गरीबी में नेहा कक्कड़ की इस ‘Indian Idol’ कंटेस्टेंट के पिता ने की थी मदद, दी सिर पे छत और खाना

431


गरीबी में नेहा कक्कड़ की इस ‘Indian Idol’ कंटेस्टेंट के पिता ने की थी मदद, दी सिर पे छत और खाना

गरीबी की छांव से निकल अमीरी में पहुंचीं नेहा कक्कड़ का जब ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol 10) में उस इंसान के परिवार से सामना हुआ तो वह भावुक हो गईं और दिल छू लेने वाली कहानी बताई थी। नेहा कक्कड़ आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब स्ट्रगल किया है। उनकी ‘फर्श से अर्श तक’ (Neha Kakkar success story) की कहानी किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है।

देखी बहुत गरीबी

जिस बच्ची ने और जिसके परिवार ने बचपन में गरीबी में वक्त गुजारा, आज वह इंडिया की टॉप सिंगर्स में शामिल हैं। नेहा कक्कड़ भले ही आज करोड़ों की मालकिन हों और खूब लग्जरी वाली लाइफ जी रही हों, लेकिन बचपन में खूब स्ट्रगल किया। परिवार को सपॉर्ट करने के लिए वह भाई-बहन के साथ 4 साल की उम्र से ही गाने लगी थीं। गरीबी इतनी ज्यादा थी कि एक परिवार ने उन्हें अपने घर में रहने की जगह दी और साथ में जागरण में गाने का मौका भी दिया।

सागर चुग के पिता ने की थी मदद

navbharat times -

इसका खुलासा नेहा कक्कड़ ने ‘इंडियन आइडल’ में किया था। इस शो के 10वें सीजन के ऑडिशन में सागर चुग नाम का एक कंटेस्टेंट हिस्सा लेने पहुंचा। नेहा कक्कड़ को जब सागर चुग के पिता का नाम पता चला तो वह हैरान ही रह गईं। सागर चुग के पिता का नाम जगदीश चुग था और वही इंसान थे, जिनके साथ नेहा कक्कड़ ने बचपन में काम किया था। जिनके साथ वह जागरण में गाती थीं।

सागर चुग के पिता के लिए भी गाया

navbharat times -

नेहा कक्कड़ ने अपनी गरीबी के उन दिनों को याद करते हुए कहा था, ‘मैं, सोनू दीदी और टोनी बचपन में जब जागरण करते थे तो इनके पापा ने भी बहुत सारे जागरण करवाए। इनके पापा का एक बैंड था। हम उनके लिए गाते थे। उस वक्त हम बहुत छोटे-छोटे थे। बल्कि हम उनके घर में भी रहे हैं।’ (फोटो: YouTube-SetIndia)

‘उन्होंने खिलाया, उनके घर में भी रहे’

navbharat times -

नेहा कक्कड़ के साथ ऑडिशन में उस वक्त अनु मलिक और विशाल ददलानी भी मौजूद थे और वो भी नेहा कक्कड़ की ये बातें सुनकर हैरान रह गए। नेहा कक्कड़ ने आगे कहा था, ‘उस वक्त हम लोग बहुत ही ज्यादा गरीब थे। उस वक्त इन्होंने (सागर चुग) की फैमिली ने हमारी काफी मदद भी की थी। इनके मम्मी-पापा हमें खाना खिलाते थे। कुछ दिनों के लिए हम इनके घर पर भी रहे थे।’ (फोटो:Instagram@nehakakkar)

कहानी बता रोने लगी थीं नेहा कक्कड़

navbharat times -

इतना सब बताकर नेहा कक्कड़ अपने आंसू रोक नहीं पाई थीं और रो पड़ीं। रोते हुए उन्होंने कहा था, ‘मैंने बहुत ज्यादा मेहनत की है। पूरी-पूरी रात गाया है। सुबह-सुबह तक गाती थी। इसका क्रेडिट सोनू दीदी को जाता है। आज मैं सिंगर हूं तो सोनू दीदी की वजह से हूं।’ नेहा कक्कड़ एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में जहां तीनों भाई-बहन जागरण में गाते थे तो पिता पूरे परिवार का पेट पालने और बच्चों को पढ़ाने-लिखाने के लिए समोसे बेचा करते थे। (फोटो: YouTube-SetIndia)



Source link