कारोबारियों को ताबड़तोड़ एक्सटॉर्शन कॉल की, मोटी रकम इकट्ठा की और फिर नाम बदलकर मेक्सिको भागा गैंगस्टर बॉक्सर

9
कारोबारियों को ताबड़तोड़ एक्सटॉर्शन कॉल की, मोटी रकम इकट्ठा की और फिर नाम बदलकर मेक्सिको भागा गैंगस्टर बॉक्सर

कारोबारियों को ताबड़तोड़ एक्सटॉर्शन कॉल की, मोटी रकम इकट्ठा की और फिर नाम बदलकर मेक्सिको भागा गैंगस्टर बॉक्सर

नई दिल्ली: टॉप मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बॉक्सर इसी साल जनवरी में फर्जी पासपोर्ट बनवाकर देश छोड़कर भागा है। इसके लिए ही कारोबारियों को ताबड़तोड़ एक्सटॉर्शन कॉल की गई थीं। मोटी रकम इकट्ठा करने के बाद वो कोलकाता से फ्लाइट पकड़ मेक्सिको रवाना हो गया। एनबीटी ने इसका खुलासा 21 मार्च को ही कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने विदेश भगाने में मददगार रहे फैमिली मेंबर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भेजने और एक्सटॉर्शन कॉल कर पैसा इकट्ठा करने वाली पूरी चेन को पकड़ने में जुटी है।

पुलिस की टेक्निकल सर्विलांस से बचने के लिए बॉक्सर मोबाइल फोन इस्तेमाल नहीं करता। बॉक्सर ने एक टेक्निकल एक्सपर्ट भी रखा था, जो अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। विदेश भेजने में मददगार आरोपियों में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर स्थित सोनीपत के नाहरी गांव और सोनीपत के गन्नौर स्थित बॉक्सर के गांव से हैं। पुलिस अफसरों ने बताया कि स्पेशल सेल की अब तक की जांच और पूछताछ में पता चला कि है कि बॉक्सर ने बरेली से दिसंबर 2022 में मोटी रकम देकर रवि अंतिल नाम से पासपोर्ट बनवाया था। इसके बाद जनवरी के पहले हफ्ते में कोलकाता से फ्लाइट पकड़ मेक्सिको रवाना हो गया। विदेश में बैठकर भी वो कारोबारियों से जबरन वसूली के लिए कॉल कर रहा है।

जितेंद्र गोगी का गैंग चला रहा गैंगस्‍टर बॉक्‍सर भी विदेश भागा, दिल्‍ली पुलिस की मोस्‍ट वॉन्‍टेड लिस्‍ट में टॉप पर
मददगार आरोपियों में शामिल गिरफ्तार फैमिली मेंबर, जिसे भाई बताया जा रहा है, वो भी मेक्सिको साथ गया था। लेकिन वहां सेटल होने के लिए जरूरी पैसे कम पड़ने पर उसे भारत लौटना पड़ा। फिलहाल ये अपने लिए पैसों का इंतजाम कर रहा था। मेक्सिको जाने से पहले वेस्ट और आउटर दिल्ली के कारोबारियों को करोड़ों रुपये की एक्सटॉर्शन कॉल बॉक्सर के नाम से की गईं। कई केस भी दर्ज हुए। जितेंद्र गोगी गैंग पर 2018 में मकोका लगने के बाद से बॉक्सर फरार था। इस दौरान मर्डर और एक्सटॉर्शन समेत कई केसों में नाम आया, लेकिन पुलिस पकड़ नहीं सकी। गोगी की 2021 में रोहिणी कोर्ट में हत्या के बाद से ये गैंग की कमान संभाल रहा था।

Navbharat Times -दुनियाभर के एयरपोर्ट पर तलाशा जा रहा Lawrence Bishnoi का ये गुर्गा, पढ़ें कौन है ₹1 लाख का इनामी रोहित गोदारा?

अब विदेश में करवाया जाएगा डिटेन

पुलिस अफसरों ने बताया कि लुक आउट सर्कुलर (LoC) जारी होने के बावजूद बॉक्सर इसलिए एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने में सफल हो सका, क्योंकि उसने नाम बदल कर पासपोर्ट बन‌वाया था। अब पासपोर्ट की डिटेल पता होने से बॉक्सर को विदेश में ही डिटेन करवाने के लिए भारत सरकार को लिखा जाएगा। इसके बाद उसे डिपोर्ट कर वापस लाने पर काम होगा। पुलिस अफसरों की तरफ से बॉक्सर का पूरा सिंडिकेट खत्म करने और फर्जी पासपोर्ट के सिंडिकेट की तह तक पहुंचने का दावा किया जा रहा है। गोगी गैंग खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई क्राइम सिंडिकेट का हिस्सा है। पुलिस पहुंच चुकी है।

ब्रिटेन में फिर ‘खलिस्तानियों’ का प्रदर्शन, ऐसे मिल रहा मुंहतोड़ जवाब

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News