कोर्ट की ED को फटकार- जैकलीन फर्नांडिस की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? कहां गए अरबों रुपये?

130
कोर्ट की ED को फटकार- जैकलीन फर्नांडिस की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? कहां गए अरबों रुपये?

कोर्ट की ED को फटकार- जैकलीन फर्नांडिस की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? कहां गए अरबों रुपये?

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस आज (10 नवंबर) दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। उनकी जमानत को लेकर फैसला कल यानी 11 नवंबर को आ सकता है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनी। ईडी ने कहा कि एक्ट्रेस ने जांच में सहयोग नहीं किया। यहां तक कि वो भागने की फिराक में भी थीं। इसके लिए उन्होंने सारे हथकंडे भी अपनाएं। वहीं, जैकलीन ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है और ईडी उन्हें परेशान कर रही है। दलील सुनने के बाद कोर्ट ने ईडी से पूछा कि अगर सबूत हैं तो अब तक एक्ट्रेस की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? आइये आपको बताते हैं कि कोर्ट में क्या-क्या हुआ।

कोर्ट में पेशी के बाद जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez Money Laundering Case) के वकील ने बताया कि कोर्ट में करीब डेढ़ घंटे तक बहस हुई और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। कोर्ट अपना फैसला कल सुना सकता है।

देश छोड़ने की फिराक में थीं Jacqueline Fernandez, की सबूतों से छेड़छाड़- मनी लॉन्ड्रिंग केस में बोली ईडी
ईडी ने दलील में क्या कहा?

कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी दलील में कहा कि Jacqueline Fernandez जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। यहां तक कि उन्होंने देश से भागने के लिए हर तरह के हथकंडे भी अपनाए। उन्होंने दिसंबर 2021 में भागने की कोशिश की थी। उन्होंने सवालों का घुमा-फिराकर जवाब दिया। उन्होंने मौज-मस्ती में 7.14 करोड़ रुपये उड़ा दिए।

जैकलीन फर्नांडिस ने आरोपों को किया खारिज

वहीं, जैकलीन फर्नांडिस ने उल्टा कहा कि उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। वो जांच से भाग नहीं रही हैं। साथ ही देश से भागने की कोशिश का आरोप भी निराधार है। उन्होंने कहा, ‘मैं सहयोग कर रही हूं और ईडी परेशान कर रहा है।’ एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि लोग सेलिब्रेटी को तो गिफ्ट्स देते ही हैं, इसलिए उन्हें कैसे पता चलता कि गिफ्ट में घपले का पैसा है। बता दें कि ईडी ने जैकलीन को अब तक 5 बार पूछताछ के लिए बुलाया है।

कोर्ट ने ईडी से पूछे सवाल

जैकलीन फर्नांडिस और ईडी की सारी दलील सुनने के बाद अदालत ने पूछा कि आखिर अरबों रुपये कहां गए? कोर्ट ने जांच एजेंसी को जैकलीन की रेग्युलर जमानत पर भी ऐतराज जताया है। कोर्ट ने ये भी कहा कि जैकलीन के खिलाफ सबूत हैं तो गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? अगर बाकी के आरोपी जेल में हैं तो जैकलीन क्यों नहीं हैं? कोर्ट ने कहा, ‘जांच एजेंसी को कुछ मिलता है तो पूछताछ कर सकती है।’

जैकलीन ने कहा था- सुकेश से थे पर्सनल संबंध
बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से नजदीकी अब जैकलीन फर्नांडिस पर भारी पड़ रही है। इस समय उन पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है। सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस को करोड़ों रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। जैकलीन ने कहा था कि महाठग सुकेश से उनके संबंध ठगी से जुड़े हुए नहीं थे, बल्कि पर्सनल थे।