कलेक्ट्रेट पहुंची किन्नर, टेबल पर रख दी नोटो की गड्डी, बोली 10 रुपए किलो में बेचूंगी मिठाई, जानिए माजरा क्या है

212
कलेक्ट्रेट पहुंची किन्नर, टेबल पर रख दी नोटो की गड्डी, बोली 10 रुपए किलो में बेचूंगी मिठाई, जानिए माजरा क्या है

कलेक्ट्रेट पहुंची किन्नर, टेबल पर रख दी नोटो की गड्डी, बोली 10 रुपए किलो में बेचूंगी मिठाई, जानिए माजरा क्या है

अजमेर: राजस्थान के अजमेर जिले की तीर्थनगरी पुष्कर में किन्नर सुशीला दीपावली पर मिठाई की दुकान लगाकर मात्र दस रुपए किलो में मिठाई बेचेगी। उनका दावा है कि यह मिठाई भी पूरी तरह से शुद्ध देशी घी से बनी होगी। सुशीला किन्नर ने इसकी अनुमति के लिए जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही कलेक्टर को सबूत देने के लिए नोटों की गड्डियां भी उनकी टेबल पर बिखेर दी। बताया जा रहा है कि सुशीला किन्नर ने हलवाइयों की ओर से मिठाइयों में की जाने वाली मिलावट से व्यथित होकर यह निर्णय लिया है।

​कलेक्टर से मिलने पहुंची किन्नर सुशीला

सुशीला किन्नर सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंची। जहां उसे कलेक्टर के चैंबर के बाहर यह कहते हुए रोक लिया कि साहब नहीं है। सुशीला ने कर्मचारी को साइड किया और जबरन कक्ष में चली गई । यहां अन्य प्रशासनिक अधिकारी बैठकर कलेक्टर अंशदीप का इंतजार कर रहे थे। यहां सुशीला ने पहले तो मिठाई बेचने की अनुमति की बात कही। साथ ही बाद में रुपए निकालकर कलक्टर तक को खरीदने की बात कह डाली। इस पर आरएएस किशोर कुमार ने ऐसा नहीं कहने के लिए समझाइश की।

कलेक्टर ने बुलाई पुलिस

94779708 -

कुछ ही देर बाद जिला कलक्टर अंशदीप वहां पहुंचे और पूरी बात सुनी। मीडिया के कैमरे के सामने ही उन्होंने अपने स्टाफ को सुशीला को अंदर भेजने के लिए डांटा और पुलिस को बुलवाने को कहा। साथ ही मीडिया कर्मियों से भी कैमरे बंद करने को कहा गया। इसके बाद में पुलिस वहां पहुंच गई और समझाइश के बाद सुशीला को बाहर भेजा गया।

मिलावटखोरी से है व्यथित

94779655 -

सुशीला ने मीडिया को बताया कि हलवाई मिठाइयों में और पनीर में मिलावट कर रहे हैं। इससे व्यथित होकर उसने पुष्कर में दुकान लगाकर गरीबों को निशुल्क और अन्य को दस रुपए किलो में मालपुए,रबड़ी और गुलाबजामुन उपलब्ध करवाने का निर्णय ले लिया है। इसके लिए वह अनुमति लेने के लिए कलक्टर के पास पहुंची है। इससे कि कोई उस पर झूठा आरोप ना लगा सके।

​नहीं आने दी जाएगी मिठाई में कमी

94779609 -

सुशीला किन्नर ने कहा कि लोगों को मिठाई दस रुपए किलो में बेची जाएगी और इसमें कमी नहीं आने दी जाएगी। इसमें उसके कितने ही रुपए खर्च हो जाए उसे फिक्र नहीं है लेकिन वह हलवाइयों को सबक सिखाकर ही दम लेगी। उसने कलक्टर से पुलिस की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

​किशनगढ़ में गाय के मारने पर कई सालों तक बेची थी मिठाई

94779572 -

पूर्व में भी सुशीला किन्नर किशनगढ़ में दस रुपए किलो में देशी घी की मिठाइयां बेच चुकी है। किशनगढ़ में एक मिठाई विक्रेता ने गाय को मारा था। इससे व्यथित होकर सुशीला किन्नर ने उस मिठाई विक्रेता के सामने रोड पर ही मिठाई बेची थी। कई साल तक उसने दीपावली पर रोड पर काउंटर लगाकर दस रुपए किलो में मिठाई बेची और मिठाई विक्रेता को सबक सिखाया था। (रिपोर्ट: नवीन वैष्णव)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News