खुद को ‘बुंदेलखंड का योगी’ कहने वाले बाबा अर्पित दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार

299

खुद को मुख्यंमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी और ‘बुंदेलखंड का योगी’ बताने वाले बाबा अर्पित दास को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके उपर उत्तरप्रदेश के झांसी में जमीन कब्जा करने के लिए अंधाधुंध फायरिंग करने का आरोप है। बताया जाता है कि उन्होंने दहशत फैलाने के उद्देशय से सहयोगियों के साथ कई राउंड गोलियां दागी। हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाबा और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ मुुकदमा दर्ज किया गयाा है।

Firing scene -

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मऊरानीपुर के एसएचओ केके पांडेय ने बताया कि झांसी शहर से करीब 65 किलोमीटर दूर स्थित मऊरानीपुर थाना क्षेत्र इलाके में योगी अर्पित दास महाराजा कस्बा के रहने वाले बृजलाल कुशवाहा की पांच बीघा जमीन पर कब्जा करने गए थे। इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देशय से कई राउंड फायरिंग भी की। सूचना मिलते ही पुलिस ने अर्पित महाराज के साथ मोहित महाराज, कल्पित, रामनरेश, मदनपाल, जावेद, देवेन्द्र सिंह, राजेंद्र तिवारी, निक्की, आकाश, आशोक, मलखान को गिरफ्तार किया है। उनके पास के तीन हथियार बरामद किए गए हैं। बाबा और उनके सहयोगियों पर धारा 307, 452, 147, 148, 149, 323, 504, 506 व 171 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानिए कौन है ‘बुंदेलखंड के योगी’ बाबा अर्पित दास: बाबा अर्पित दास कोई मामूली बाबा नहीं है। फिलहाल, वे झांसी के एक मंदिर में रहते हैं। इन्होंने स्वंय को बुंदेलखंड का योगी घोषित कर रखा है। इसी वर्ष अप्रैल माह में वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दतिया पीतंबरा पीठ पहुंचे थे। बाबा योगी आदित्यनाथ से सीएम आवास में भी मिले हैं। वे खुद को देश के कई बड़े मंत्रियों का करीबी बताते हैं।