क्या बॉम्बे वाले बाबा सिद्दीकी बिहार से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? पटना में इफ्तार पार्टी देने के क्या मायने ?

15
क्या बॉम्बे वाले बाबा सिद्दीकी बिहार से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? पटना में इफ्तार पार्टी देने के क्या मायने ?

क्या बॉम्बे वाले बाबा सिद्दीकी बिहार से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? पटना में इफ्तार पार्टी देने के क्या मायने ?


ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड और राजनीति के लिए बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी उर्फ बाबा सिद्दीकी कोई नया नाम नहीं है। कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी हमेशा चर्चा में रहती है। वे हर साल मुंबई में इफ्तार पार्टी देते हैं। बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में बॉलीवुड और राजनीति के बड़े बड़े दिग्गज शामिल होते हैं। इस बार भी बिहार की राजधानी पटना में बाबा सिद्दीकी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। पटना में होने वाली बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी को लेकर अब सूबे के राजनीतिक गलियारे में अटकलों का दौर लगने लगा है। कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी के जेडीयू और आरजेडी के दिग्गज नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं। अब सवाल उठने लगा है कि 2024 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में क्या बाबा सिद्दीकी बिहार से चुनाव लड़ेंगे?

मूलत: गोपालगंज के रहने वाले बाबा सिद्दीकी का पटना में भी आवास है लेकिन वे अधिकतर मुंबई में ही रहते हैं। छात्र जीवन के दौरान ही बाबा सिद्दीकी कांग्रेस से जुड़ गए। वो खुद तीन बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं। 2022 में राज्यसभा के लिए आरजेडी से बाबा सिद्दीकी को टिकट मिलने की काफी अटकलें चली थी। बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस के विधायक हैं। 

मुंबई के पश्चिमी बांद्रा से तीन बार विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके बाबा सिद्दीकी भले ही मायानगरी में रहते हैं लेकिन उनकी जड़ें बिहार से जुड़ी हुई हैं। गोपालगंज जिले के मांझा ब्लॉक में शेखटोली गांव में बाबा सिद्दीकी का अपने पुश्तैनी परिवार रहता था। बाबा सिद्दीकी ने खुद बताया था कि वो अपने गांव के लिए कुछ करना चाहते थे। उन्होंने अपने अपने पिता के नाम पर अब्दुल रहीम सिद्दीकी मेमोरियल ट्रस्ट की शुरुआत की थी। यह ट्रस्ट मांझा ब्लॉक के सरकारी स्कूलों में 10वीं के टॉपर्स को सम्मानिक करता है। 

बाबा सिद्दीकी ने बॉलीवुड जगत की नामचीन हस्तियों से अपने संबंध के बारे में बताया था कि मेरे लिए ये सभी स्टार्स मुख्य रूप से मेरे मोहल्ले के लोग हैं। ये  मेरे वोटर्स भी हैं। उन्होंने कहा था कि इन्हीं लोगों के बीच मेरा बचपन गुजरा है। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और सलमान खान के बीच झगड़ा खत्म कराने के बारे में बाबा सिद्दीकी ने बताया कि ये कोई प्लानिंग नहीं थी। दोनों एक्टरों के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मेरे बुलावे पर दोनों इफ्तार में आए थे, तो मैंने बस उन्हें गले मिलवा दिया।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News