गाजियाबाद में बिल्डर टेंट लगाकर करवा रहा था पूजा-पाठ, पीछे बिल्डिंग पर बुलडोजर चलवा रहा था जीडीए

120

गाजियाबाद में बिल्डर टेंट लगाकर करवा रहा था पूजा-पाठ, पीछे बिल्डिंग पर बुलडोजर चलवा रहा था जीडीए

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लगातार शिकायत मिलने के बाद जीडीए की प्रवर्तन जोन-3 की टीम सोमवार को तुलसी विहार में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची थी। इस दौरान कुछ अवैध निर्माण तोड़ा भी गया, लेकिन एक बड़े निर्माण को जब जीडीए की टीम तोड़ने पहुंची तो वहां पहले से ही बिल्डर टेंट लगाकर पूजा करवा रहा था। ऐस में जीडीए की टीम ने आगे के बजाय पीछे से निर्माण को तोड़ना शुरू कर दिया। इस बीच प्रवर्तन जोन-3 की प्रभारी और ओएसडी गुंजा सिंह मौके पर पहुंचीं तो उन्होंने पूजा वाले स्थल पर जाकर लोगों को समझाने का प्रयास किया कि पीछे तोड़फोड़ हो रही है, ईंटें गिर सकती हैं इसलिए आप लोग सावधानी से पूजन कराएं।

जिस निर्माण के सामने पूजन हो रहा था, वहां तक बुलडोजर के पहुंचने के रास्ते में एक कार खड़ी थी। जिसे हटवाने का प्रयास किया तो पूजा पाठ छोड़कर बिल्डर और अन्य लोग उस कार के आगे लेट गए। जिसके चलते लोगों की प्रवर्तन जोन-3 प्रभारी गुंजा सिंह से काफी बहस हुई। जीडीए पुलिस ने बीचबचाव करके मामले को शांत करवाने का प्रयास किया। पूजा पाठ में शामिल महिलाओं ने भी काफी विरोध किया। जिसकी वजह से जीडीए को ध्वस्तीकरण अभियान को बीच में ही रोकना पड़ा।

ओएसडी ने बताया कि बिल्डर हरेंद्र दीवान और उसके कुछ परिजनों ने सरकारी काम में बाधा डालने का प्रयास किया। हरेंद्र दीवान अपने आप को दिल्ली पुलिस में होने की बात देकर धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा कि तुलसी विहार में हुए हर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा। इसके लिए स्पेशल प्लान तैयार किया जाएगा।

4 निर्माण किए गए ध्वस्त
सहायक प्रवर्तन प्रभारी आरके सिंह के नेतृत्व में एनडीआरएफ रोड से लेकर तुलसी विहार के बीच में 4 अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। इसमें बिल्डर हनी, संजीव शर्मा के अवैध निर्माण शामिल हैं। इस कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता राजेंद्र सिंह, शीलनिधि शर्मा, सत्यप्रकाश यादव, बीडी शुक्ला, नरेंद्र मार्कंडेय के अलावा जीडीए पुलिस मौजूद रही।

जेई को किया ऑफिस अटैच

तुलसी विहार और बालाजी एनक्लेव को देख रहे जूनियर इंजीनियर राजेंद्र सिंह को ओएसडी गुंजा सिंह ने ऑफिस अटैच कर दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों जांच करवाने पर पता चला था कि इस एरिया में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण चल रहे हैं। जिसकी वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

कार्रवाई रोकने को कराई पूजा!

बताया जा रहा है कि पहले बिल्डर लोग अवैध निर्माण को रोकने के लिए फ्लैट में कूलर और बालकनी में कुछ कपड़े लटका देते थे। तोड़ने गई टीम से मिलीभगत होने की वजह से वहां पर लोगों के रहने की बात कहकर ध्वस्तीकरण को रुकवा देते थे। इस बार ध्वस्तीकरण की जानकारी होते ही अवैध निर्माण के सामने टेंट लगाकर पूजा पाठ करवाना शुरू कर दिया। सूत्र बताते हैं कि इसकी भी सलाह जीडीए के इंजीनियर ही बिल्डर को देते हैं।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News