खत्‍म हुआ हफ्ता, ‘रॉकेट्री’ की रफ्तार धीमी, ‘खुदा हाफिज 2’ में नहीं दम, खूब चला ‘थॉर’ का हथौड़ा

144
खत्‍म हुआ हफ्ता, ‘रॉकेट्री’ की रफ्तार धीमी, ‘खुदा हाफिज 2’ में नहीं दम, खूब चला ‘थॉर’ का हथौड़ा


खत्‍म हुआ हफ्ता, ‘रॉकेट्री’ की रफ्तार धीमी, ‘खुदा हाफिज 2’ में नहीं दम, खूब चला ‘थॉर’ का हथौड़ा

बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’, विद्युत जामवाल की ‘खुदा हाफिज 2’, वरुण धवन की ‘जुग जुग जियो’ और आर माधवन की ‘रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट’ लगी हुई है। इन चारों फिल्मों की कमाई का ग्राफ एकदम एक दूजे से अलग अलग है। ‘थॉर’ जैसी फिल्म ने 8 दिनों में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ से ज्यादा कमा डाले हैं तो ‘जुग जुग जियो’ ने तीसरे हफ्ते में जाकर 75 करोड़ रुपये कलेक्ट कर चुकी हैं। वहीं ‘रॉकेट्री’ और ‘खुदा हाफिज 2’ की रफ्तार इन दोनों ही फिल्मों से कहीं पीछे है लेकिन अपने बजट और ऑडियंस के हिसाब से ये एवरेज कमाई करती नजर आ रही है।

खुदा हाफिज 2 का पहले हफ्ते का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Khuda Haafiz 2 First Week Collection)
सबसे पहले बात करते हैं ‘खुदा हाफिज 2’ की, ये फिल्म 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसे फारुक कबीर ने डायरेक्ट किया। विद्युत जामवाल के अपोसिट शिवालिका ओबरॉय भी लीड रोल में हैं। इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 10 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इस फिल्म ने 1.25 करोड़ के साथ ओपनिंग की थी और 7वें दिन तक पहुंचते पहुंचे इसकी कमाई 70 लाख रुपये तक सिमट गई है। अब तक करीब 10 करोड़ का बिजनेस इस फिल्म ने कर लिया है।

‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने पहले हफ्ते में कमाए इतने करोड़ (Thor – Love And Thunder)
बात करें मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की तो ये 7 जुलाई को रिलीज हुई। इसे Taika Waititi ने डायरेक्ट किया है और इसका 250 डॉलर मिलियन बजट बताया जा रहा है। क्रिस हेम्सवर्थ थॉर 2 ने पहले हफ्ते में भारत में 80 करोड़ रुपये जमा कर लिये हैं। इसकी कमाई की रफ्तार देखकर यही लग रहा है कि जल्द ही ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। ‘थॉर: लव एंड थंडर’ के 8वें दिन, गुरुवार, 14 जुलाई 2022 के कलेक्शन की बात करें तो इसने 2.50 करोड़ की कमाई की। अब तक ये कुल 80.25 करोड़ रुपये जुटा चुकी है।

जुग जुग जियो की तीन हफ्तों की कमाई का हिसाब किताब (Jugjugg Jeeyo Third Week Collection)
वरुण धवन की जुग जुग जियो 24 जून 2022 को रिलीज हुई। करण जौहर के धर्मा प्रॉडक्शन में बनी इस फैमिली एंटरटेंनिंग फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया। वरुण धवन, कियारा आडवाणी, नीतू कपूर, मनीष पॉल, प्रजाक्ता कोहली से लेकर अनिल कपूर समेत तमाम स्टार्स नजर आए। इस फिल्म का बजट 85 करोड़ रुपये बताया गया।अब बॉक्स ऑफिस पर जुग जुग जियो तीसरे हफ्ते में पहुंच चुकी है। पहले हफ्ते में इसने 50 करोड़, दूसरे हफ्ते में 19 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 6.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। हालांकि अब जुग जुग जियो के लिए 80 करोड़ का आंकड़ा छूना बेहद मुश्किल लग रहा है।

Box Office Report: तीसरे दिन ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की कमाई में उछाल तो ‘खुदा हाफिज 2’ ने भी दिखाया दम, ‘जुग जुग जियो’ का ऐसा रहा हाल
रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट का वर्ल्ड वाइड बिजनेस (Rocketry: The Nambi Effect Day 14 Box Office Collection)
आर माधवन की रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट की तारीफ तो वैसे खूब हुई लेकिन ये तारीफ आंकड़ों में नजर नहीं आई। लेकिन ये भी कहना पड़ेगा कि रॉकेट्री ने खुदा हाफिज 2 से लेकर राष्ट्रकवच ओम या फिर धाकड़ जैसी फिल्मों से बढ़िया प्रदर्शन किया। 1 जुलाई 2022 को रॉकेट्री सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस ने 14वें दिन 80 लाख की कमाई की जो कि खुदा हाफिज 2 के कलेक्शन से 5 लाख रुपये ज्यादा रही। इसरो साइंटिस्ट और एरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन के जीवन पर बनी रॉकेट्री ने इन 14 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 12.25 करोड़ की कमाई कर डाली है तो वर्ल्ड वाइड इसकी कमाई 31 करोड़ से भी अधिक रही है।



Source link