दिनदहाड़े कारोबारी को गोली मारकर फरार हो जा रहे। पास में पुलिस चौकी है, फिर भी पुलिस को भनक नहीं लगी। ये सरासर पुलिस की नाकामी है।

उमेश शर्मा ने कहा कि रेलवे रोड और डिफेंस कॉलोनी में अधिकतर कारोबारी और नौकरीपेशा लोग रहते हैं। बेखौफ बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पुलिस के इकबाल को चुनौती दी है। यहां सुरक्षा नहीं दे पाएंगे तो बाकी जगह कैसे देंगे। विजय कुमार का आक्रोश फूटा। उन्होंने कहा कि रेलवे रोड पर पहले बैरिकेडिंग करके चेकिंग होती थी। पुलिस दिन में 2-3 बार गश्त करती थी। पिछले 2 महीने से न तो गश्त हो रही और न ही वाहनों की चेकिंग की जा रही है। उसी वजह से बदमाशों ने आज ऐसी वारदात की।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News