क्या पायलट संग फिर खेला? 102 Vs 18… गहलोत की सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी से खुल गए सारे राज

28
क्या पायलट संग फिर खेला? 102 Vs 18… गहलोत की सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी से खुल गए सारे राज

क्या पायलट संग फिर खेला? 102 Vs 18… गहलोत की सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी से खुल गए सारे राज

जयपुर: राजस्थान में क्या सीएम परिवर्तन की तैयारी हो रही है? कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस (Congress President Election) से बाहर होने के बाद सवाल उठ रहे कि क्या अशोक गहलोत अब मुख्यमंत्री का पद भी छोड़ेंगे? सचिन बनेंगे राजस्थान सरकार के अगले पायलट? सूबे में जारी सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत (Ashok gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं, गुरुवार को दोनों नेताओं की सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से अलग-अलग मुलाकात हुई। कांग्रेस अध्यक्षा से मुलाकात के बाद दोनों ही दिग्गजों ने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर फैसला अब आलाकमान लेगा। भले ही अशोक गहलोत ने गेंद पार्टी नेतृत्व के पाले में डाल दिया है लेकिन सोनिया संग मुलाकात के बाद उनकी एक चिट्ठी तेजी से वायरल हो रही। जिसके एक प्वाइंट में उन्होंने अपने पक्ष में बहुमत होने का दावा किया है।

गहलोत नहीं छोड़ेंगे सीएम पद की दावेदारी!
अशोक गहलोत की चिट्ठी के इस प्वाइंट पर गौर करें तो लिखा है 102 Vs 18 । इस प्वाइंट को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि अशोक गहलोत ने अपने पक्ष में 102 विधायक जबकि पायलट खेमे में 18 विधायक का दावा किया है। दरअसल, गहलोत जब गुरुवार को सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे तो उनके हाथ में एक चिट्ठी नजर आई। इसी चिट्ठी के कुछ प्वाइंट्स वायरल होने लगे। इसकी शुरूआती लाइन में लिखा है, ‘जो हुआ बुरा हुआ, मैं बहुत आहत हूं।’ गहलोत की इस चिट्ठी को एक तरह से 25 सितंबर को जयपुर में हुए घटनाक्रम के माफीनामे के तौर पर देखा जा रहा था।

Rajasthan Crisis: राजस्थान CM पर दो दिन में फैसला करेंगी सोनिया गांधी, वेणुगोपाल के बयान से और चढ़ा सियासी पारा
102 Vs 18 का क्या है पूरा मामला?
हालांकि, राजस्थान सीएम की वायरल हो रही इस चिट्ठी में करीब 10 प्वाइंट्स हैं, जिनमें एक जगह 102 vs 18 लिखा है। जिसका सीधा मतलब है कि उन्होंने अपने हक में बहुमत का जिक्र भी पार्टी नेतृत्व के सामने किया है। वहीं चिट्ठी में एक जगह पर सीपी जोशी का नाम भी लिखा हुआ है। फिलहाल वायरल हो रही चिट्ठी से साफ है कि अशोक गहलोत अपनी दावेदारी बनाए रखेंगे। हालांकि, पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस के दिग्गज नेता केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को साफ कर दिया कि राजस्थान के सीएम को लेकर एक-दो दिन में फैसला हो जाएगा।

gehlot letter

navbharat times -सोनिया गांधी से मिले पायलट ने दिया उड़ान भरने का संकेत, कहा- हमारा लक्ष्य 2023 का चुनाव, राजस्थान के घटनाक्रम पर फैसला पार्टी करेगी
मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं- गहलोत
इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं, पूरे मामले पर सोनिया गांधी से खेद जताया है। मैंने सोनिया गांधी से बैठकर बातचीत की, जिस प्रकार से पिछले 50 सालों के दौरान कांग्रेस में इंदिरा गांधी के वक्त से राजीव जी और उनके बाद सोनिया गांधी के संग एक वफादार सिपाही के रूप में मैंने काम किया है।

Ashok Gehlot vs Sachin Pilot: गहलोत के खास मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास क्यों बोले- ED और CBI आने वाली है

अशोक गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी के अशीर्वाद से मुझे सबकुछ मिला, मंत्री रहा मुख्यमंत्री बना, जो घटना हुई, उसने हिला कर रख दिया है और मुझे दुख है। देश में संदेश गया कि मैं सीएम बने रहना चाहता हूं। मैंने सोनिया गांधी घटनाक्रम पर माफी मांगी है, एक फैसला करते वक्त एक लाइन का प्रस्ताव पारित होता है। मैं उस प्रस्ताव को पारित नहीं कर पाया है, मुझे दुख रहेगा।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News