केंद्र पर बरसे केजरीवाल- पाकिस्तान युद्ध करेगा तो क्या ये कहेंगे कि यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपना

156

केंद्र पर बरसे केजरीवाल- पाकिस्तान युद्ध करेगा तो क्या ये कहेंगे कि यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपना

हाइलाइट्स:

  • वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर भड़के केजरीवाल
  • बोले- पाकिस्तान युद्ध करेगा तो क्या यूपी और दिल्ली वाले अपने हथियार खरीदेंगे
  • आगे कहा- कोरोना को हराने के लिए टीम इंडिया बनकर काम करना होगा

नई दिल्ली
कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने सवाल किया कि देश में वैक्सीन की किल्लत है तो केंद्र सरकार वैक्सीन क्यों नहीं खरीद रही है? उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध कर रहा है। ऐसे युद्ध के समय हम यह नहीं कह सकते कि सब राज्य सरकारें अपना-अपना देख लें। कल को अगर पाकिस्तान भारत से युद्ध करता है तो हम ये थोड़ी कहेंगे कि सारी राज्य सरकारें अपना-अपना देख लें। यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपने हथियार खरीद लें… ऐसे थोड़ी होता है।

उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी राज्य पिछले दो महीनों से वैक्सीन लाने के लिए पूरी शिद्दत से लगे हैं। उन वैक्सीन को छोड़कर जो केंद्र सरकार ने दिए, कोई भी राज्य अपने प्रयासों से एक भी एक्स्ट्रा वैक्सीन नहीं ला पाया, कई सरकारों ने ग्लोबल टेंडर निकाले, सारे टेंडर फेल हो गए। एक भी वैक्सीन का टीका अभी तक नहीं आया।

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हम सबको मिलकर टीम इंडिया बनकर काम करना होगा। केंद्र सरकार हर राज्य को ज़रूरत के मुताबिक़ वैक्सीन दे, उसे जनता को लगवाने की ज़िम्मेदारी राज्य सरकारें निभाएंगी। केजरीवाल ने पत्रकारों से ऑनलाइन बातचीत में दावा किया कि भारत ने अपना टीकाकरण अभियान 6 माह की देरी से शुरू किया। उन्होंने कहा,‘दुनिया भर के देशों ने अपने लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया था, लेकिन भारत में अपनी जनता को टीका लगवाने की बजाए टीके विदेश भेजे गए। अगर हमने टीकाकरण अभियान पहले शुरू कर दिया होता तो हम संक्रमण की दूसरी लहर में बहुत से लोगों को बचा सकते थे।’

दिल्ली में तेजी से घटे नए कोरोना केस
दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 1,491 नए मामले सामने आए, जो 25 मार्च के बाद सबसे कम हैं। इसके अलावा, यह चौथा दिन है जब दिल्ली ने 2,000 से कम मामलों की एक दिन की रिपोर्ट दर्ज की। राष्ट्रीय राजधानी ने पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी दर 1.93 प्रतिशत दर्ज की, जो लगातार पांचवें दिन 5 प्रतिशत से नीचे रही।

Delhi Lockdown News: जब दिल्ली पुलिस ने चालान, FIR के बदले बांटे गुलाब और सेनेटाइजर

दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजधानी में मौतें धीरे-धीरे कम हो रही हैं। शहर में बुधवार को 130 लोगों की मौत हो गई, जिससे कुल संख्या 23,695 हो गयी। दिल्ली में मंगलवार को 156, सोमवार को 207, रविवार को 189, शनिवार को 182, शुक्रवार को 252 और गुरुवार को 233 लोगों की मौत हुई थी। रिपोर्ट किए गए नए मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में किए गए 77,103 टेस्टों से सामने आई।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link