क्या माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को सच में मारा था थप्पड़? 54 साल पहले इस घटना पर मचा था हंगामा

128


क्या माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को सच में मारा था थप्पड़? 54 साल पहले इस घटना पर मचा था हंगामा

बॉलिवुड में कैट फाइट और फिल्म स्टार्स के बीच लड़ाई की अक्सर खबरें आती रहती हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि वो एक-दूसरे पर हाथ उठाने और बेहूदा बातें बोलने से भी बाज नहीं आते। जहां कुछ स्टार्स के झगड़े सुलझ जाते हैं, वहीं कुछ जिंदगी भर के लिए रिश्ते तोड़ जाते हैं। कुछ ऐसा ही बीते जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेसेस माला सिन्हा (Mala Sinha) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के बीच भी हुआ था।

54 साल पहले ‘हमसाया’ की बात

एक फिल्म के शूट के दौरान सेट पर कुछ ऐसा हुआ कि माला सिन्हा को गुस्सा आ गया और उन्होंने शर्मिला टैगोर को थप्पड़ जड़ दिया। यह घटना 1968 में आई फिल्म ‘हमसाया’ से सेट पर घटी थी। जॉय मुखर्जी की इस फिल्म में माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर लीड रोल में थीं। वहीं जॉय मुखर्जी (Joy Mukherjee) फिल्म के हीरो थे।

शुरुआत में सब ठीक, अचानक ही बढ़े मतभेद
बताया जाता है कि जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तो उस वक्त माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर के बीच सबकुछ ठीक था। दोनों रोजाना प्यार से सेट पर आतीं और एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बितातीं। फिर न जाने क्या हुआ कि उनके बीच सब बदल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच फिल्म के डायलॉग से लेकर गानों और यहां तक कि कपड़ों को लेकर भी कॉम्प्टिशन होने लगा। दोनों के बीच इस बात को लेकर भी होड़ मची रहती कि सेट पर कौन पहुंचेगा।

माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर, फोटो- Twitter@filmyguftgu

पढ़ें: ‘हमारे बीच सब खत्म, मुझे कोई और मिल गया’…नवाब पटौदी और सिमी ग्रेवाल की दुखभरी लव स्टोरी

बात करते-करते बहसबाजी और फिर मारा थप्पड़
जॉय मुखर्जी इस बात की पूरी कोशिश करते कि दोनों ऐक्ट्रेसेस का आमना-सामना न हो, लेकिन जब कोई ऐसा सीक्वेंस होता, जिसमें शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा का होना जरूरी होता, तो उसमें ‘टकराव’ हो जाता। एक दिन फिल्म के सेट पर कुछ ऐसा ही हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर के बीच किसी बात पर बहस हो गई। सेट पर मौजूद अन्य लोग उन्हें देख रहे थे। पर किसी को भी अंदाजा नहीं था कि आगे क्या होने वाला है। बहसबाजी बढ़ते-बढ़ते यहां तक पहुंच गई कि माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को जोरदार थप्पड़ मार दिया। बाकी लोग जब तक कुछ कर पाते, तब तक ‘थप्पड़ कांड’ हो चुका था।

थप्पड़ मारने की बात पर यह बोली थीं माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर

हालांकि जब कुछ साल बाद एक इंटरव्यू में माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर दोनों से इस झगड़े के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इनकार कर दिया। माला सिन्हा ने कहा था कि वह कभी भी न तो अपने किसी को-स्टार को थप्पड़ मारेंगी और न ही कभी ऐसा किया है। उन्होंने कहा था कि इस तरह की बातें सिर्फ इसलिए बनाई गई थीं ताकि फिल्म की पब्लिसिटी हो। अब सच क्या है, यह तो पता नहीं, लेकिन अभी अकसर जब बॉलिवुड ऐक्ट्रेसेस के झगड़े की बात होती है शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा का ‘थप्पड़ कांड’ भी चर्चा में आ जाता है।



Source link