‘कार्तिकेय 2’ ने बचाई इंडस्‍ट्री की लाज! पर हिंदी में बुधवार को ‘रक्षा बंधन’ से भी पिट गई फिल्‍म

65
‘कार्तिकेय 2’ ने बचाई इंडस्‍ट्री की लाज! पर हिंदी में बुधवार को ‘रक्षा बंधन’ से भी पिट गई फिल्‍म


‘कार्तिकेय 2’ ने बचाई इंडस्‍ट्री की लाज! पर हिंदी में बुधवार को ‘रक्षा बंधन’ से भी पिट गई फिल्‍म

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर जहां बॉलीवुड फिल्‍मों का हाल बेहाल है, वहीं साउथ की ‘कार्तिकेय 2’ ने सिनेमा इंडस्‍ट्री की लाज बचाकर रखी है। हालांकि, हिंदी बॉक्‍स ऑफिस पर बॉलीवुड के साथ-साथ की इस फिल्‍म का भी बाल बेहाल है। बुधवार को अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ ने जहां हिंदी के दर्शकों के बीच 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 1.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। जबकि मूल रूप से तेलुगू में बनी ‘कार्तिकेय 2’ ने हिंदी वर्जन से बुधवार को महज 73 लाख रुपये की कमाई की है। फिल्‍मों की कमाई का हाल देखकर यही लग रहा है कि हिंदी पट्टी में दर्शक अब शायद थ‍िएटर्स से पूरी तरह मुंह मोड़ चुके हैं। ऐसा इसलिए कि जहां बायकॉट के नारों के बीच ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ डिजास्‍टर साबित हुई है, वहीं ‘कार्तिकेय 2’ की तारीफ के बाद भी हिंदी के दर्शक फिल्‍म देखने सिनेमाघर नहीं पहुंच रहे हैं।

आनंद एल राय के डायरेक्‍शन बनी Raksha Bandhan राखी के दिन गुरुवार को रिलीज हुई थी। फिल्‍म को चार दिनों का एक्‍सटेंडेड वीकेंड मिला। रविवार के बाद सोमवार को स्‍वतंत्रता दिवस की छुट्टी थी। मंगलवार को भी देश के कई हिस्‍सों में पारसी न्‍यू ईयर की छुट्टी थी। लेकिन दुर्भाग्‍य है कि 7 दिनों में अक्षय कुमार की यह फिल्‍म सिर्फ 36.30 करोड़ रुपये की ही कमाई कर पाई है। करीब 80 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई ‘रक्षा बंधन’ की हालत इतनी खराब है कि रिलीज से अभी तक 7 दिनों में यह फिल्‍म एक भी दिन Box Office पर 10 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू पाई।

लाल सिंह चड्ढा vs रक्षा बंधन का कलेक्‍शन
सोमवार को स्‍वतंत्रता दिवस के दिन ‘रक्षा बंधन’ ने 6.25 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि मंगलवार को इसकी कमाई गिरकर 1.65 करोड़ रुपये हो गई थी। अब मंगलवार को इसने 1.15 करोड़ रुपये कमाए हैं। ऐसे में आंकलन यही है कि 8 दिनों के पहले हफ्ते में यह फिल्‍म 38 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। दूसरी ओर, इसके साथ ही रिलीज हुई Laal Singh Chaddha ने सात दिनों में महज 49.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। यह फिल्‍म भी पहले हफ्ते में 51-52 करोड़ रुपये से अध‍िक का कारोबार करती हुई नहीं दिख रही है।

Box Office: बुधवार को फिर गिर गई ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई, आंकड़े देख याद आ जाएगी श्रीकृष्‍ण की कही यह बात
बॉक्‍स ऑफिस पर हिंदी में ‘कार्तिकेय 2’ का हाल बुरा
दूसरी ओर, निख‍िल सिद्धार्थ और अनुपमा परमेश्‍वरन स्‍टार तेलुगू फिल्‍म Karthikeya 2 का हाल भी हिंदी वर्जन में बहुत अच्‍छा नहीं है। शनिवार को रिलीज हुई इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर हिंदी में महज 7 लाख रुपये का बिजनस किया था। जबकि रविवार को इसने 28 लाख रुपये कमाए थे। स्‍वतंत्रता दिवस के दिन सोमवार को ‘कार्तिकेय 2’ की कमाई में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई और इसने हिंदी में 1.1 करोड़ रुपये का बिजनस किया। मंगलवार को कमाई फिर घट गई और इसने 70 लाख रुपये कमाए। बुधवार को 73 लाख रुपये की कमाई के साथ 5 दिनों में इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से 2.88 करोड़ रुपये की कमाई की है। जबकि बाकी भारतीय भाषाओं को मिलाकर ‘कार्तिकेय 2’ ने 5 दिनों में 25.13 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

navbharat times -क्‍या बायकॉट के कारण हुआ लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन का बंटाधार? एक्‍सपर्ट्स ने बताया कहां हुई गड़बड़
‘कार्तिकेय 2’ का 5 दिनों का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
शनिवार – हिंदी में: 07 लाख, सभी भाषाओं में: 5.04 करोड़
रविवार – हिंदी में: 28 लाख, सभी भाषाओं में: 5.79 करोड़
सोमवार – हिंदी में: 1.1 करोड़, सभी भाषाओं में: 7.29 करोड़
मंगलवार – हिंदी में: 70 लाख, सभी भाषाओं में: 3.23 करोड़
बुधवार – हिंदी में: 73 लाख, सभी भाषाओं में: 3.23 करोड़

कुल कमाई- हिंदी में: 2.88 करोड़, सभी भाषाओं में: 25.13 करोड़

‘रक्षा बंधन’ बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन रिपोर्ट
गुरुवार – 8.00 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 6.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 5.75 करोड़ रुपये
रविवार – 7.25 करोड़ रुपये
सोमवार – 6.25 करोड़ रुपये
मंगलवार – 1.65 करोड़ रुपये
बुधवार – 1.15 करोड़ रुपये

कुल कमाई – 36.30 करोड़ रुपये



Source link