कांग्रेस का राहुकाल चल रहा… राहुल गांधी पर शिवराज सिंह चौहान का तीखा प्रहार

9
कांग्रेस का राहुकाल चल रहा… राहुल गांधी पर शिवराज सिंह चौहान का तीखा प्रहार

कांग्रेस का राहुकाल चल रहा… राहुल गांधी पर शिवराज सिंह चौहान का तीखा प्रहार


भोपाल: एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल गांधी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं, जिन्हें न राष्ट्र की जानकारी है और न ही राष्ट्रहित की। इसलिए पूरे देश में अमृत काल चल रहा है लेकिन कांग्रेस में राहु काल चल रहा है। शिवराज ने कहा कि देश संविधान से चलता है। देश की जनता जानती है कांग्रेस देश की समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं। शिवराज ने कहा कि यह बात सारा देश जानता है। अगर राहुल गांधी नेहरू गांधी परिवार से न होते तो कहां होते? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गुलाम नेता राहुल गांधी को राष्ट्रीय नेता बनाने पर तुले हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वास्तविकता यह है कि राहुल गांधी नेहरू गांधी परिवार के सबसे असफल, कमजोर, गैर जिम्मेदार, लापरवाह और अहंकारी नेता हैं। सीएम ने कहा कि यह अहंकार ही तो था कि राहुल गांधी ने अपनी ही सरकार के अध्यादेश को फाड़ कर फेंक दिया था। राहुल गांधी अलग-अलग वर्गों का अपमान करते हैं। जातियों का अपमान करते हैं, अहंकार में आकर उन्होंने पिछड़ी पिछड़ा वर्ग को गाली दी। उन्होंने पूरी की पूरी जाति को चोर बता दिया।

एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी

एमपी सीएम ने कहा कि राहुल अभी भी वह कह रहे हैं कि माफी नहीं मांगेंगे। एक तो चोरी की है और सीनाजोरी कर रहे हैं। आज मैं कह रहा हूं, पूरा पिछड़ा वर्ग कह रहा है न हम राहुल गांधी को माफ करेंगे,न कांग्रेस को माफ करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अभी तो सांसदी और बंगला गया है। अगर कांग्रेस ने पिछड़ों से टकराने की कोशिश की तो पूरी की पूरी कांग्रेस चली जाएगी।

राजीव गांधी पर भी कटाक्ष

शिवराज सिंह चौहान ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी पर कहा कि कांग्रेस ने कभी भी न कोर्ट के फैसलों का सम्मान किया, न ही गरीबों का। स्व. राजीव गांधी ने शाहबानो केस के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को किस तरह पलटा यह सारा देश जानता है।। कोर्ट की सजा के विरोध में कांग्रेसी सत्याग्रह यात्रा निकालने संबंधी सवाल पर शिवराज ने कहा- राहुल को तो माफी मांगो यात्रा निकालना चाहिए।

वहीं, गेहूं के उपार्जन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। हमने यह भी फैसला किया है कि खरीफ फसल हेतु लिए गए ऋण चुकाने की अवधि 30 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल 2023 की गई है। मुख्यमंत्री ने कूनो नेशनल पार्क में जन्मे चार चीतों पर खुशी जाहिर की।
दीपक राय की रिपोर्ट
इसे भी पढ़ें
राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद क्या है बीजेपी का प्लान बी? जानें चुनावी राज्यों में कैसे मिलेगा फायदा

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News