‘केंद्र ने कमरे में बंद होकर कहा- ठोको केजरीवाल को’, दिल्ली पलूशन पर केजरीवाल ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

94
‘केंद्र ने कमरे में बंद होकर कहा- ठोको केजरीवाल को’, दिल्ली पलूशन पर केजरीवाल ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

‘केंद्र ने कमरे में बंद होकर कहा- ठोको केजरीवाल को’, दिल्ली पलूशन पर केजरीवाल ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

नई दिल्ली: गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव हैं। तारीखों का ऐलान हो गया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इसी सिलसिले में आज अहमदाबाद में हैं। उन्होंने एक निजी चैनल को एक इंटरव्यू दिया है। इंटरव्यू के दौरान उनसे दिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंच रहे प्रदूषण को लेकर सवाल किया गया। केजरीवाल ने कहा कि पलूशन को रोकने के बजाय केंद्र सरकार एक बंद कमरे में छुप कर बैठ गई है। यह समस्या पूरे उत्तर भारत की समस्या है। केंद्र सरकार को ही इसका हल निकालना होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें एक साल और दे दिए जाएं तो वह सबकुछ ठीक कर देंगे।

केंद्र ने मीडिया वालों से कहा- केजरीवाल को ठोको
इंटरव्यू के दौरान सीएम केजरीवाल से गुजरात चुनाव के अलावा दिल्ली में बढ़ रहे पलूशन को लेकर सवाल किया गया। केजरीवाल ने कहा कि पलूशन सिर्फ दिल्ली में नहीं है। यह पूरी उत्तर भारत की समस्या है। केजरीवाल ने लिस्ट ने निकालकर कई शहरों के नाम गिनाए। उन्होंने कहा कि भिवंडी, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बहादुरगढ़, समस्तीपुर और दरभंगा तक प्रदूषण है। आप संयोजक ने कहा कि पलूशन के लिए केजरीवाल और भगवंत मान जिम्मेदार नहीं है। केंद्र सरकार एक बंद कमरे में छुपकर बैठ गई है। वहां से मीडिया वालों को कहा जाता है कि केजरीवाल को ठोको। इसके चलते पूरा मीडिया केजरीवाल को ठोकने में लग गया है। आप लोगों के लिए केजरीवाल मुद्दा है लेकिन प्रदूषण मुद्दा नहीं है।


‘केजरीवाल को गाली देने से नहीं कम होगा प्रदूषण’
इंटरव्यू में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली का पलूशन केजरीवाल को गाली देने से ठीक हो जाएगा तो जी भरकर मुझे गाली दो। लेकिन, दिल्ली का पलूशन मुझे गाली देने से ठीक नहीं होगा। एक दूसरे पर ब्लेम गेम खेलने से कुछ हासिल नहीं होगा। हमें बहुत बड़े कदम उठाने होंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में पराली जलाने के लिए हम जिम्मेदार हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अगले ही क्षण यह वादा करते हुए कहा कि मुझे एक साल और दे दो हम पंजाब की इस समस्या को भी खत्म कर देंगे। हम किसानों को समाधान देंगे।

गैस चेंबर बन गई है दिल्ली
दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में इस समय पलूशन एक गंभीर चुनौती बनकर उभरा है। प्रयास तो काफी किए जा रहे हैं लेकिन सब नाकाफी साबित हो रहे हैं। दिल्ली में 8 नवंबर तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद रखने का आदेश है। पलूशन पर राजनीति भी गर्म है। बीजेपी के मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने सीएम केजरीवाल की तुलना हिटलर तक से कर दी। वहीं दिल्ली बीजेपी भी लगातार हमलावार है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News