कांग्रेस राम-कृष्‍ण के अस्तित्‍व को नकारती रही, देश की आस्‍था के साथ किया खिलवाड़- योगी का Rahul Gandhi पर वार

6
कांग्रेस राम-कृष्‍ण के अस्तित्‍व को नकारती रही, देश की आस्‍था के साथ किया खिलवाड़- योगी का Rahul Gandhi पर वार

कांग्रेस राम-कृष्‍ण के अस्तित्‍व को नकारती रही, देश की आस्‍था के साथ किया खिलवाड़- योगी का Rahul Gandhi पर वार


लखनऊ/त्रिपुरा: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahuil Gandhi) ने बजट सत्र के छठे दिन लोकसभा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की। इस पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने जबर्दस्‍त पलटवार किया है। योगी ने कहा, कांग्रेस राज में हमेशा भ्रष्‍टाचार के मामले आते रहे हैं, इस पार्टी ने देश की आस्‍था के साथ हमेशा ख‍िलवाड़ किया है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ इस समय त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वहां रैली कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस राम, कृष्‍ण के अस्तित्‍व को नकारती रही है। कांग्रेस ने रामसेतु का हमेशा विरोध किया है।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ‘काम पहले भी हो सकता था, लेकिन कम्युनिस्टों ने नहीं किया। कांग्रेस ने भी नहीं किया क्योंकि विकास उनके एजेंडे में नहीं था। घुसपैठ करवाते थे, यहां सुरक्षा में सेंध लगवाते थे। गरीबों के लिए आने वाली योजनाओं पर लूटपाट कराते थे।’ यूपी के सीएम योगी मंगलवार को त्रिपुरा के खोवाई में एक रैली में बोल रहे थे। योगी त्रिपुरा में दो दिन के दौरे पर हैं। दो दिनों में उन्‍हें छह रैलियों को संबोधित करना है।

सोमवार को दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने योगी आदित्‍यनाथ को ‘ठग’ तक कह डाला था। राहुल ने कहा, ‘माफ कीजिए, वह (योगी आदित्‍यनाथ) धार्मिक नेता नहीं हैं, वह साधारण ठग हैं। उन्‍हें हिंदुत्‍व की समझ नहीं है। क्‍योंकि अगर उन्‍हें इसकी समझ होती तो योगी वह न कर रहे होते जो वह कर रहे हैं।’ राहुल ने यहां तक कहा कि योगी आदित्‍यनाथ गोरखनाथ मठ के इतिहास का भी अपमान कर रहे हैं।

राहुल गांधी के इस बयान पर न केवल बीजेपी नेताओं की ओर से बल्कि साधु-संतों की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। उनका कहना है कि राहुल को भाषा की मर्यादा नहीं भूलनी चाहिए। साधु-संत खासकर राहुल गांधी के इस बयान से नाराज हैं कि योगी आदित्यनाथ अपने मठ का अपमान कर रहे हैं। इस पर अयोध्‍या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने एक बयान में कहा, राहुल गांधी अल्प बुद्धि के हैं। वहीं, रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, राहुल ने जो आरोप लगाए हैं वे गलत हैं।

लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव के दौरान राहुल गांधी ने सीधे अडानी पर सवाल करते हुए केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। राहुल ने मांग की संसद में इस बात पर चर्चा हो कि अडानी के पीछे कौन सी ताकत है। देश को इस बात की जानकारी होना चाहिए। लेकिन सरकार अडानी के मामले में संसद में चर्चा नहीं करा रही है, क्‍योंकि वह डरी हुई है। राहुल गांधी के इन आरोपों का संसद में मौजूद सत्‍तापक्ष के सदस्‍यों ने जवाब दिया। कानून मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, आप हवा हवाई बातें न करें, जो आरोप लगा रहे हैं उनके सबूत भी दें।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News