किस दुनिया में थे थर्ड अंपायर! पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर मचा बवाल, भड़के युवराज सिंह ने लगाई लताड़

70
किस दुनिया में थे थर्ड अंपायर! पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर मचा बवाल, भड़के युवराज सिंह ने लगाई लताड़


किस दुनिया में थे थर्ड अंपायर! पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर मचा बवाल, भड़के युवराज सिंह ने लगाई लताड़

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में विजयी आगाज किया है। हरमनप्रीत की अगुवाई में टीम इंडिया ने मेजबान श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। भारत के लिए इस मुकाबले में जेमिमा रोड्रिग्स ने शानदार 76 रनों की पारी खेली। जेमिमा की इस पारी के बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए इस पूरे मुकाबले में सब कुछ ठीक रहा है लेकिन पारी के आखिरी ओवर में पूजा वस्त्राकर के रन आउट के कारण बवाल मच गया।

भारतीय पारी के 20 ओवर की पांचवीं गेंद पर पूजा वस्त्राकर रन आउट हो गईं। हालांकि रन आउट का यह फैसला काफी विवादित रहा क्योंकि वीडियो रिप्ले में यह साफ देखा जा सकता था कि पूजा का बैट क्रीज अंदर पहुंच गया था लेकिन थर्ड अंपायर ने इसके बावजूद उन्हें आउट दे दिया। यहां तक की फील्डिंग कर रही श्रीलंकाई महिला टीम के खिलाड़ियों को भी यह पता था कि पूजा आउट नहीं हैं लेकिन अंपायर के फैसले कारण उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा।

एशिया कप में अंपायर के इस फैसले पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी अपनी निराशा जाहिर की। युवराज ने लिखा, ‘थर्ड अंपायर का यह फैसला काफी खराब फैसला है! पूजा वस्त्राकर को संदेह का लाभ देना चाहिए था!!’

गेंदबाजी में पूजा ने दिखाया कमाल

हालांकि पूजा वस्त्राकर आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने मैदान पर आई और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह रन आउट हो गईं लेकिन उन्होंने गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कमाल का खेल दिखाया। पूजा ने मैच में तीन ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च किए जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए। पूजा के अलावा टीम इंडिया के लिए दयालन हेमलता ने 2.2 ओवर में तीन विकेट हासिल जबकि दीप्ति शर्मा ने दो और राधा यादव ने एक विकेट लिए।

इस तरह भारतीय टीम के द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य में 18.2 ओवर में 109 रन बनाकर सिमट गई। श्रीलंका के लिए सबसे अधिक हसीनी परेरा ने 30 रन बनाए। इसके अलावा हर्षिता माधवी ने 26 रनों का योगदान दिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच में तीन अक्टूबर में मलेशिया के साथ भिड़ेगी।

LLC 2022: रॉस टेलर की पारी नहीं आई कैपिटल्स के काम, जीतने के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई हरभजन सिंह की टीम
navbharat times -Cheteshwar Pujara: रिकॉर्ड तो देखिए! काउंटी में जो गेंदबाजों के लिए बने थे काल, वो भारत आते ही हुए ‘बेहाल’
navbharat times -ICC Ranking: वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला टीम का जलवा बरकरार, टॉप पर बना हुआ है ऑस्ट्रेलिया

Dipti Sharma Mankad: दीप्ति शर्मा के रन आउट विवाद पर बटी पूरी दुनिया, इंग्लैंड के खिलाड़ी तिलमिलाए



Source link