क्‍या आफताब ने ‘द फैमिली मैन’ देख रची श्रद्धा की हत्‍या की साजिश? सामंथा की तरह लाश को लगाया ठ‍िकाने!

232
क्‍या आफताब ने ‘द फैमिली मैन’ देख रची श्रद्धा की हत्‍या की साजिश? सामंथा की तरह लाश को लगाया ठ‍िकाने!

क्‍या आफताब ने ‘द फैमिली मैन’ देख रची श्रद्धा की हत्‍या की साजिश? सामंथा की तरह लाश को लगाया ठ‍िकाने!

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में हुई मुंबई की लड़की श्रद्धा की बेरहम हत्‍या ने हर किसी को सकते में डाल दिया है। श्रद्धा की हत्‍या उसके ही बॉयफ्रेंड और लिव-इन पार्टनर आफताब ने की। दोनों के रिश्‍ते को परिवार ने नामंजूर कर दिया था और दोनों कुछ समय से मुंबई से दिल्‍ली आकर मेहरौली इलाके में रह रहे थे। इस पूरी वारदात में सबसे सनसनीखेज और दिल दहला देने वाली बात यह है कि आफताब ने न सिर्फ श्रद्धा का कत्‍ल किया, बल्‍क‍ि किसी हैवान की तरह उसकी लाश को आड़ी से 35 टुकड़ों में काटा। श्रद्धा की लाश को ठ‍िकाने लगाने के लिए उसने कुछ वैसा ही प्‍लान बनाया जैसा ‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज में सामंथा रुथ प्रभु के किरदार राज़ी ने बनाया था। वह हर दिन सामंथा की ही तरह लाश के टुकड़े लेकर जंगल में जाकर फेंकता रहा। अपराध की दुनिया से प्रभावित होकर बनी फिल्‍में और वेब सीरीज तो आपने खूब देखी होंगी, लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि मामला उल्‍टा है।

‘द फैमिली मैन, सीजन-2’ में तीसरा एपिसोड याद कीजिए। श्रीलंका के विद्रोही गुट तमिल टाइगर्स की फाइटर राज़ी, सबकी नजरों से बच-बचाकर हिंदुस्‍तान में रह रही होती है। तीसरे एपिसोड में हम देखते हैं कि वह जिस मिल में काम करती है, वहां के सुपरवाइजर नंदा को कहीं ना कहीं राज़ी के असलियत की खबर लग जाती है। नंदा उसे ब्‍लेकमैन करने लगता है। इसी एपिसोड में वह राज़ी के घर डिनर करने के लिए पहुंचता है और फिर शराब पीकर उसके साथ सेक्‍स करता है। अब तक पर्दे पर शांत सी दिख रही राज़ी का हैवान‍ियत भरा चेहरा तब सामने आता है। वह सेक्‍स के दौरान ही नंदा ही हत्‍या कर देती है। इसके बाद वह नंदा की लाश को ठीक उसी तरह टुकड़ों में काटती है, जैसे आफताब ने श्रद्धा के साथ किया।

‘द फैमिली मैन 2’ में राज़ी के किरदार में सामंथा रुथ प्रभु

राज़ी ने भी नंदा की लाश को इसी तरह लगाया था ठ‍िकाने
वेब सीरीज के अगले एपिसोड में हम देखते हैं कि कैसे सामंथा का किरदार यानी ‘राज़ी’ नंदा की लाश के टुकड़ों को पॉलिथ‍ीन में भरती है। वह गंध से बचने के लिए पूरे घर में एसिड डालती है। कुछ ऐसा ही काम आफताब ने भी किया, उसने लाश के टुकड़ों को छ‍िपाने के लिए 300 लीटर का फ्रीज खरीदा। सीरीज में सामंथा का किरदार इसके बाद एक-एक कर कई दिनों तक आधी रात को सबसे बच-बचाकर लाश के टुकड़ों को गुमनाम कचरे में फेंकती रही। ठीक वैसे ही जैसे आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकड़ों को कई दिनों तक जाकर जंगल में फेंका।

navbharat times -Delhi Murder Case : प्रेमिका की हत्या कर 35 टुकड़े किए, 18 दिनों तक फेंकता रहा…आफताब की हैवानियत हिला देगी
आफताब तक पहुंचने में पुलिस को लगे 6 महीने
आफताब ने हत्या की साजिश कुछ इस तरह बुनी थी कि उस तक पहुंचने में पुलिस 6 महीने का वक्‍त लग गया। आफताब के चेहरे की मासूमियत देखकर शायद ही कोई यह अंदाजा लगा सकता है कि वह ऐसी नृशंस हत्‍या कर सकता है। कुछ-कुछ वैसे ही, जैसे ‘द फैमिली मैन 2’ में राज़ी को देखकर भी उसके भीतर छुपे बैठे हैवान का पता लगाना मुश्‍क‍िल था।

shraddha

श्रद्धा की फाइल फोटो

सिनेमा और असल दुनिया के फर्क ने बदली स्‍टोरी
इस क्रूर वारदात को अंजाम देने वाले आफताब का पूरा नाम आफताब अमीन पूनावाला है। उसने श्रद्धा की शव के टुकड़े कर दिल्ली में एक नहीं, बल्‍क‍ि कई जगहों पर फेंका था। श्रद्धा, महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली थी। यकीनन आफताब को यही लग रहा होगा कि वह भी वेब सीरीज की तरह अपनी कहानी में हत्‍या के बाद बच निकलेगा। लेकिन सिनेमा और असल दुनिया में यही फर्क है।

आफताब ने क्‍यों की श्रद्धा की हत्‍या
दिल्‍ली पुलिस ने इस पूरे मामले में जो सच्‍चाई बयान की है, वह रोंगटे खड़े कर देती है। पुलिस के मुताबिक, 18 मई को आफताब और श्रद्धा का किसी बात पर झगड़ा हुआ। आफताब ने इसी के बाद गला घोंटकर श्रद्धा की हत्या कर दी। उसके बाद उसने किसी खूंखार कातिल की तरह श्रद्धा की लाश के 35 टुकड़े किए और उसे रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा। इसके बाद अगले 18 दिनों तक आफताब आधी रात को करीब 2 बजे घर से बाहर निकलता रहा और दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर श्रद्धा की लाश के टुकड़ों फेंकता रहा। उसकी सोच यही थी कि जंगल में टुकड़े फेंकने से, कोई ना कोई जानकर उसे खा जाएगा।

aftab shraddha

आफताब और श्रद्धा की फाइल फोटो

मुंबई, कॉल सेंटर, प्‍यार और दिल्‍ली में कत्‍ल
श्रद्धा मुंबई के एक मल्टीनेशनल कंपनी के कॉल सेंटर में काम करती थी। वहीं पर उसकी मुलाकात आफताब से हुई थी। दोनों की दोस्‍ती कुछ दिनों बाद प्‍यार में बदली। लेकिन परिवारवालों को दोनों का यह रिश्‍ता मंजूर नहीं था। दोनों ने इसके बाद दिल्ली का रुख किया और परिवार को बताए बिना मेहरौली इलाके में एकसाथ फ्लैट में रहने लगे। बताया जाता है कि दोनों के झगड़े की मूल वजह यह थी कि श्रद्धा अब शादी करना चाहती थी, लेकिन आफताब इसके लिए तैयार नहीं था।

श्रद्धा से मिलने आई फैमिली तो खुला राज़
पुलिस के मुताबिक, 8 नवंबर को श्रद्धा के पिता विकास मदान अपनी बेटी का हालचाल जानने के लिए दिल्ली पहुंचे। श्रद्धा के फोन पर वह कई महीनों से फोन कर रहे थे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा था। जब विकास मदान श्रद्धा के फ्लैट पर पहुंचे तो दरवाजा बंद था। उन्होंने मेहरौली पुलिस से संपर्क किया और किडनैपिंग की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शक के आधार पर आफताब को गिरफ्तार किया। पूछताछ हुई और सख्‍ती बरतने पर आफताब ने उस सनसनीखेज वारदात का राज़ खोला, जिससे अब पूरा देश स‍िहर उठा है।