करौली सरकार बड़ी मुसीबत में फंसे, रिटायर ASI ने बाबा के खिलाफ MP में दी तहरीर, पैसे हड़पने का नया केस जानिए

20
करौली सरकार बड़ी मुसीबत में फंसे, रिटायर ASI ने बाबा के खिलाफ MP में दी तहरीर, पैसे हड़पने का नया केस जानिए

करौली सरकार बड़ी मुसीबत में फंसे, रिटायर ASI ने बाबा के खिलाफ MP में दी तहरीर, पैसे हड़पने का नया केस जानिए


Kanpur Karauli Sarkar UP News: करौली सरकार बाबा के खिलाफ रिटायर एएसआई ने मध्य प्रदेश के छतरपुर थाने में तहरीर दी है। रिटायर दारोगा का आरोप है कि बाबा ने हवन कराने के नाम 1.51 लाख वसूल लिए। लेकिन किसी तरह का लाभ नहीं मिला है। पीड़ित अब कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है।

 

बाबा करौली सरकार के खिलाफ रिटायर एएसआई ने दी तहरीर

हाइलाइट्स

  • करौली सरकार बाबा पर एक और केस दर्ज करने की तैयारी
  • मध्यप्रदेश के रिटायर दारोगा बाबा के खिलाफ दी तहरीर
  • 1.51 लाख रुपये करौली बाबा पर हड़पने का लगाया आरोप
सुमित शर्मा, कानपुर: यूपी के कानपुर में करौली सरकार आडंबर का दरबार लगाकर भोले-भाले भक्तों से झांडफूंक-हवन के नाम पर लाखों की वसूल कर रहे हैं। करौली सरकार टैक्स देने की बात कह कर सवाल पूछने वालों के मुंह बंद कर देते हैं। रिटायर एएसआई (दारोगा) ने मध्य प्रदेश के छतरपुर थाने में करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया के खिलाफ तहरीर दी है। एएसआई का आरोप है कि बाबा ने इलाज के नाम पर 1.51 लाख हड़प लिए। लेकिन मुझे, मेरी पत्नी और ढाई साल की नातिन को झाड़फूंक-हवन के बाद भी बीमारी में किसी तरह का लाभ नहीं मिला है। उन्होंने बाबा को ठग, फ्रॉड और आईटी एक्ट का आरोपी बताया है।

मध्य प्रदेश की छतरपुर में रहने वाले प्रकाश नारायण भट्ट पुलिस विभाग से एएसआई के पद से रिटायर हैं। उन्होंने बताया कि मैं मध्य प्रदेश छतरपुर से आया हूं। मुझे स्टोन, डायबीटीज और ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम थी। वहीं मेरी पत्नी को गैस की प्रॉब्लम है, उसके हाथ-पैरों में लगातार दर्द बना रहता है। बच्चे के कमर में दर्द रहता है। ढाई साल की नातिन के पेट में दर्द था। मैं करोली सरकार बाबा के दरबार में छह लोग डीएनए में आए थे। उन्होंने बताया कि यूट्यूब पर बाबा के भ्रामक वीडियो देखकर फंस गए। बाबा इन्हीं वीडियो के माध्यम से लोगों को अपने जाल में फांसते है।

डेढ़ लाख का एकदिवसीय हवन

प्रकाश नारायण भट्ट ने बताया कि मैंने करौली सरकार बाबा के दरबार में फरवरी को गया था। बाबा ने कहा कि एक दिवसीय हवन करा लीजिए, सब ठीक हो जाएगा। मैंने एक दिवसीय हवन के लिए बाबा के दरबार में आया, बाबा ने 1 लाख 51 हजार रूपये मुझसे ट्रांसफर करा लिए गए। इसके डॉक्यूमेंट्स भी मैंने कलेक्ट कर लिए हैं। पूरा पेमेंट मैंने ऑनलाइन ट्रांसफर किया था। इसके बाद बाबा ने एक लंबी चौड़ी लिस्ट पकड़ा दी और उसी आधार पर हवन किया गया।

हर एक टर्म के 5100 रुपए

रिटायर एएसआई ने बताया कि एक पैसे का आराम नहीं मिला था। हालात यह हो गए कि ढाई साल की नातिन को हैलट अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इसके साथ ही मुझे और मेरी पत्नी को भी आराम नहीं मिला। उन्होंने मुझसे कहा कि आगे और टर्म में भी आना पड़ेगा, सभी टर्म में 5100 रुपए लगेंगे। मैंने कहा कि बाबा जी मुझे और मेरे परिवार को बिल्कुल भी आराम नहीं मिला है। इस पर बाबा ने कहा कि अरे परेशान मत हो मिलता रहेगा आराम।

कोर्ट के माध्यम से करेंगे कार्रवाई

प्रकाश नारायण भट्ट ने बताया कि जब मैंने बाबा को बताया कि मुझे और मेरे परिवार को लाभ नहीं मिला है। मैंने बाबा के हवन का विरोध किया, तो उसके बाउंसरों ने मुझे वहां से जबरन हटा दिया। उन्होंने कहा कि बाबा नहीं पूरी तरह से ठग है, और लूट कर रहे हैं। यह फर्जी वीडियो यूट्यूब पर डाल कर ठगी कर रहे हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News