गांव के चौपाल से बॉलिवुड की पार्टीज तक, इन 8 ऐक्ट्रेसेस की इन दिनों होती है सबसे अधिक चर्चा

84


गांव के चौपाल से बॉलिवुड की पार्टीज तक, इन 8 ऐक्ट्रेसेस की इन दिनों होती है सबसे अधिक चर्चा

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने पिछले कुछ साल में खुद को काफी बदला है। फिर चाहे वह मेन स्ट्रीम सिनेमा हो या फिर रीजनल फिल्में, हर फील्ड में कलाकारों ने अपना कदम और दायरा बढ़ाया है। खासकर ओटीटी ने फिल्म और टीवी कलाकारों को ऐक्टिंग के लिए नया प्लैटफॉर्म दिया है, जहां इंडस्ट्री के ऐक्टर्स ही नहीं बल्कि ऐक्ट्रेसेस भी खूब बाजी मार रही हैं। इन 8 ऐक्ट्रेसेस की खूब चर्चा है जो बॉलिवुड के ग्लैमरस रोल के अलावा गांव की साधारण लड़की तक की जानदार भूमिका में धमाल मचा रही हैं।

तापसी पन्नू


तापसी पन्नू ने 2010 में तेलुगु फिल्म ‘झुम्मंडी नादम’ के साथ अपनी शुरुआत के बाद से हिंदी और साउथ सिनेमा दोनों में काम किया है और उनके तमिल डेब्यू ‘आदुकलम’ ने 58 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में 6 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते। तापसी का मानना है कि रीजनल फिल्में इस वजह से भी सबका ध्यान खींच रही हैं कि वह अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर मौजूद है। तापसी के पास इस वक्त कई अनटाइटल्ड रीजनल प्रॉजेक्ट्स हैं। ऐसा लग रहा है कि तापसी बहुत जल्द पूरे भारतीय बाज़ार को जीतने के लिए तैयार है।

वामिका गब्बी

Wamiqa-Gabbi


कबीर खान की क्रिकेट ड्रामा, ’83’ में अपने छोटे लेकिन प्रभावी प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली वामिका को हाल ही में नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल क्राइम ड्रामा, ‘माई’ में साक्षी तंवर के साथ देखा गया था। इसके बाद उन्हें हाल ही में रिलीज़ एंथोलॉजी मॉडर्न लव मुंबई के एपिसोड ‘मुंबई ड्रैगन’ में देखा गया, जिसका निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया है। वामिका पंजाबी, हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी सक्रिय रूप से काम करती है। वास्तव में, वामिका की लेटेस्ट पंजाबी फिल्म, ‘गलवाकड़ी’ ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा जादू किया था। ऐक्ट्रेस ने आने वाले महीनों में और अधिक पंजाबी और तमिल फिल्में करने की योजना बनाई है, जिसमें ‘इरावाकालम’ और ‘किकली’ जैसे टाइटल पहले से ही वामिका के लिए ब्लॉक हैं।

कृति खरबंदा


कृति खरबंदा ने साउथ की फिल्म के साथ शोबिज में अपनी यात्रा शुरू की और बाद में बॉलिवुड में शुरुआत करने से पहले एक दर्जन से अधिक क्षेत्रीय फिल्में कीं। कीर्ति का मानना है कि असली सुपरस्टारडम केवल दक्षिण में ही देखा जा सकता है – फैन्स सचमुच अपने पसंदीदा ऐक्टर्स की पूजा करते हैं। कृति हिंदी फिल्मों के अलावा बीच-बीच में साउथ की फिल्मों को चुनना पसंद करती है।

पूजा हेगड़े


पूजा हेगड़े ने तमिल फिल्म मुगामुदी (2012) में अभिनय की शुरुआत की, उसके बाद ‘ओका लैला कोसम’ में अपनी तेलुगु फिल्म की शुरुआत की। नागा चैतन्य अक्किनेनी के साथ और आशुतोष गोवारिकर की ‘मोहनजो दारो’ (2016) में रितिक रोशन के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की। पूजा ने अक्षय कुमार की ‘हाउसफुल 4’ के साथ वापसी की और तब से उन्हें कोई रोक नहीं पाया है। तमिल और तेलुगु फिल्म उद्योगों में अपनी एक स्पष्ट पहचान बनाने के बाद, वह बॉलिवुड को भी जीतने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ और साजिद नाडियाडवाला की ‘हाउसफुल 5’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों के साथ यकीनन वह बड़ा हाथ मारने को तैयार हैं।

रकुल प्रीत सिंह


‘एनटीआर: कथानायकुडु,’ ‘देव,’ ‘एनजीके,’ ‘मनमधुडु 2’ और अन्य जैसी फिल्मों के साथ रीजनल सिनेमा पर हावी होने के बाद, रकुल प्रीत ने ‘यारियां’ से हिंदी फिल्म की शुरुआत की। तमिल, तेलुगु, और कन्नड़ फिल्म में अपना नाम कमाने के बाद रकुल ने ‘अय्यारी,’ ‘दे दे प्यार दे,’ ‘सरदार का ग्रैंडसन,’ ‘अटैक,’ और अब ‘रनवे 34’ जैसी बैक-टू-बैक हिट फिल्मों के साथ बॉलिवुड में अपनी शुरुआत की। अपने बहुमुखी और शानदार प्रदर्शन के कारण एक फैंस की पसंदीदा है। खैर, हम केवल इतना कह सकते हैं कि रकुल प्रीत सिंह फिल्म उद्योग की पहली अखिल भारतीय महिला सुपरस्टार बनने की राह पर है, जिसका श्रेय कई भाषाओं में अपने सूक्ष्म, नाज़ुक और समृद्ध प्रदर्शन को जाता है।

दिशा पाटनी

disha-patani


दिशा पटानी ने तेलुगु ऐक्शन फिल्म ‘लोफर’ से फिल्मों में डेब्यू किया। उन्हें वरुण तेज के साथ जोड़ा गया था। फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसने ऐक्ट्रेस को ‘एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और भारत’ जैसी हिंदी फिल्मों में अभिनय करने का मौका भी दिया। ताज़ा खबर यह है कि दिशा पाटनी भी प्रभास और दीपिका पादुकोण की ‘प्रोजेक्ट के’ के कलाकारों में शामिल हो गई हैं, जो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित एक साइंस फिक्शन फिल्म है।

सैयामी खेर


सैयामी ने अपने अभिनय की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘रे’ में साई धरम तेज के साथ की थी। बाद में उन्हें एक अन्य तेलुगु फिल्म ‘वाइल्ड डॉग’ में देखा गया, जिसमें नागार्जुन अक्किनेनी, दीया मिर्जा, सैयामी खेर और अतुल कुलकर्णी सहित दक्षिण और बॉलीवुड दोनों अभिनेताओं का मिश्रण देखने को मिला है। सैयामी ने हिंदी सिनेमा में फिल्म मिर्जिया के साथ के डेब्यू किया जो राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म थी। उन्होंने रितेश देशमुख के साथ मराठी फिल्म मौली में भी काम किया जो काफी सफल रही। सैयामी अब एक और तेलुगु फिल्म का हिस्सा बनने जा रही है, जिसका टाइटल हाईवे के सह-कलाकार आनंद देवरकोंडा है। सैयामी की हिंदी सिनेमा के साथ-साथ ‘घूमर’, ‘फाड़ू’, ‘ब्रीद इनटू द शैडोज़’ सीजन 2 भी लाइन-अप हैं।

रश्मिका मंदाना

rashmika-mandana


रश्मिका अपनी हिंदी फिल्मों में आने से पहले ही हिंदी सिनेमा में बेहद पॉपुलर हो गई हैं। बॉलिवुड में उनकी आने वाली फिल्मों सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ‘मिशन मजनू’ और अमिताभ बच्चन के साथ ‘गुडबाय’ है। उन्हें बॉलिवुड में एक ऐसी ऐक्ट्रेस के रूप में देखा जा रहा है जिनके काम की सराहना की जा सकती है। रश्मिका दक्षिण की एक जानी-मानी ऐक्ट्रेस हैं, जो मुख्य रूप से कन्नड़, तेलुगु और तमिल सिनेमा में काम करती रही हैं। उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई तेलुगु फिल्म ‘पुष्पा: द राइज़’ ने पहले ही ‘श्रीवल्ली’ गाने से पॉप्युलर हो चुकी हैं।





Source link