गजब! इंडिगो की फ्लाइट में बदल गया बैग, यात्री ने एयरलाइंस की वेबसाइट हैक कर ऐसे पाया अपना सामान

130

गजब! इंडिगो की फ्लाइट में बदल गया बैग, यात्री ने एयरलाइंस की वेबसाइट हैक कर ऐसे पाया अपना सामान

पटना : फ्लाइट में यात्रा के दौरान कई बार ऐसी खबरें आती हैं कि यात्रियों के बैग बदल जाते हैं। जिसके चलते यात्रा करने वालों परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस दौरान यात्री एयरलाइंस के कस्टमर सर्विस डेस्क या फिर वेबसाइट पर ऑनलाइन शिकायत करके अपने सामान को वापस पाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि एयरलाइंस की ओर से जवाब आने में समय लग जाता है। ऐसा ही एक मामला पटना से बेंगलुरू जा रही एक इंडिगो फ्लाइट (Indigo Airlines) में सामने आया।

जब सॉफ्टवेयर इंजीनियर नंदन कुमार का बैग फ्लाइट में बदल गया। इसकी जानकारी उन्होंने एयरलाइन की वेबसाइट (Indigo Airline Website) पर दी। हालांकि, रिस्पॉन्स में देरी पर उन्होंने अपना सामान पाने के लिए ऐसा कदम उठाया जिसकी चर्चा हर कोई कर रहा। खास तौर से सोशल मीडिया पर ये मामला तेजी वायरल हो रहा।

क्या है पूरा मामला
आखिर सॉफ्टवेयर इंजीनियर नंदन कुमार के साथ क्या हुआ था इसका खुलासा खुद उन्होंने ट्वीट करके किया। उन्होंने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 6E-185 से वो पटना से बेंगलुरु (Patna Bengaluru Indigo Flight) जा रहे थे। इसी दौरान लगेज काउंटर से उनका सामान गलती से उनके एक को-पैसेंजर से बदल गया। इसके बाद नंदन कुमार ने अपना बैग पाने के लिए जो कुछ भी किया उसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर की।

वन हैंडबैग पॉलिसी पर सरकार का क्या है रूख, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया
पटना से बेंगलुरू जा रहे इंजीनियर का बदला सामान
नंदन कुमार ने बताया कि बैग बदलना सामान्य भूल थी क्योंकि उसका कलर और दिखने में एक जैसा ही था। जब वो अपने घर पहुंचे तो उनकी पत्नी ने बताया बैग बदलने की बात कही। जिसके बाद उन्होंने पहले इंडिगो कस्टर डेस्क पर बात की। हालांकि, सामान का पता नहीं चल सका तो उन्‍होंने एयरलाइन की वेबसाइट हैक की। नंदन कुमार ने कहा कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर नहीं किया बल्कि अनजाने में किया।

पटना-दिल्ली फ्लाइट में भोजपुरी, क्रू मेंबर ने जीता दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इंडिगो एयरलाइन से सहयोग नहीं मिलने पर की वेबसाइट
नंदन कुमार ने इंडिगो एयरलाइन (IndiGo airline) की वेबसाइट से अपने को-पैसेंजर का एड्रेस और कॉन्टैक्ट नंबर निकाला। फिर उनसे बात की। संयोग ये उनके को-पैसेंजर उनके रेजिडेंस के पास ही के थे। फिर उनसे मिलकर बैग एक्सचेंज कर लिया। यही नहीं उन्होंने फिर इस बात की जानकारी ट्वीट पर दी। साथ ही इंडिगो एयरलाइन की वेबसाइट के लूपहोल्‍स की जानकारी भी दी। साथ ही उन्होंने एयरलाइन से अपने ग्राहकों के साथ व्‍यवहार सुधारने की भी बात कही।

62



Source link