कुख्यात टेकचंद के घर समेत हरियाणा में 70 जगहों पर NIA रेड, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल के गैंगस्टर्स पर शिकंजा

23
कुख्यात टेकचंद के घर समेत हरियाणा में 70 जगहों पर NIA रेड, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल के गैंगस्टर्स पर शिकंजा

कुख्यात टेकचंद के घर समेत हरियाणा में 70 जगहों पर NIA रेड, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल के गैंगस्टर्स पर शिकंजा

फरीदाबाद: नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) हरियाणा ने बुधवार को पूरे हरियाणा में 70 से अधिक ठिकानों पर रेड की। बताया जा जा रहा है कि गैंगस्टर और उनके गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एनआईए ने फरीदाबाद पुलिस की मदद से खेड़ी कलां में कुख्यात टेकचंद के यहां दबिश दी। इसके अलावा गुरुग्राम में 5 जगहों और झज्जर में भी छापेमारी की गई। कुख्यात गैंगस्टर टेकचंद काफी समय बाद बुधवार को एक बार फिर सुर्खियों में आया। NIA की टीम ने फरीदाबाद पुलिस की मदद से खेड़ी कलां में टेकचंद के घर पर बुधवार तड़के रेड की। करीब सवा छह घंटे तक टीम टेकचंद के मकान के अंदर रही और परिवार के सदस्यों को मकान के पीछे वाले हिस्से में बैठा दिया। टीम ने बेड व अलमारी और परिजनों के मोबाइलों की भी जांच की और आखिर में परिजनों को अपने कार्यालय आने को कहा। कांग्रेसी नेता विकास चौधरी की हत्या में टेकचंद का नाम आया था। वह इन दिनों भोंडसी जेल में बंद है।

बुधवार को देश के छह राज्यों में 100 से अधिक ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी चली। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर एनआईए की टीम ने दबिश देकर तलाशी ली।

आतंकी-गैंगस्टर और ड्रग का लिंक

छापेमारी देश में आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग गठजोड़ तोड़ने के लिए की गई। इसी कड़ी में गैंगस्टर टेकचंद के घर पर पूरे लाव-लश्कर के साथ टीम सुबह पांच बजे पहुंची। टेकचंद की मां ने मकान का दरवाजा खोला था। टीम ने बताया कि वह एनआईए से हैं और मकान की तलाशी लेने आए हैं। फरीदाबाद पुलिस ने मकान को अपने घेरे में ले लिया। परिजनों को मकान से बाहर नहीं जाने दिया और न ही बाहर के लोगों को घर में प्रवेश करने दिया।

Nikay Chunav Haryana: नई आरक्षण पॉलिसी पर होंगे हरियाणा में निकाय चुनाव, पढ़ें ड्राफ्ट में क्या

सबको घर के पिछले हिस्से में बैठाया गया

टीम ने सबसे पहले परिजनों के मोबाइल अपने कब्जे में लेकर उनकी जांच की। परिजनों के सामने ही टीम ने डीवीआर की छानबीन की। टीम ने बेड और अलमारी की भी पड़ताल की। इस दौरान टेकचंद के माता-पिता, दो अन्य महिला व बच्चों को मकान के पीछे वाले हिस्से में बैठा दिया गया। टीम 11:15 बजे घर से निकली, लेकिन टीम के सदस्यों ने इस बारे में कुछ भी नहीं बताया।

पिता बोले-बेटे के संपर्क में नहीं

वहीं, टेकचंद के पिता डालचंद ने बताया कि काफी समय से टेकचंद से उनका संपर्क नहीं रहा है और न ही वह घर पर आया है। वह जेल में बंद है। टीम ने उन्हें अपने ऑफिस आने को कहा है। अफसर उनसे एक मोबाइल लेकर गए हैं। उन्हें एनआईए ने अपने दफ्तर में मिलने को कहा है। टेकचंद का मकान परमहंस स्कूल के सामने वाली गली में है और पुलिस उसके घर के सामने अलर्ट थी।

navbharat times -Haryana News: CBI कोर्ट के निलंबित जज की बिल्डरों से नजदीकी! ऑडियो वायरल के बाद तलाश में ACB के छापे

गुरुग्राम और झज्जर में भी दबिश

एनआईए ने गुरुग्राम के सेक्टर-31, नाहरपुर रूपा व पटौदी के मऊ गांव में रेड की। जबकि एसटीएफ ने कादरपुर व तावडू के पास बिस्सर गांव में रेड कर दो आरोपियों को अरेस्ट किया है। ये दोनों आरोपी गैंगस्टर पपला गुर्जर के गुर्गे बताए गए हैं। एनआईए की तीसरी टीम ने जेल में बंद पटौदी के मऊ गांव निवासी यशपाल उर्फ सरपंच के घर पर रेड की। यहां करीब 4 घंटे तक एनआईए की टीम रही। इस दौरान परिवार के लोगों से पूछताछ भी की गई। एसटीएफ की गुरुग्राम यूनिट ने 2 आरोपियों को पकड़ा। झज्जर की बहादुरगढ़ यूनिट ने बंटी देशलपुर नामक बदमाश को पकड़ा है। गुरुग्राम यूनिट ने पपला गुर्जर गैंगस्टर के लिए काम करने वाले कादरपुर गांव निवासी राहुल व तावडू के पास बिस्सर गांव निवासी रोहित को अरेस्ट किया है। रोहित के पास से 4 गोलियां भी बरामद की गई हैं। इन दोनों पर भाजपा नेता सुखबीर खटाना की हत्या में भी शामिल होने का आरोप है।

D Suresh IAS Wife: ACB पर ब्लैकमेलिंग के लगाए आरोप, IAS पति पर शिकंजा.. जानें मॉडल लुक वाली कांति डी सुरेश कौन100298245

विकास चौधरी और जिम ट्रेनर हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया

शहर और आसपास के जिलों में कुख्यात गैंगस्टर टेकचंद की गतिविधियां जेल में जाने के बाद बंद हो गई थीं। जून 2019 में बहुचर्चित विकास चौधरी हत्याकांड के बाद से टेकचंद ने फरीदाबाद-पलवल में हत्या, फिरौती और रंगदारी जैसी वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया था। जून में उसने पलवल में एक जिम ट्रेनर की हत्या कर दी थी। इसके बाद छायंसा थाना क्षेत्र में एक स्कूल संचालक से 10 लाख की रंगदारी मांगी। जब उसने देने से इनकार कर दिया तो अपने गुर्गों से कहकर उसका अपहरण कराकर उसे डरा धमकाकर छोड़ दिया। टेकचंद यूपी का एक इनामी बदमाश भी है। यूपी पुलिस के एनकाउंटर के खौफ से उसने हरियाणा में वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया था।

सुंदर भाटी गिरोह से जुड़ा था

पुलिस सूत्रों का कहना है कि एनसीआर में टेकचंद के ऊपर 35 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, फिरौती, जान से मारने की कोशिश, रंगदारी जैसे मामले हैं। टेकचंद पश्चिमी यूपी के कुख्यात सुंदर भाटी गिरोह से जुड़ा था। 2016 में गिरफ्तारी के बाद उसे गुरुग्राम जेल में शिफ्ट किया गया था। वहां उसने गैंगस्टर कौशल से नजदीकियां बनाई थीं। इसके बाद फरीदाबाद में कौशल से रंगदारी मंगवाने की शुरुआत की। इसमें टेकचंद ने अपने शार्प शूटर सचिन को लगाया था। फिर रंगदारी से ही बढ़े विवाद में सचिन और कौशल गैंग के शूटरों ने 27 जून 2019 को कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी थी। इस मामले में दुबई में रह रहा कौशल भी गिरफ्तार हुआ था। तब से टेकचंद जेल में था और शांत था। पैरोल पर छूटे इस इनामी बदमाश को नोएडा और हरियाणा की पुलिस तलाश कर रही थी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

जेल में कौशल से बढ़ीं नजदीकियां

टेकचंद पर 35 से अधिक मामले पूरे एनसीआर में दर्ज हैं। फरीदाबाद से लेकर पलवल तक हुई कई बड़ी घटनाओं में उसका नाम आया था। टेकचंद की गांव में गैंगस्टर हेमराज से भी रंजिश रही। हेमराज गैंगस्टर मनोज मांगरिया का करीबी था। मांगरिया सुंदर भाटी गैंग से जुड़ा हुआ था, ऐसा पुलिस मानती है। इस तरह भाटी गैंग से मुकाबले के लिए टेकचंद ने जेल में रहते हुए गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल से नजदीकियां बनाई थीं। इसके बाद फरीदाबाद में कौशल से रंगदारी मंगवाने की शुरुआत की। विकास चौधरी की हत्या के आरोप में दुबई में रह रहे कौशल भी गिरफ्तार हुआ था।

ग्रेटर नोएडा में भी है टेकचंद का ठिकाना

सूत्रों की मानें तो गैंगस्टर टेकचंद ने अपने गैंग में कई छोटे-छोटे, लेकिन शातिर अपराधियों को जोड़ा था। सचिन खेड़ी इसका शार्प शूटर माना जाता, जो विकास चौधरी हत्याकांड में जेल में है। सचिन का एक अपराधी दोस्त है। उसका जीजा नोएडा का गैंगस्टर है। इस गैंगस्टर का घर ग्रेटर नोएडा के एक गांव में है। इस गांव में टेकचंद पुलिस और विरोधी गैंग से बचने को छिपता रहता था।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News