क्या आपने बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था… संजय सिंह और LG ऑफिस में ट्विटर वॉर, केजरीवाल फिर बैठक में नहीं जाएंगे

133
क्या आपने बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था… संजय सिंह और LG ऑफिस में ट्विटर वॉर, केजरीवाल फिर बैठक में नहीं जाएंगे

क्या आपने बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था… संजय सिंह और LG ऑफिस में ट्विटर वॉर, केजरीवाल फिर बैठक में नहीं जाएंगे

नई दिल्ली: एलजी और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह में गुरुवार को ठन गई। दोनों तरफ से ट्विटर पर वॉर छिड़ गया। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि क्या एलजी ने खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग में अपने कार्यकाल के दौरान बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था? LG ऑफिस की ओर से कुछ देर में ही इसका जवाब भी आ गया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना की टिप्पणी पर पलटवार किया। उन्होंने पूछा कि वह अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच से इतने भयभीत क्यों हैं। एक के बाद एक कई AAP नेताओं ने एलजी पर निशाना साधा। दरअसल, आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार के आरोपों पर उपराज्यपाल सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह हताशा में विषय से भटकाने वाले तरीके अपना रहे हैं और झूठे आरोप लगा रहे हैं।

मैंने कुछ ग़लत नहीं किया था, इसलिए मुझे डर नहीं लगा। मेरी पूरी जांच हुई और कुछ नहीं मिला। पूरे देश के सामने मेरी ईमानदारी फिर से साबित हो गई, आप (एलजी) जांच से इतने ज़्यादा क्यों डर रहे हैं? लगता है मामला कुछ ज़्यादा ही गड़बड़ है।

मनीष सिसोदिया

क्या आपने बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था
आज एलजी दिल्ली के ट्विटर हैंडल से ट्वीट आने लगे तो आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मोर्चा खोल दिया। उन्होंने लिखा, ‘अरविंद जी के ख़िलाफ़ इतने सारे ट्वीट? आप (एलजी) इतने ज़्यादा डरे हुए हैं? आपके भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ भी तो ज़ीरो टॉलरन्स होनी चाहिए? KVIC कार्यकाल के दौरान के आपके कई मामले लोग बता रहे हैं। क्या आपने अपनी बेटी को बिना टेंडर ठेका दिया था? क्या मोदी जी को इसके बारे में पता है?’

कुछ देर में राजनिवास दिल्ली के ट्विटर हैंडल से संजय सिंह को जवाब देते हुए ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया, ‘संजय सिंह जी, मालूम हो कि माननीय उपराज्यपाल ने, KVIC अध्यक्ष के तौर पर अपनी बेटी, जो एक डिजाइनर हैं, से आग्रह कर खादी लाउंज, मुंबई का डिजाइन मुफ्त (pro bono) बनवाया था। आपके कथन के विपरीत ना डिजाइन के लिए कोई टेंडर हुआ ना किसी को ठेका मिला, बल्कि KVIC के लाखों रुपये बचे थे।’

एलजी संग मीटिंग नहीं, गुजरात जा रहे सीएम
उधर, दिल्ली सरकार और एलजी ऑफिस के बीच बढ़ते तनाव के चलते इस शुक्रवार को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना की साप्ताहिक बैठक नहीं होगी। करीब डेढ़ महीने में यह चौथी बार है, जब केजरीवाल बैठक में शामिल नहीं होंगे। एक बयान में कहा गया है कि केजरीवाल दो दिवसीय गुजरात यात्रा के चलते बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। बयान में कहा गया, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच साप्ताहिक बैठक कल (शुक्रवार को) नहीं होगी। मुख्यमंत्री दो दिवसीय गुजरात यात्रा के कारण शुक्रवार की बैठक में शरीक नहीं हो पाएंगे।’

बयान में कहा गया कि केजरीवाल दो सितंबर को गुजरात के द्वारका में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और अगले दिन सुरेंद्रनगर में एक बैठक में हिस्सा लेंगे। सक्सेना और केजरीवाल के बीच दिल्ली के विकास से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए हर शुक्रवार को नियमित रूप से बैठक होती है। हालांकि, पिछले हफ्ते 26 अगस्त को होने वाली बैठक दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के कारण रद्द कर दी गई थी। 19 अगस्त को भी बैठक नहीं हो पाई थी।

सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में हुई कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके बाद 22 जुलाई को होने वाली बैठक में भी केजरीवाल शरीक नहीं हुए थे। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में अनियमितताओं के आरोप में पिछले महीने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित 31 जगहों पर छापेमारी की थी। इस मामले में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में सिसोदिया भी नामजद हैं।

इसके अलावा उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण में अनियमितताओं से संबंधित सीवीसी की रिपोर्ट पर कार्रवाई करने में ‘ढाई साल की अत्यधिक देरी’ होने पर जवाब मांगा था।

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने सक्सेना पर “1400 करोड़ रुपये के घोटाले” का आरोप लगाया है। पार्टी के विधायकों का आरोप है कि सक्सेना ने 2016 में खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते कथित रूप से यह घोटाला किया था। विधायक इस मामले की भी सीबीआई जांच कराने की मांग रहे हैं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News