कुछ सीखो इससे, ये बच्ची नहीं शेरनी है… सुम्‍बुल तौकीर ने किया कुछ ऐसा कि हर तरफ हो रही तारीफ

226
कुछ सीखो इससे, ये बच्ची नहीं शेरनी है… सुम्‍बुल तौकीर ने किया कुछ ऐसा कि हर तरफ हो रही तारीफ

कुछ सीखो इससे, ये बच्ची नहीं शेरनी है… सुम्‍बुल तौकीर ने किया कुछ ऐसा कि हर तरफ हो रही तारीफ

‘बिग बॉस 16’ शुरू हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता है और ‘इमली’ एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर खान ने सबका दिल जीतना शुरू कर दिया है। शो के प्रीमियर पर ही वह सलमान खान के दिल में उतर गई थीं। सुम्बुल तौकीर भले ही ‘बिग बॉस 16’ की सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट हैं, लेकिन उनकी मैच्योरिटी हर किसी को हैरान कर रही है। कहावत है कि जिस शख्स ने जिंदगी में सबसे बुरा समय देखा हो, गरीबी देखी हो, वह हर चीज की कद्र करना सीख जाता है। यह बात सुम्बुल तौकीर पर लागू भी होती है और उनके आचार और व्यवहार में नजर भी आती है।

Sumbul Touqeer Khan ने Bigg Boss 16 के हाल ही के एपिसोड में कुछ ऐसा किया कि लोग एक्ट्रेस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। बिग बॉस के घर में बाकी लोग राशन के बंटवारे पर झगड़ रहे थे और किसी का इस ओर ध्यान नहीं था कि जमीन पर पड़ा खाना उठा ले। लेकिन सुम्बुल तौकीर ने सबसे पहले जमीन पर पड़ा खाना उठाया और फिर घरवालों को उसके लिए फटकार लगाई। खाने की बर्बादी और उसका ऐसा अपमान देख सुम्बुल तौकीर गुस्से से फट पड़ीं और फिर बोलते-बोलते उनका गला रूंध गया।

घरवाले लड़ रहे थे और सुम्बुल उठा रही थीं जमीन पर पड़ा खाना
बाद में जब घरवाले रोती हुईं सुम्बुल तौकीर को चुप करवा रहे थे तो उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत बुरा लगता है जब कोई खाना बर्बाद करता है। सुम्बुल ने कहा कि वह अपनी प्लेट में चावल का एक दाना तक नहीं छोड़ती हैं और न ही कोई इस बात के लिएए उन पर उंगली उठा सकता है। सुम्बुल तौकीर के इस अंदाज की ट्विटर पर खूब तारीफ हो रही है। हालांकि कुछ लोगों को लग रहा है कि सुम्बुल ने खाना बर्बाद करने वाली बात सिर्फ फुटेज खाने के लिए कही, जैसा कि लगभग हर सीजन बाकी कंटेस्टेंट्स करते आए हैं। यह देख एक्ट्रेस के फैंस उनके सपोर्ट में उतर आए।

देखिए लोगों का सुम्बुल के लिए रिएक्शन:

पढ़ें: सब कह रहे सुम्‍बुल तौकीर खान जीतेंगी ‘बिग बॉस 16’, पर पहले एपिसोड में हो गई ये बड़ी भूल!

जब सुम्बुल के घर में नहीं था राशन, बहन के साथ सेट पर खाती थीं खाना
सुम्बुल का एक वीडियो भी ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है, जिसमें वह अपने परिवार के मुश्किल दौर के बारे में बात करती नजर आ रही हैं। सुम्बुल ने बताया था कि किस तरह उनके घर में न तो लाइट थी और न ही खाना। इस वजह से वह बहन को भी सेट पर ले जाती थीं ताकि वहां उन्हें खाना मिल सके। वायरल वीडियो में सुम्बुल तौकीर खान कह रही हैं, ‘मेरे घर में एक महीने के लिए ना लाइट थी, ना खाना था। हम लोग मोमबत्तियां जलाते थे। और मैं शूट करती थी तब। जब मैं सेट पर जाती थी तो अपनी छोटी बहन को भी साथ ले जाती थी क्योंकि हम लोगों को वहां पर खाना मिलता है। तो हम लोग वहां जाकर खाना खाते थे। मुझे उस वक्त बहुत पछतावा होता था यह सोचकर कि मैंने क्यों पैसे नहीं बचाए। मैंने क्यों कुछ अलग कहीं सेव क्यों नहीं किया? मुझे उस वक्त खुद के लिए कुछ नहीं लग रहा था। छोटी बहन के लिए ज्यादा लग रहा था कि यार मैं इसके लिए कुछ नहीं कर पा रही हूं।’

सुम्बुल के पैरेंट्स का हो गया था तलाक, पिता ने अकेले पाला
सुम्बुल तौकीर ने बचपन से बहुत मुश्किल वक्त देखा। 18 साल की सुम्बुल के पैरेंट्स का उस समय तलाक हो गया था, जिस समय वह 6 साल की थीं। तलाक के बाद सुम्बुल के पिता ने उनकी और छोटी बहन की पूरी जिम्मेदारी संभाली। वह उन्हें स्कूल के लिए तैयार करते, नाश्ता बनाते और फिर स्कूल भी छोड़कर आते थे। सुम्बुल के पिता एक डांस कोरियोग्राफर हैं और कुछ रिएलिटी शोज में काम कर चुके हैं। सुम्बुल ने हमारे सहयोगी ईटाइम्स को बताया था कि उनके करियर के लिए पिता बेटियों के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए। जब तक वह दिल्ली में थीं तो मां के बहुत करीब थीं। लेकिन मुंबई आने के बाद सुम्बुल तौकीर का मां से संपर्क टूट गया।