कहां गया अमतृपाल…?, गृह मंत्रालय ने BSF और SSB को बॉर्डर पर किया अलर्ट

9
कहां गया अमतृपाल…?, गृह मंत्रालय ने BSF और SSB को बॉर्डर पर किया अलर्ट

कहां गया अमतृपाल…?, गृह मंत्रालय ने BSF और SSB को बॉर्डर पर किया अलर्ट

चंडीगढ़: खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह अभी तक पंजाब पुलिस की पकड़ से दूर है। 18 मार्च के बाद से उसकी तलाश लगातार जारी है। बीच में कई बार उसके अरेस्ट की खबरें वायरल हुईं लेकिन सच तो यह है कि वह अब भी फरार है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीएएसफ और सशस्त्र सीमा बल के जवानों को सीमा के पास अलर्ट रहने को कहा है। गृह मंत्रालय ने यह संभावना जताई है कि अमृतपाल भारत से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर नेपाल की ओर भाग सकता है। संभावना यह भी जताई गई है कि वह पंजाब से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा को भी पार कर दूसरे देश भाग सकता है। इसलिए गृह मंत्रालय के अधिकारी ने BSF और SSB की सभी यूनिट को अमृतपाल सिंह की दो फोटो भेजी हैं। एक में वह टर्बन पहने हुए है तो दूजी बिना टर्बन के है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीएसएफ और एसएसबी जवानों को क्या बताया
अमृतपाल सिंह की तलाशी के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और सशस्त्र सीमा बल के जवानों को भारत की सीमा के पास और मुस्तैद रहने को कहा गया है। गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बीएसएफ और एसएसबी की सभी यूनिट को भेजे संदेश में कहा कि यह ज्ञात है कि वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने भगौड़ा घोषित कर दिया है। इसकी बहुत ज्यादा संभावना है कि वह पंजाब से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा या भारत की सीमा के रास्ते नेपाल की ओर भाग सकता है। इसे देखते हुए सभी को सीमा के पास अलर्ट मोड पर रहने की जरूरत है।

Amritpal Singh News: फंस गए रे अमृतपाल, 5 साथियों पर लगा NSA, गली-गली ढूंढ रही है पंजाब पुलिस
अमृतपाल को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी हाई अलर्ट
अमृतपाल सिंह को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी हाई अलर्ट है। हिमाचल के डीजीपी ने किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर पुलिस की कड़ी निगरानी करने को कहा है। इसके लिए उन्होंने संबंधित पुलिसवालों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। वहीं आज पंजाब के IG सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। पंजाब पुलिस साफ कह रही है कि गिरफ्तारी अभी बाकी है और गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

अमृतपाल सिंह पर पंजाब पुलिस के एक्शन से भड़के खालिस्तान समर्थक , किया भारत का अपमान

अमृतपाल को यहां पकड़ने वाली थी पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस इससे पहले शनिवार को अमृतपाल को जांलधर मोगा रोड पर स्थित मेहातपर में गिरफ्तार करना चाहती थी लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में पता चला कि सूत्रों ने बताया कि वह नाकोदर में अपनी गाड़ी और मोबाइल फोन छोड़कर भाग गया है। उसके बाद अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। अमृतपाल की तलाश में अब तक पंजाब पुलिस ने उसके 78 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अमृतपाल के 7 साथियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस को 12 बोर राइफल और 196 कारतूस भी बरामद हुए हैं। अमृतपाल की मां ने अपने बेटे का समर्थन करते हुए कहा कि वह शेर का बच्चा है। वह कहीं भागा नहीं है। वह कोई भगौड़ा नहीं है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News