केंद्रीय मंत्री और बंगला के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया गए… जयराम रमेश का बड़ा हमला

196
केंद्रीय मंत्री और बंगला के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया गए… जयराम रमेश का बड़ा हमला

केंद्रीय मंत्री और बंगला के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया गए… जयराम रमेश का बड़ा हमला

Jairam Ramesh On Rahul Gandhi: जयराम रमेश ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि वह मंत्री पद और बंगला के लिए बीजेपी में गए थे। सिंधिया खेमे से मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने उन पर बड़ा हमला किया है।

 

जयराम रमेश और ज्योतिरादित्य सिंधिया
उज्जैन: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्री पद और बंगला पाने के लिए बीजेपी का दामन थाना है। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से उठाए गए मुद्दे बहाने थे। जयराम रमेश ने कहा कि मैं आपको बताऊंगा कि सिंधियाजी क्यों चले गए। मैं आपको सच बताऊंगा। वह कैबिनेट मंत्री बनना चाहते थे और 27, सफदरजंग रोड स्थित बंगला में रहना चाहते थे। यही दो कारण हैं। बाकी बहाने थे। ये सही कारण नहीं थे।

बहाने थे सारे मुद्दे


जयराम रमेश कर्जमाफी और संविदा शिक्षकों की नियुक्ति जैसे मुद्दों पर जवाब दे रहे थे। ये मुद्दे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने से पहले उठाए थे। इसके बाद अपने समर्थकों के साथ 2020 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। जयराम रमेश ने कहा कि मोदी की नीतियों के कारण आर्थिक विषमता, सामाजिक शत्रुता और राजनीतिक तानाशाही से देश भविष्य में टूटने वाला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा यह सुनिश्चत करेगी कि ऐसा न हो।

दिग्विजय सिंह के छोटे भाई क्यों गए थे

वहीं, सिंधिया खेमे मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि राहुल गांधी का बयान हमने देखा है। यह बुद्धिहीनता का बयान है। हमें कह रहे हैं कि हम भ्रष्टाचार कर चले गए। क्या उन्होंने दिग्विजय सिंह से पूछा कि उनके छोटे भाई लक्ष्मण सिंह क्यों बीजेपी में गए थे। गुलाम नबी आजाद ने क्यों पार्टी छोड़ी.. क्या वह भ्रष्टाचार में लिप्त था। महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि मूल कांग्रेस खत्म हो गई है। अब एक परिवार की पार्टी चल रही है।

राहुल ने कर दिया है मना

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले राहुल गांधी से भी यह सवाल किया गया था कि कांग्रेस छोड़कर गए विधायकों की वापसी होगी की नहीं। इस सवाल पर उन्होंने कहा था कि हमारे अध्यक्ष जवाब देंगे। बाद में उन्होंने यह कहा था कि उन लोगों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी के साफ संकेत थे कि पार्टी छोड़कर गए लोगों के लिए रास्ते बंद हैं।
इसे भी पढ़ें
navbharat times -अब ज्योतिरादित्य का पलटवार: भारत जोड़ो यात्रा पर कसा तंज, राहुल ने सिंधिया समर्थकों को बताया था भ्रष्ट

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News