कंपनी एजेंट बनाने के नाम पर लाखों ठगे | Lakhs cheated in the name of making company agents | Patrika News

11
कंपनी एजेंट बनाने के नाम पर लाखों ठगे | Lakhs cheated in the name of making company agents | Patrika News

कंपनी एजेंट बनाने के नाम पर लाखों ठगे | Lakhs cheated in the name of making company agents | Patrika News


इंदौरPublished: Mar 15, 2023 11:27:33 am

– आरोपी ने खराब माल भेजा, बदलने का झांसा देकर वापस बुलवाया

Fraud

Fraud

इंदौर। अन्नपूर्णा पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपी ने कंपनी एजेंट बनकर माल बेचने का झांसा दिया और लाखों रुपए ले लिए। इसके बाद आरोपी ने खराब माल भेजा और उसे बदलने का झांसा देकर वापस बुलवा लिया। इस तरह से आरोपियों ने लाखों रुपए ठग लिए।
रोहित बम निवासी सुदामा नगर की शिकायत पर कंपनी के डायरेक्टर एसी चन्द्रचर उर्फ आनन्द और नव्या गुरुमूर्ति दोनों निवासी बंगलुरू के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों का उनके पास फोन आया था। आरोपी ने बताया कि होम केयर प्रोडक्ट है। उस प्रोडक्ट को मध्यप्रदेश में बेचें। उन्हें मध्यप्रदेश का कंसाईनी सेल्स एजेंट बनाने की बात कही। वे इसके लिए तैयार हो गए। इस पर आरोपी ने उनसे एडवांस में 15 लाख रुपए मांगे। फरियादी ने आरोपी के बैंक खाते में आरटीजीएस कर दिए। आरोपियों ने जो सामान भेजा, उसकी क्वालिटी ठीक नहीं थी। इसके चलते वह माल वापस आ गया। इस पर उन्होंने जैसा करार किया था कि माल खराब निकलने पर वापस कर दिया जाएगा, वह उन्हें वापस कर दिया गया। इसका अलग से खर्च लगा। इसके बाद आरोपियों ने न तो नया माल भेजा और न ही रुपए वापस किए। इस तरह आरोपियों ने करीब 16 लाख 85 हजार रुपए की ठगी कर दी। फरियादी ने पुलिस को इसकी शिकायत की। अब पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
420 : हस्ताक्षर को लेकर शिकायत, केस दर्ज
एमआइजी पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपी ने किसी दूसरे के हस्ताक्षर करके टीएंडसीपी में शिकायत की है। अर्जुन सिंह ठाकुर पिता वीरेंद्र सिंह ठाकुर निवासी पाटनीपुरा की शिकायत पर प्रवीण पिता बद्रीनारायण तिवारी निवासी शंकरबाग कॉलोनी के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी ने 2021 में ग्राम निवेश विभाग में एक शिकायत की थी, जिसमें शिकायतकर्ता के रूप में रमाकांत अवस्थी, तरुण अवस्थी के हस्ताक्षर की कूटरचना कर शिकायत की गई। जब शिकायतकर्ता के बयान हुए तो उन्होंने अपने बयान में बताया कि उन्होंने कोई भी शिकायत नहीं की है। आरोपी ने रुपए ऐंठने की नीयत से यह किया है। टीआई अजय वर्मा ने बताया कि फरियादी पक्ष ने कोर्ट में आवेदन किया था। इस पर कोर्ट ने परिवाद लगाया था। कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।
एसडीएम बनकर नौकरी व प्लॉट दिलाने का दिया झांसा
क्राइम ब्रांच ने फर्जी एसडीएम के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी ने सरकारी नौकरी और प्लॉट दिलाने के नाम पर ठगी की है। हिमांशु जैन पिता हरीश कुमार जैन निवासी सुखलिया की शिकायत पर मुकेश ङ्क्षसह राजपूत निवासी होशंगाबाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी से उनकी मुलाकात हुई। उसने अपने आपको एसडीएम बताया। उसे सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। उन्होंने उससे अपने मौसी के लड़के शशांक जैन को नौकरी पर लगवाने को कहा। आरोपी इसके लिए तैयार हो गया। उसने मौसी सुलभा जैन को क्लर्क और लड़के शशांक को नायब तहसीलदार बनाने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपी ने कुल 2 लाख 50 हजार रुपए ले लिए। आरोपी ने उन्हें विजय नगर स्कीम- 54 में प्लॉट दिलाने का भी झांसा दिया। इसके लिए आरोपी ने दो लाख 30 हजार रुपए भी ले लिए। आरोपी ने न तो उनकी नौकरी लगाई और न ही प्लॉट दिलाया। उनके रुपए भी वापस नहीं किए। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने कुछ और लोगों के साथ इसी तरह से ठगी करने की बात कबूल की है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News