करोड़ों का फाइनेंस देने वाला हुआ दिवालिया फिर उधारी चुकाने वालों को टपकाने का बना डाला खौफनाक प्लान

24
करोड़ों का फाइनेंस देने वाला हुआ दिवालिया फिर उधारी चुकाने वालों को टपकाने का बना डाला खौफनाक प्लान

करोड़ों का फाइनेंस देने वाला हुआ दिवालिया फिर उधारी चुकाने वालों को टपकाने का बना डाला खौफनाक प्लान


Rajasthan Bhilwara News : राजस्थान में भीलवाड़ा में पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट किया है। पुलिस के सामने इसके बाद चौंकाने वाला मामला खुला है। गिरफ्तार किया गया युवक फाइनेंस कंपनी चलाता था। कई व्यापारियों की ओर से उधार नहीं दिए जाने के बाद उसने इन युवकों की हत्या का प्लान बना लिया।

 

हाइलाइट्स

  • करोड़ों की उधारी नहीं चुकाने पर रची हत्या की साजिश
  • फाइनेंसर आरोपी युवक पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस के साथ अरेस्ट
  • अवैध पिस्टल से जंगल में निशाने की करता था प्रैक्टिस
भीलवाड़ा : राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में हिंदू नव वर्ष की शोभा यात्रा के दौरान हैरान करने वाली घटना का खुलासा हुआ। यहां कुछ व्यापारियों की हत्या करने की नियत से पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस लिए घूम रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। युवक पहले फाइनेंस का काम करता था और इसने व्यापारियों की हत्या के लिए जंगल में पिस्टल से गोली चलाने की प्रैक्टिस भी की थी। पुलिस की सजगता से वारदात से पहले ही मंगलवार देर रात युवक को दबोच लिया गया। युवक को पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि हिंदू नव वर्ष कानून व्यवस्था ड्यूटी के दौरान यह घटनाक्रम सामने आया। थाने की सब इंस्पेक्टर बिसना कुमारी पुलिस जाब्ते के साथ इमरजेंसी चैकिंग कर रही थी। तब ही हौंडा शोरूम के पास देर रात्रि को भीलवाड़ा के ही रहने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। राहुल विश्नोई नाम के इस शख्स को एक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ की तो चौंकने वाले तथ्य सामने आए।

सालों पहले करोड़ों रुपए फाइनेंस करता था युवक

39 साल का राहुल बिश्नोई 7 साल पूर्व रुपयों के फाइनेंस देने का काम करता था। इससे कुछ व्यापारियों ने करोड़ों रुपए उधार लिए थे। व्यापारियों ने पैसे हड़प लेने के बाद चुकाए नहीं, जिससे वह दिवालिया जैसा हो गया। इसकी सारी प्रॉपर्टी गिरवी रखने के बाद भी कर्जा नहीं चुका। इसी कारण वह मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान हो रहा था। इसी वजह से इसने उन व्यापारियों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। लाखों रुपए में अवैध रूप से एक पिस्टल खरीद लाया। सोशल मीडिया के मार्फत अकेले जंगल में जाकर पिस्टल से निशाना साधने की प्रैक्टिस करने लगा।

व्यापारियों की हत्या का था इरादा

थानाधिकारी नंदलाल रिणवा ने यह भी बताया कि पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि यह युवक बुधवार को भीलवाड़ा शहर में हिंदू नव वर्ष के दौरान निकलने वाली शोभायात्रा में उन व्यापारियों को मौत के घाट उतारने वाला था। इसके लिए पूरा प्लान तैयार किया गया था। जिन्होंने इसका लोन चुकता नहीं किया था। उन्हें यह रात में तलाश करने में जुटा था। इसी दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

लाखों रुपए में अवैध पिस्टल खरीदी

थानाधिकारी यह भी बताया कि आरोपी युवक ने 3 महीने पहले लाखों रुपए में एक अवैध पिस्टल खरीदी। कारतूस भी खरीदें। फिर यूट्यूब मैं देखकर जंगल में जाकर पिस्टल चलाने की प्रैक्टिस भी करने लगा। इसके बाद नववर्ष की शोभायात्रा में व्यापारियों की हत्या करना तय किया
रिपोर्ट प्रमोद तिवारी

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News