केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ केस में बयान दर्ज कराए

19
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ केस में  बयान दर्ज कराए

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत के खिलाफ केस में बयान दर्ज कराए


Gajendra Shekhawat Vs Ashok Gehlot: राजस्थान के जोधपुर सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और प्रदेश के मुख्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। संजीवनी घोटाले में शेखावत पर आरोप लगाने वाले गहलोत के खिलाफ अब केस दर्ज होने के बाद बयान भी दर्ज हो गए हैं।

 

हाइलाइट्स

  • केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बयान दर्ज कराया
  • मानहानि मामल में दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने 4 मार्च को लिया था संज्ञान
  • सोमवार को गजेंद्र सिंह ने बयान दर्ज कराते हुए कहा गहलोत के बयान से अपूर्णीय क्षति हुई
जोधपुर: राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ने के साथ ही राजनीतिक अदावतों में भी गरमाहट लौट आई है। लोकसभा चुनाव में एक दूसरे पर जुबानी हमला करने वाले मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत और केंदीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में भी तल्खी बढ़ गई है। संजीवनी घोटाले में केंदीय मंत्री पर सरेआम आरोप लगाने वाले सीएम गहलोत के खिलाफ अब मानहानी का मुकदमा दर्ज करवा चुके हैं। इसी मामले में सोमवार को गजेंद्र सिंह शेखावत ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान भी दर्ज करवाया है। अपने बयान में उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा है कि जोधपुर लोकसभा सीट पर चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा वैभव गहलोत उनसे हार गया था। इसी हताशा में गहलोत उनपर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

मानहानी मामले में गहलोत के खिलाफ अदालत पहुंचे गजेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ कथित मानहानि मामला दर्ज कराया है। इसी मामले में सोमवार को दिल्ली की एक स्थानीय अदालत में सोमवार को अपना बयान दर्ज कराया। भाजपा नेता शेखावत ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरप्रीत सिंह के समक्ष अपना पक्ष रखा।

Navbharat Times -BSF ने India-Pakistan Border से दो ईरानी नागरिकों को पकड़ा… जाना था जापान पहुंच गए चीन? जानिए कैसे
गहलोत का बेटा चुनाव में शेखावत से हार गया था, इसी से हताशा में झूठे आरोप

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने अदालत में दर्ज कराए अपने बयान में लोकसभा चुनाव 2019 का जिक्र भी किया। उन्होंने अदालत में बताया कि गहलोत का बेटा चुनाव में उनसे (शेखावत से) हार गया था। इस चुनावी नतीजे की हताशा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उन पर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

कथित संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया, उनकी मानहानि हुई

शेखावत ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के बयानों से उनकी मानहानि हुई है। उन्होंने अपनी शिकायत में दावा किया है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने कथित ‘संजीवनी’ घोटाले में शामिल होने का झूठा आरोप लगाकर उन्हें बदनाम किया है। इन आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति हुई है।
Navbharat Times -Bundi में 60 के ससुर के साथ भागी 21 की बहू, बेटे की पत्नी को लेकर फरार हुआ पिता, पढ़ें- अजब प्रेम की गजब दास्तां
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि शेखावत संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले में शामिल थे। इस घोटाले में कुल 900 करोड़ रुपये से अधिक की लूट की गई थी। इस घोटाले में एक लाख से अधिक लोगों के साथ धोखा हुआ है जिन्होंने अपने जीवन भर की बचत लगाई थी। उधर, गजेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि गहलोत केंद्रीय मंत्री की छवि खराब करने और उनके राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं। अब इस मामले में अदालत आगे की कार्यवाही के लिए मंगलवार का दिन तय किया।

मुस्लिम MLA Safia Zubair Khan ने खुद को बताया Ram Krishna का वंशज, देखें वीडियो

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News