गाजियाबाद-ग्रेटर नोएडा में बच्चों पर कुत्ते का हमला, खतरनाक पिटबुल ने बच्चे को किया घायल और मालिक हिरासत में

4
गाजियाबाद-ग्रेटर नोएडा में बच्चों पर कुत्ते का हमला, खतरनाक पिटबुल ने बच्चे को किया घायल और मालिक हिरासत में

गाजियाबाद-ग्रेटर नोएडा में बच्चों पर कुत्ते का हमला, खतरनाक पिटबुल ने बच्चे को किया घायल और मालिक हिरासत में


Dog Attack Greater Noida Ghaziabad: दिल्ली से सटे गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में कुत्तों के हमले से दो बच्चे घायल हो गए। किसी तरह आसपास के लोगों ने दोनों की जान बचाई। पहली घटना गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में हुई, जहां पिटबुल ने 9 साल के बच्चे पर हमला कर दिया।

 

ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कुत्तों के हमले से दो बच्चे घायल हो गए
तेजेश चौहान, गाजियाबाद: गाजियाबाद में खतरनाक कुत्तों का आतंक कम होता नजर नहीं आ रहा है। एक बार फिर गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके की डीएलएफ कॉलोनी में रहने वाले मासूम बच्चे को पिटबुल (Pitbull) नस्ल के कुत्ते ने लहूलुहान कर दिया। गनीमत रही कि आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद कुत्ते के चंगुल से मासूम को छुड़ा लिया। आनन-फानन में इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कुत्ते के मालिक को हिरासत में लेकर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं ग्रेटर नोएडा में भी एक बच्ची पर कुत्ते ने हमला किया है।जानकारी के अनुसार थाना साहिबाबाद डीएलएफ कॉलोनी निवासी A-17 अजय गर्ग के निरीक्ष नाम के पुत्र को 9 वर्षीय बच्चे पर उस वक्त हमला बोल जब वह खेल रहा था।अचानक ही पास में रहने बाले A-18 लेंसन टोनी नाम के पिटबुल डॉगी ने हमला बोल दिया। गनीमत रही कि समय रहते ही आसपास के लोगों ने कुत्ते के चंगुल से बच्चे को छुड़ा लिया और उसे अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। जहां पर उसका उपचार करने के बाद घर भेज दिया गया। लेकिन इलाके में इस खतरनाक कुत्ते के हमले के बाद लोगों का घर से बाहर निकलना भी बंद हो गया है।

पहले भी कई लोगों पर कर चुका है हमला

पूरे मामले में कॉलोनी के A 15 रहने वाली आकांक्षा ने बताया कि 1:30 बजे के लगभग बच्चे बाहर खेल रहे थे। डॉगी ने आकर बच्चे पर हमला कर दिया। काफी प्रयास के बाद बच्चे को उसके चंगुल से बचाया गया। जब इसकी शिकायत डॉगी के मालिक से करने गए तो उनके बच्चों ने साथ गाली गलौज की और मारपीट पर उतारू हो गए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह डॉगी पहले भी बच्चों पर हमला कर चुका है। जिसके कारण इलाके के लोग पूरी तरह से दहशत में हैं। अब इस घटना के बाद इलाके के लोगों में बेहद गुस्सा है। पुलिस ने डॉगी मालिक को हिरासत में ले लिया है।

ग्रेटर नोएडा में बच्ची पर कुत्ते का हमला

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आवारा कुत्तों के काटने से शहरवासी बेहद परेशान है। प्राधिकरण की लाख कोशिशों के बाद भी अधिकारी कुत्तों के हमले की घटना को रोकने में असमर्थ दिखते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 में सामने आया है। एक घर के बाहर दादा के साथ खेल रही डेढ़ साल की मासूम बच्ची को कुत्ते ने खींच लिया। मासूम बच्ची को उसके दादा ने किसी तरह कुत्ते के मुंह से छुड़ाया। छुड़ाते समय बुजुर्ग गिर पड़े और उनके घुटने में चोट लग गई। पूरी घटना घर के लगे सीसीटीवी में कैद हो गई, घटना गुरुवार की बताई जा रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News