कांग्रेस ला सकता है यूपी में विकास, सीएम बघेल ने गुजरात मॉडल के आगे रखा छत्तीसगढ़ का मॉडल 

54


कांग्रेस ला सकता है यूपी में विकास, सीएम बघेल ने गुजरात मॉडल के आगे रखा छत्तीसगढ़ का मॉडल 

लखीमपुरखीरी में कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार लोगों का शोषण कर रही है। भाजपा सरकार में महंगाई बढ़ गई, किसानों की हत्याएं हो रही हैं। उन्होंने कहा, 2022 में कांग्रेस की सरकार आई तो छत्तीसगढ़ की तर्ज पर यूपी का विकास किया जाएगा। भाजपा सरकार पर बरसते हुए सीएम भूपेश बघेल बोले, लखीमपुर में जनसभा करने के लिए रोका गया। उन्होंने कहा, लखीमपुर का कलेक्टर कहता है कि यहां जनसभा नहीं कर सकते। आप लखीमपुर की घटना और किसानों का उल्लेख नहीं कर सकते।

अजय मिश्र टेनी पर बसते हुए बघेल बोले, जिन्होंने सीने पर गाड़ियां चढ़ा दी औंर जान ले ली उस मंत्री के बेटे के बारे में बात करने के लिए कलेक्टर ने मना किया। इस पर बघेल ने लखीमपुर के कलेक्टर को गुंडा बताते हुए भाजपा सरकार का घेराव किया। उन्होंने कहा, योगी जी सबसे बड़ा गुंडा आपने कलेक्टर को बना कर रखा है, जो आदेश जारी करता है कि यहां बात नहीं कर सकता। उन्होंने सवाल किया क्या तानाशाही चल रही है, गुंडागर्दी चल रही है, आपने इमरजेंसी लगा रखी है, किसानों के परिवार वालों से बात नहीं कर सकते। बघेल ने चेतावनी देते हुए कहा, आप में जो ताकत हो कर लीजिए, हमने तो किसानों की बात कर दी है।

नकहा ब्लॉक के केवलपुरवा गांव में आयोजित कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में भाजपा सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने गुजरात मॉडल के सामने छत्तीसगढ़ का मॉडल रखा। उन्होंने कहा, हमारा मॉडल ही विकास ला सकता है। बघेल ने अपनी सरकार का बखान करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एमएसपी से भी ज्यादा मूल्य दिला रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उन्होंने सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया और गोसंवर्धन केन्द्र भी बनाए। उन्होंने मंच से अफसरों को ताकीद करते हुए कहा, वह जनता के नौकर हैं, किसी भी पार्टी के नहीं।

अब तक क्यों नहीं चला अजय मिश्र टेनी के घर पर बुलडोजर?

योगी सरकार पर बरसे हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा, योगी सरकार कुंडा के घर पर बुलडोजर चलवाती है। अजय मिश्रा टेनी के घर पर बुलडोजर क्यों नहीं चला, जब एसआईटी ने भी रिपोर्ट दाखिल कर कह दिया कि यह घअना सोची समझी साजिश थी। उन्होंने अपनी सरकार में हुए विकास का जिक्र करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में किसान मजबूत है। मैं किसी से डरता नहीं हूं। उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा, दो महीन पहले ही वह लखीमपुर आ रहे थे तब यूपी सरकार के नुमाइंदों ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया था और कहा आपके चाय की व्यवस्था यहीं है। मैं वहीं तीन घंटे फर्श पर धरने पर बैठ गया, क्योंकि मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं किसान का बेटा हूं, किसान हितों की बात करता हूं।





Source link