‘क्या हम इंडिया के नौकर रहेंगे’, एशिया कप को लेकर रमीज राजा की बौखलाहट, पीसीबी के नए मैनेजमेंट से कही ये बात

80
‘क्या हम इंडिया के नौकर रहेंगे’, एशिया कप को लेकर रमीज राजा की बौखलाहट, पीसीबी के नए मैनेजमेंट से कही ये बात


‘क्या हम इंडिया के नौकर रहेंगे’, एशिया कप को लेकर रमीज राजा की बौखलाहट, पीसीबी के नए मैनेजमेंट से कही ये बात

ऐप पर पढ़ें

एशिया कप  2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, जिसका आयोजन अगले साल भारत में वनडे विश्व कप से पहले होना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) एशिया कप को लेकर अपने रुख की वजह से बीसीसीआई के साथ टकराव की स्थिति में है। दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अक्टूबर में कहा था कि एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर होगा, क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। वहीं, पीसीबी ने तब कहा था कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो उसकी टीम भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी।

हाल ही में पीसीबी में बड़ा बदलाव हुआ है। रमीज राजा को बर्खास्त कर नजम सेठी को बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। पीसीबी में बदलाव के बाद से पाकिस्तान के रुख में थोड़ी नरमी आई है। कुछ दिन पहले पीसीबी के नए प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि वनडे विश्व कप के लिए भारत जाने या ना जाने का फैसला बोर्ड नहीं बल्कि देश की सरकार करेगी। सेठी के इस बयान के बाद रमीज ने एशिया कप पर फिर से अपनी बौखलाहट जाहिर की है। उन्होंने पीसीबी के सदस्यों से लीडरशिप दिखाने और भारत के निर्देशों के आगे नहीं झुकने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि क्या हम सब इंडिया के नौकर हैं?

रमीज से दुनिया न्यूज पर बातचीत के दौरान सवाल पूछा गया कि एशिया कप को लेकर आपको नए चेयरमैन से क्या उम्मीदें हैं? इसके जवाब में पीसीबी के पूर्व चीफ ने कहा, ”बतौर चेयरमैन मेरे कार्यकाल में एक सकारात्मक बात यह थी कि मैंने लीडरशिप दिखाई। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था तो हमने उन्हें बताया कि आपने जो किया वो गलत था। इंग्लैंड ने आने से इनकार कर दिया। हमने इंग्लैंड साथ बात की, जिसके बाद उन्होंने 7 टी20 मैच खेले। 5 के बजाय दो मैच ज्यादा हुए। इंग्लिश बोर्ड के कर्मचारी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम आए, मेरे ऑफिस भी आए और माफी मांगी। ऑस्ट्रेलिया ने भी यहां का दौरा किया।”

उन्होंने आगे कहा, ‘लीडरशिप क्या है? जब एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान से एक टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए कहा और फिर भारत कहता है कि उसकी टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर देंगे तो ऐसे में प्रतिक्रिया क्या होनी चाहिए?” रमीज ने कहा, ”क्या हम सब नौकर रहेंगे इंडिया के, क्योंकि वो अपने हिसाब से क्रिकेट में एक वर्ल्ड पॉवर है। क्या हम हर चीज उनकी मानते जाएंगे?” गौरतलब है कि रमीज को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सितंबर 2021 में पीसीबी का चेयरमैन नियुक्त किया था। वह 15 महीने तक इस पद पर रहे।



Source link