​क्‍या ये जवानी है दीवानी जैसा जादू चला पाएगी तू झूठी मैं मक्‍कार? ओपनिंग डे पर ये है हाल​

25
​क्‍या ये जवानी है दीवानी जैसा जादू चला पाएगी तू झूठी मैं मक्‍कार? ओपनिंग डे पर ये है हाल​

​क्‍या ये जवानी है दीवानी जैसा जादू चला पाएगी तू झूठी मैं मक्‍कार? ओपनिंग डे पर ये है हाल​

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्‍म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ होली के मौके पर बुधवार, 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। त्‍योहार के कारण मॉर्निंग शोज में दर्शकों की भीड़ थोड़ी कम रही है, लेकिन यह उम्‍मीद से बेहतर है। ओपनिंग डे पर मॉर्निंग शोज में 20 परसेंट के करीब ऑडियन्‍स ऑक्‍यूपेंसी देखी गई है, जबकि दिन और फिर ईवनिंग शोज की एडवांस बुकिंग ही बता रही है‍ कि हाल बहुत अच्‍छा रहने वाला है। लव रंजन की यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फील गुड फिल्‍म है। त्‍योहार के मौसम में इस तरह की फिल्‍मों को अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिलता है। ऐसे में ओपनिंग डे पर ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ की कमाई भी उम्‍मीद से बेहतर रहने वाली है।

‘प्‍यार का पंचनामा’ और ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ फेम लव रंजन की इस फिल्‍म की एडवांस बुकिंग भी बहुत अच्‍छी रही है। फिल्‍म ने पहले दिन की एडवांस बुकिंग से करीब 5-6 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ऐसे में इतना तो साफ है कि बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म दहाई अंकों में कमाई जरूर करेगी। बीते साल होली के मौके पर अक्षय कुमार की ‘बच्‍चन पांडे’ रिलीज हुई थी। यह फिल्‍म पिट गई थी, लेकिन पहले दिन इसने 12 करोड़ रुपये के करीब कमाई की थी। जहां तक ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ की बात है तो इस फिल्‍म का जॉनर और बाजार में इसको लेकर माहौल ज्‍यादा बेहतर है। ऐसे में यह ‘बच्‍चन पांडे’ से अध‍िक कमाई करती हुई दिख रही है।

थक चुकी है ‘पठान’, ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ के सामने कोई चुनौती नहीं

‘Tu Jhoothi Main Makkaar’ के लिए सबसे अच्‍छी बात यह है कि शाहरुख खान की ‘पठान’ एक महीने से भी अध‍िक समय से सिनेमाघरों में दर्शकों को एंटरटेन कर रही है। इसके बाद कोई भी फिल्‍म दर्शकों को रास नहीं आई है। ऐसे में 42 दिनों के लंबे गैप के बाद एक फ्रेश फिल्‍म दर्शकों को थ‍िएटर जरूर खींच लाएगी। रणबीर और श्रद्धा की फ्रेश जोड़ी के साथ ही फिल्‍म की कहानी भी नई है। ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ के सामने कोई ऐसी फिल्‍म भी नहीं है, जो इसे टक्‍कर दे सके। ऐसे में फिल्‍म के लिए आगे भी अच्‍छे संकेत है।

यहां पढ़ें- ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ का र‍िव्‍यू

ओपनिंग डे पर 12-15 करोड़ कमा सकती है ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’

बाजार के जानकार यही उम्मीद कर रहे हैं कि लव रंजन की ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ ओपनिंग डे पर 12-15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर सकती है। हालांकि, होली एक ऐसा त्‍योहार है, जिसमें लोग खुद भी व्‍यस्‍त रहते हैं। इस कारण फिल्‍म को मॉर्निंग और दिन के शोज में कम दर्शक देखने को मिले हैं। यही अगर यह फिल्‍म किसी और त्‍योहार पर रिलीज होती तो ओपनिंग डे पर 20 करोड़ से अध‍िक की कमाई जरूर करती। वैसे, ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ आगे वीकेंड में 20 करोड़ की कमाई के आंकड़े को जरूर छू सकती है। वैसे भी फिल्‍म बुधवार को रिलीज हुई है, ऐसे में इसे 5 दिनों का एक्‍सटेंडेड वीकेंड मिला है।

Movie Review: क्र‍िटिक्‍स से जानिए कैसी है रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की Tu Jhoothi Main Makkaar

फिल्‍म की कास्‍ट और कहानी

‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ में रणबीर और श्रद्धा के अलावा डिम्‍पल कपाड़‍िया और स्टैंड-अप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी भी हैं। फिल्‍म की कहानी स्‍पेन में छुट्ट‍ियां मना रहे दो लोगों के मिलने और उनके बीच नए जमाने के बेफिक्र प्‍यार हो जाने के बारे में है। हालांकि, फिल्‍म की कहानी फर्स्‍ट हाफ में जहां मस्‍ती, घूमना-फिरना, नाचने-गाने में रूमानियत से भरपूर है, वहीं इंटरवल के बाद यह अचानक से बदलती है और फैमिली ड्रामा बन जाती है।

रणबीर की पिछली फिल्‍मों का हाल

रोमांटिक-कॉमेडी जॉनर में रणबीर कपूर की पिछली फिल्‍म ‘ये जवानी है दीवानी’ सुपरहिट साबित हुई थी। उस फिल्‍म ने तब ओपनिंग डे पर 19.42 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। जबकि एक्‍टर की पिछली रिलीज ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने रिलीज डेट पर 30.37 करोड़ रुपये कमाए थे।