केबीसी में नया नियम, विनर्स को मोटी रकम के साथ मिलेगी चमचमाती कार, हटाई गई यह लाइफलाइन

64
केबीसी में नया नियम, विनर्स को मोटी रकम के साथ मिलेगी चमचमाती कार, हटाई गई यह लाइफलाइन


केबीसी में नया नियम, विनर्स को मोटी रकम के साथ मिलेगी चमचमाती कार, हटाई गई यह लाइफलाइन

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में एक नया नियम लागू किया गया है और एक लाइफलाइन हटाई गई है। अब एक करोड़ जीतने वाले को प्राइज मनी के साथ गाड़ी मिलेगी। वहीं साढ़े सात करोड़ जीतने वाले को भी एक चमचमाती कार मिलेगी, पर वो एकदम अलग वेरिएंट और वर्जन की होगी।

 

कौन बनेगा करोड़पति 14 में कुछ नए बदलाव हुए हैं और एक नया नियम आया है। फोटो: srbachchan.tumblr.com
‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ की शुरुआत हो चुकी है। होस्ट अमिताभ बच्चन ने 8 अगस्त के एपिसोड की शुरुआत कंटेस्टेंट्स के साथ की। यह तो पहले से ही बताया जा चुका है कि ‘केबीसी 14’ की टॉप प्राइज मनी बढ़ाकर साढ़े सात करोड़ कर दी गई है। साथ ही 75 लाख का नया पड़ाव भी शामिल किया गया है। लेकिन कुछ और बदलाव भी किए गए हैं, जिनके बारे में अमिताभ बच्चन ने हाल ही के एपिसोड में बताया। ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ इस बार एक ऐसा नियम जोड़ा गया है जिसके मुताबिक कंटेस्टेंट्स को अब मालामाल बनने के साथ-साथ गिफ्ट में चमचमाती गाड़ी भी मिलेगी।

एक करोड़ और साढ़े सात करोड़ जीतने वाले को गाड़ी

Amitabh Bachchan ने Kaun Banega Crorepati 14 में बदले फॉर्मेट के बारे में बताते हुए कहा कि इस बार जो भी कंटेस्टेंट्स एक करोड़ की राशि जीतेंगे, उन्हें प्राइज मनी के साथ-साथ एक गाड़ी भी मिलेगी। अब तक के सीजन में करोड़पति विनर्स को सिर्फ इनामी राशि ही मिलती थी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि साढ़े सात करोड़ जितने वाले कंटेस्टेंट को भी एक चमचमाती गाड़ी मिलेगी। हालांकि एक करोड़ और साढ़े सात करोड़ की राशि जीतने वाले कंटेस्टेंट्स को जो गाड़ियां मिलेंगी, वो अलग वेरिएंट और वर्जन की होंगी।

navbharat times -KBC 14: 75 लाख के नए पड़ाव पर पहुंची यह कंटेस्टेंट, जवाब से पहले ही फैमिली को दिया यह डिस्क्लेमर
navbharat times -KBC 14: लाइफलाइन के बिना 50 लाख के इस सवाल पर अटक गए कंटेस्टेंट दुलीचंद, ये रहा सही जवाब
हटाई Ask The Expert लाइफलाइन

जहां ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में कुछ नियम जोड़े गए हैं तो वहीं एक लाइफलाइन Ask The Expert हटा दी गई है। ‘केबीसी 14’ में अब सिर्फ तीन ही लाइफलाइन बची हैं। बता दें शो के लॉन्च के वक्त से ही इसमें सिर्फ तीन लाइफलाइनें थीं, चौथी लाइफलाइन Ask The Expert ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के चौथे सीजन में जोड़ी गई थी, जिसे अब 14वें सीजन से हटा दिया गया है।

navbharat times -KBC 14 Highlights: अमिताभ बच्चन से कंटेस्टेंट का पुराना कनेक्शन, टेलीकॉम से जुड़े इस सवाल पर फंसे दुलीचंद

इस लाइफलाइन का बदला नाम

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में अब तक Phone A Friend नाम की लाइफलाइन होती है। अब इसका नाम बदलकर Video Call A Friend कर दिया गया है। इस लाइफलाइन के लिए कंटेस्टेंट को सिर्फ तीन ही दोस्तों के बारे में जानकारी देनी होगी। किसी सवाल के जवाब में फंसने पर इन्हीं तीन में से सिर्फ एक दोस्त को वीडियो कॉल करके जवाब के लिए मदद ली जा सकेगी।

navbharat times -KBC Junior: ‘केबीसी जूनियर’ में 1 करोड़ जीत चुके रवि सैनी कर रहे देश की सेवा, एमबीबीएस के बाद बने आईपीएस ऑफिसर
साढ़े सात करोड़ के सवाल का जवाब न दे पाने पर मिलेंगे इतने रुपये

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में एक और बदलाव हुआ था, जिसके बारे में कुछ समय पहले बताया गया था। बदलाव यह था कि अगर कंटेस्टेंट साढ़े सात करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाता है तो उसे अब हारने पर 75 लाख रुपये मिलेंगे। इससे पहले जब ऐसा कुछ होता था तो कंटेस्टेंट को सिर्फ 3.20 लाख रुपये ही मिलते थे।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link