खालिस्तानी विचारधारा, यूके में पत्रकारिता… अमृतपाल और किरणदीप की मुलाकात का पूरा किस्सा पढ़िए

0
खालिस्तानी विचारधारा, यूके में पत्रकारिता… अमृतपाल और किरणदीप की मुलाकात का पूरा किस्सा पढ़िए

खालिस्तानी विचारधारा, यूके में पत्रकारिता… अमृतपाल और किरणदीप की मुलाकात का पूरा किस्सा पढ़िए

Amritpal Singh Wife Kirandeep Kaur: शादी के बाद अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर पंजाब में ही रहने लगी। वो यहीं से इस चैनल और रेडियो पर काम करती है। अमृतपाल की मां भी ये बात कह चुकी हैं।

 

अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर पत्रकार है
चंडीगढ़: पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के मुखिया अमृतपाल की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस अमृतपाल के परिवार वालों से भी लगातार पूछताछ कर रही है। अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर से भी पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस ये पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर किरणदीप कौर ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ अमृतपाल के संपर्क में कैसे आई। दोनों की मुलाकात कब और कैसे हुई। पुलिस इन सभी सवालों के जवाब ढूंढने में लगी हुई है और कुछ सवालों के जवाब उन्हें मिल भी गए हैं।
आतंकी संगठन से लिंक, UK में पकड़ी गई थी, इसलिए छिपा रही थी चेहरा.. अमृतपाल की पत्नी का चौंकाने वाला अतीत

यूके बेस्ड चैनल में काम करती हैं किरणदीप
पुलिस द्वारा अब तक कि गई जांच के मुताबिक अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर एक यूके बेस्ड टीवी चैनल और रेडियो के साथ जुड़ी हुई हैं। यूके में काम करने के बाद वह अब गांव जल्लूपुर खेड़ा से भी इसी चैनल के लिए काम कर रही थी। इसका जिक्र अमृतपाल की मां भी कर चुकी हैं कि वह वही काम करती हैं जो वह यूके में करती थीं। हालांकि मां ने यह नहीं बताया था कि काम क्या करती हैं।
Navbharat Times -Amritpal Singh: कौन है पप्पलप्रीत जो कर रहा अमृतपाल को भगाने में मदद, साये की तरह रहता है उसके साथ
भारत के खिलाफ प्रचार करता है ये चैनल
पुलिस के मुताबिक यूके बेस्ड चैनल बर्मिंघम से चलता है। इस चैनल के मालिक अवतार सिंह खंडा और जगजीत सिंह जीता है। इस चैनल के ज़रिए भारत के खिलाफ प्रचार करते हैं। दोनों ही अमृतपाल सिंह से भी जुड़े हुए थे। किरणदीप की अमृतपाल सिंह से पहली मुलाकात का भी खाका निकाला जा रहा है।
Navbharat Times -Operation Amritpal: बाइक पर 45 किमी की दूरी तय कर दारापुर गांव पहुंचा था अमृतपाल… पुलिस ने किए बड़े खुलासे
ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात
पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि किरणदीप कौर कई बार लंदन से दुबई जा कर भी अमृतपाल से मुलाकात कर चुकी है। यानी यूके से चलने वाले चैनल का भी अमृतपाल से सम्पर्क था। पुलिस को शक है कि अमृतपाल की सभी गतिविधियों की जानकारी किरणदीप को भी थीं। यह भी पता चला है कि जिस दिन पुलिस अमृतपाल के घर पुछताछ करने पहुंची थी उस दिन किरणदीप कौर काफी भावुक थीं। फरवरी महीने में ही दोनों की गांव में ही शादी हुई थी। पंजाब पुलिस के अलावा कई जांच एजंसियां भी उसकी आर्थिक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस लगातार अमृतपाल की पत्नी के खिलाफ भी सबूत भी जुटाने में लगी हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News