‘खड़गे बेहद अनुभवी नेता, अध्यक्ष पद का चुनाव फ्रेंडली मैच’, मल्लिकार्जुन के प्रस्तावक बनेंगे अशोक गहलोत

56
‘खड़गे बेहद अनुभवी नेता, अध्यक्ष पद का चुनाव फ्रेंडली मैच’, मल्लिकार्जुन के प्रस्तावक बनेंगे अशोक गहलोत

‘खड़गे बेहद अनुभवी नेता, अध्यक्ष पद का चुनाव फ्रेंडली मैच’, मल्लिकार्जुन के प्रस्तावक बनेंगे अशोक गहलोत

Congress President Election Update: कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस कायम है। अशोक गहलोत (Ashik Gehlot) और दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के रेस से बाहर होने के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की एंट्री हुई है। पार्टी के दिग्गज नेता खड़गे आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन का फैसला लिया है। मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा।

गहलोत बोले- खड़गे के लिए प्रस्तावक बनूंगा
कांग्रेस में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ नियम के तहत गहलोत से चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था। हालांकि, गहलोत ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया। फिर शुक्रवार को राजस्थान के सीएम ने कहा कि हम कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। खड़गे बेहद अनुभवी नेता हैं, अध्यक्ष पद का चुनाव फ्रेंडली मैच है। उन्होंने बताया कि AICC प्रेसीडेंट पद के लिए हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन निर्णय लिया है। मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा।

Congress Adhyaksh Chunav: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में थरूर बनाम मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला, दिग्विजय भी रेस से हटे
दिग्विजय सिंह ने अपनी दावेदारी पर क्या कहा?
उधर, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन में प्रस्तावक बनेंगे। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए अध्यक्ष पद पर नामांकन के लिए नॉमिनेशन पेपर लिए थे। हालांकि, शुक्रवार को उन्होंने कहा कि खड़गे जी मेरे नेता और मेरे वरिष्ठ हैं। मैंने कल उनसे पूछा था कि क्या वह चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने इनकार कर दिया था। मैंने आज फिर उनसे मुलाकात की। मैंने उनसे कहा कि अगर वह चुनाव लड़ेंगे तो मैं उनका पूरा समर्थन करूंगा। मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की सोच भी नहीं सकता। वह नामांकन दाखिल करेंगे और मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा।

Rajasthan Congress Crisis: गद्दार का नेतृत्व मंजूर नहीं…मंत्री शांति धारीवाल ने पायलट के साथ माकन को भी लपेटा

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शशि थरूर ने किया नामांकन
इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के दिल्ली स्थित मुख्यालय में एक टेंट लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता तीन बजे तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News