गाजियाबाद गेम जिहाद: धर्मांतरण करने वाले बच्चों को लेकर दुबई जाने की तैयारी, बद्दो की प्लानिंग थी खतरनाक

19
गाजियाबाद गेम जिहाद: धर्मांतरण करने वाले बच्चों को लेकर दुबई जाने की तैयारी, बद्दो की प्लानिंग थी खतरनाक

गाजियाबाद गेम जिहाद: धर्मांतरण करने वाले बच्चों को लेकर दुबई जाने की तैयारी, बद्दो की प्लानिंग थी खतरनाक

Ghaziabad Online Game Jihad News: ऑनलाइन गेम धर्मांतरण मामले में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं। ऑनलाइन गेम के बीच धार्मिक उपदेशों में फंसाकर बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने वालों की साजिश काफी बड़ी थी। इस मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज ऊर्फ बद्दो को लेकर दावा किया जा रहा है कि वह बच्चों को दुबई ले जाने की तैयारी में था।

 

गाजियाबाद: गाजियाबाद के ऑनलाइन गेमिंग धर्म परिवर्तन केस में बड़ा खुलासा हुआ है। धर्म परिवर्तन कराने वाले गैंग के शिकार नाबालिगों से पूछताछ में जो जानकारी निकलकर सामने आई है, वह चौंकाने वाली है। इस मामले में मुख्य आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो के मोबाइल फोन से भी कई सबूत सामने आए हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी शाहनवाज बद्दो धर्मांतरण का शिकार हुए बच्चों को फ्लाइट से दुबई ले जाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस को ग्रुप चैट से यह जानकारी मिली है। ग्रुप चैट में उसने कहा था कि बच्चों को वह फ्री में हवाई जहाज से दुबई ले जाएगा। बद्दो की खतरनाक साजिश के खुलासे के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई है। बद्दो के विदेश भागने की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है।

बद्दो की चल रही है तलाश

शाहनवाज बद्दो की तलाश कई राज्यों में चल रही है। उसके फोटो को जारी कर दिया गया है। इस पूरे मामले में जो बातें खुलकर सामने आ रही हैं, वह बच्चों को धर्मांतरण के लिए भड़काने और बहकाने में सहायक साबित होने का इशारा कर रही है। पुलिस के हाथ कुछ चैट लगे हैं। इसमें देखा गया है कि वह बच्चों को मानसिक रूप से धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने के लिए विदेश यात्रा का लालच दे रहा था। उसने बच्चों को दुबई लेकर जाने की बात कही थी।

कट्‌टपंथियों से भी संपर्क की आशंका

बद्दो को लेकर यह भी आशंका जताई जा रही है कि वह कट्‌टरपंथियों के संपर्क में हो सकता है। दुबई में बैठे कट्‌टरपंथियों से उसके तार जुड़ने की आशंकाओं के तहत धर्म परिवर्तन करने वाले बच्चों को दुबई लेकर जाने की बात पर बहस तेज हो गई है। पुलिस ने इस मामले के बाद अब जांच का दायरा बढ़ाया है। धर्म परिवर्तन करने वाले बच्चों और उसके दोस्तों से पूछताछ शुरू की गई है। पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि क्या बद्दो नाबालिग बच्चों के अन्य दोस्तों को भी धर्म परिवर्तन के लिए तो उकसा नहीं रहा था? इस सवाल के जवाब पर जांच की दिशा में बदलाव की भी बात कही जा रही है।

काफी बड़ा है गेम जिहाद

देश में लव जिहाद के बीच गेम जिहाद का मामला खासा गरमाया हुआ है। इस नए मामले ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उठा दिए हैं। गाजियाबाद में एक मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में खुलासा यह भी हुआ है कि गेम जिहाद की जद में करीब 400 बच्चों को निशाना बनाया गया। इस मामले में कई शहरों में जाल फैला होने की बात सामने आई है। इस मामले के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय और यूपी सरकार एक्शन में है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News