किसी ने सुबह पार्टी बदली, शाम को की घर वापसी, तो कहीं चोरी हुआ इलेक्शन सिंबल, देखें MCD चुनाव की ये सुर्खियां…

132
किसी ने सुबह पार्टी बदली, शाम को की घर वापसी, तो कहीं चोरी हुआ इलेक्शन सिंबल, देखें MCD चुनाव की ये सुर्खियां…

किसी ने सुबह पार्टी बदली, शाम को की घर वापसी, तो कहीं चोरी हुआ इलेक्शन सिंबल, देखें MCD चुनाव की ये सुर्खियां…

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीः एमसीडी चुनाव को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक ही वॉर्ड के लिए एक ही पार्टी और एक ही चुनाव चिह्न पर दो लोग आमने-सामने है। बीजेपी का आरोप है कि अधिकृत उम्मीदवार के अलावा जिस दूसरे उमीदवार के पास पार्टी का इलेक्शन सिंबल है, उसने सिंबल चोरी की है। उनके खिलाफ थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है। मामला वॉर्ड 74 (चांदनी चौक) का है। यहां से पार्टी ने रविंद्र कुमार (रवि कप्तान) को अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया है। यहीं से पार्टी के सिंबल पर ही हरिओम गुप्ता ने भी नामांकन किया है। बीजेपी ने चांदनी चौक वॉर्ड- 74 से रविंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया है। उन्हें ही पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए सिंबल भी दिया था। लेकिन, सोमवार को इसी वॉर्ड से दो नॉमिनेशन होने के बाद पता चला कि हरिओम गुप्ता ने भी पार्टी के सिंबल पर ही नामांकन भरा है। इसके बाद तो पार्टी में हलचल मच गई। किसी को पता नहीं चल पा रहा था कि उन्हें सिंबल कैसे मिला? पार्टी सूत्रों का कहना है सभी चीजों को खंगालने के बाद पता चला कि हरिओम गुप्ता पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं और बीजेपी के लीगल टीम में भी शामिल हैं। उम्मीदवारों के कागजातों के चेकिंग के दौरान भी वह लीगल टीम में थे। जिस दिन प्रदेश अध्यक्ष पार्टी का सिंबल लेकर आए, तो लिफाफा उन्हीं को थमाया था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसी दौरान सिंबल लेने में कोई हेरफेर की गई। जिन अधिकृत उम्मीदवारों को सिंबल दिया गया है, उस समय हेरफेर की कोई गुंजाईश ही नहीं थी। जिन लोगों को सिंबल देने के लिए अंदर भेजा जा रहा था, उनकी विडियो रेकॉर्डिंग भी की जा रही थी। अंदर जाने से पहले उन्हें टोकन दिया जा रहा था। हरीओम गुप्ता की पत्नी 2012-17 में बीजेपी से पार्षद भी रही हैं।

थाने में दर्ज कराया मामला
पार्टी सूत्रों का कहना है कि जब यह मामला सामने आया, तो प्रदेश कार्यालय में अफरातफरी मच गई। सिंबल अलॉटमेंट प्रक्रिया के विडियो को खंगाला जाने लगा। लेकिन, कुछ भी हासिल नहीं हुआ। इसके बाद पार्टी ने यह फैसला किया कि हरिओम गुप्ता के खिलाफ थाने में सिंबल चोरी करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज करा दिया गया है। अब उनकी उम्मीदवारी रद्द होना तय माना जा रहा है। ऐसा इसलिए कि नॉमिनेशन के दौरान किसी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को दो समर्थकों होना चाहिए और निर्दलीय के लिए 10 समर्थक होने चाहिए।

सुबह बीजेपी में आए, शाम को वापस आप में लौटे

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार की सुबह धूमधाम से आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं की जॉइनिंग कराई गई, मगर शाम होते-होते उनमें से कुछ बीजेपी का साथ छोड़कर वापस आप में चले गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, सांसद प्रवेश साहिब सिंह, उत्तम नगर से पार्टी नेता कृष्ण गहलोत और बीजेपी के अन्य नेताओं ने पटका पहना कर इन्हें पार्टी में शामिल कराया। मगर शाम होते-होते शाहदरा वॉर्ड-215 के आप के इंचार्ज पवन शर्मा और वॉर्ड के संगठन मंत्री दीपक सिंधु वापस आप में शामिल हो गए। आप नेता रामनिवास गोयल ने दोनों को फिर से औपचारिक तरीके से पार्टी में शामिल कराया। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पदाधिकारियों से बातचीत के बाद वे फिर से आप में शामिल हो गए हैं। बीजेपी सांसद प्रवेश शर्मा और पार्टी नेता कृष्ण गहलोत ने उत्तम नगर से आप के पूर्व प्रत्याशी नसीब सिंह और आप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य रहे विकास खुराना को पार्टी में शामिल कराया।

वसंत कुंज से न्यूजपेपर डिस्ट्रीब्यूटर को टिकट

95551783 -

10:45, 15 Nov नवभारत टाइम्स -प्रस, नई दिल्ली : बीजेपी ने वसंत कुंज वॉर्ड से अखबार वितरक जगमोहन महलावत को टिकट थमाया है। महलावत ने अपने कैरियर की शुरुआत अखबार वितरक के रूप में ही की और यहां तक का सफर तय किया। उन्हें बीजेपी से टिकट मिलने पर साउथ दिल्ली वेंडर असोसिएशन ने मंगलवार को उनका स्वागत किया। वेडरों का कहना है कि महलावत जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं, जो हर वर्ग की समस्याओं से पूरी तरह से अवगत हैं।

रमेश नगर वॉर्ड से झुग्गी वाला मैदान में

95551406 -

झुग्गी बस्ती में रहने वाले प्रदीप कुमार तिवारी को रमेश नगर से टिकट देकर बीजेपी ने दिल्ली झुग्गी क्लस्टरों में रहने वाले तमाम वोटरों को लुभाने की कोशिश की है। तिवारी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार चूना भट्टी झुग्गी बस्ती से किया। प्रचार में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और बीजेपी के तमाम सीनियर नेता मौजूद रहे। बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार तिवारी ने राज्य चुनाव आयोग को नॉमिनेशन के दौरान जो शपथ पत्र दिया है, उसके अनुसार उनके पास 8.45 लाख रुपये से अधिक की चल संपत्ति है। इनके पास दो कार भी हैं। इसके अलावा इनके पास लाखों की अचल संपत्ति भी है। प्रचार के दौरान दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि ऐसी बस्तियों में रहने वाले लोग ही यहां रहने वालों की समस्याएं ठीक से समझ सकते हैं। इसलिए बीजेपी ने झुग्गी बस्ती में रहने वालों को टिकट दिया है, ताकि झुग्गी क्लस्टर की समस्याओं के अनुसार काम कराया जा सके। गुप्ता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री का यह सपना है कि जहां झुग्गी हो, वहीं झुग्गियों में रहने वालों को पक्के मकान मिलें। गोविंदपुरी में 3024 फ्लैट झुग्गी वालों को दिए जा चुके हैं। जल्द ही 17 हजार से अधिक लोगों को भी पक्का मकान दिया जाएगा।

आखिरी दिन 2085 नामांकन भरे गए, कुल 2021 उम्मीदवार

-2085-2021-

एमसीडी चुनाव के लिए सोमवार को नॉमिनेशन के आखिरी दिन कुल 2585 नॉमिनेशन फॉर्म प्राप्त हुए, जिसमें 2021 उमीदवार हैं। सबसे अधिक नॉमिनेशन बापरौला वॉर्ड से किए गए। इस वॉर्ड से कुल 24 लोगों ने नॉमिनेशन किया है। दूसरे नंबर पर आदर्श नगर वॉर्ड है। इस वॉर्ड से 21 लोगों ने नामांकन भरा है। राज्य चुनाव आयोग के अफसरों के अनुसार जिन लोगों के नामांकन किए हैं। उनकी 16 नवंबर से स्क्रूटरी शुरू हो जाएगी और 18 नवंबर तक चलेगी। जिन लोगों ने नामांकन भरे हैं, वे 19 नवंबर तक नाम वापस ले सकते हें। इस बीच कोई भी उम्मीदवार नाम वापस लेना चाहता है, तो वह ले सकता है। अफसरों का यह भी कहना है कि करीब 573 डमी प्रत्याशी हैं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News