करोड़पति निकला दतिया एसडीएम ऑफिस का बाबू, आलीशान मकान के साथ एक करोड़ की संपत्ति का खुलासा

47


करोड़पति निकला दतिया एसडीएम ऑफिस का बाबू, आलीशान मकान के साथ एक करोड़ की संपत्ति का खुलासा

दतिया : ग्वालियर की लोकायुक्त पुलिस (lokayukata police raids in datia) ने दतिया में एसडीएम कार्यालय में पदस्थ रीडर देवेंद्र मुड़िया के घर छापेमारी की है। राजघाट कॉलोनी स्थित निवास पर सोमवार की सुबह छापेमारी की शुरुआत हुई है। लोकायुक्त ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में की है। छापेमारी के दौरान देवेंद्र मुड़िया के पास करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। राजघाट कॉलोनी स्थित मकान की कीमत ही लाखों में आंकी जा रही है। लोकायुक्त ने कई संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए हैं।


दरअसल, जानकारी के अनुसार ग्वालियर लोकायुक्त की टीम को सन 2018 में इस बात की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि दतिया में एसडीएम कार्यालय में पदस्थ रीडर देवेंद्र मुड़िया के पास आय से अधिक संपत्ति है। इसी शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने जांच की और सोमवार को लोकायुक्त टीम ने रीडर के घर पर छापामार कार्रवाई की। छापेमारी कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त की टीम को एक करोड़ से अधिक की संपत्ति की जानकारी मिली है।

कटनी में नागरिक आपूर्ति निगम मैनेजर को 60 हजार की रिश्‍वत लेते पकड़ा, 20 लाख के बिल पास कराने मांगा था कमीशन
इसके साथ ही साथ लोकायुक्त की टीम को रीडर के घर से 2 अवैध कट्टे और शराब की बोतलें भी मिली हैं, जिन्हें लोकायुक्त की टीम ने पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं मकान भी देवेंद्र ने काफी भव्य बना रखा था। उसके घर से मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है। साथ ही लोकायुक्त की टीम उसकी संपत्ति का आकलन कर रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। देवेंद्र मुड़िया से उसकी संपत्ति को लेकर लोकायुक्त पूछताछ भी कर रही है।



Source link