गाजियाबाद में Lalu Yadav के समधी Jitendra Yadav के घर ED रेड, जानिए Rabri Devi केस से क्‍या कनेक्‍शन

31
गाजियाबाद में Lalu Yadav के समधी Jitendra Yadav के घर ED रेड, जानिए Rabri Devi केस से क्‍या कनेक्‍शन

गाजियाबाद में Lalu Yadav के समधी Jitendra Yadav के घर ED रेड, जानिए Rabri Devi केस से क्‍या कनेक्‍शन


बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार ईडी के निशाने पर है। बिहार में जहां लालू की बेटियों के यहां छापेमारी चल रही है, वहीं गाजियाबाद में रहने वाले समधी जितेंद्र यादव के घर भी ईडी की टीमें पहुंची हैं। जितेंद्र यादव के बेटे राहुल से लालू यादव की बेटी रागिनी यादव की शादी हुई है।

 

हाइलाइट्स

  • बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के समधी के घर भी पहुंची ईडी टीम
  • गाजियाबाद के राजनगर में रहते हैं पूर्व सपा एमएलसी जितेंद्र यादव
  • लालू यादव की बेटी रागिनी की शादी जितेंद्र के बेटे राहुल से हुई है
गाजियाबाद: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित आवास पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। राजनगर इलाके में कई वाहनों में ईडी की कई टीमें पहुंची हैं। ईडी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के खाते में हुए ट्रांजैक्शन मामले की जांच कर रही है। जितेंद्र यादव पूर्व एमएलसी हैं। लालू यादव के चौथे नंबर की बेटी रागिनी से जितेन्द्र यादव के पुत्र राहुल की शादी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह आठ से ईडी की टीम जितेंद्र यादव के आवास पर जांच कर रही हैं। कई वाहनों में अफसर यहां आए हुए हैं। घर का मुख्‍य गेट बंद कर लिया गया है। किसी बाहरी को अंदर आने की इजाजत नहीं है। सपा के पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव गाजियाबाद के आरडीसी राजनगर इलाके में रहते हें।

क्‍या है लैंड जॉब स्‍कैम

गौरतलब है कि लैंड फॉर जॉब स्‍कैम को लेकर पिछले साल सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी दोनों बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच जब लालू यादव रेल मंत्री थे, तब रेलवे में नियमों का उल्‍लंघन करते हुए 12 लोगों को नौकरी दी गई थी। इसके बदले लालू परिवार और उनके करीबियों के नाम जमीन लिखवाई गई थी। इस मामले में राबड़ी देवी भी आरोपी हैं।

दिल्‍ली से बिहार तक 15 जगहों पर छापा

दिल्‍ली से लेकर बिहार तक ईडी छापेमारी कर रही है। करीब 15 जगहों पर जांच चल रही है। ईडी ने दिल्‍ली में फ्रेंड्स कॉलोनी में तेजस्‍वी यादव के घर भी रेड डाली है। लालू यादव की बेटी चंदा और हेमा के यहां भी छापेमारी चल रही है। इसस पहले गत सोमवार को सीबीआई ने पटना में राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। फिर मीसा भारती से भी पूछताछ हुई थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News