ओ तेरी…! Twitter कर्मचारियों के लिए काल बन बैठे हैं मस्क, अब फैमिली प्लानिंग में दे रहे दखल

64
ओ तेरी…! Twitter कर्मचारियों के लिए काल बन बैठे हैं मस्क, अब फैमिली प्लानिंग में दे रहे दखल

ओ तेरी…! Twitter कर्मचारियों के लिए काल बन बैठे हैं मस्क, अब फैमिली प्लानिंग में दे रहे दखल


नई दिल्ली: टेस्ला कंपनी (Tesla Company) के सीईओ और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर खरीदने के बाद से लगातार खर्चों में कटौती कर रहे हैं। ट्विटर के कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं में कमी की जा रही है। पहले बड़े स्तर पर छंटनी की गई तो अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अब एक और बड़ा बदलाव करते हुए कर्मचारियों मिलने वाली फर्टिलिटी कवरेट में कटौती कर दी है। आपको बता दें कि एलन मस्क जो खुद 10 बच्चों को पिता हैं, उन्होंने ट्विटर कर्मचारियों की फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के लिए मिलने वाली रकम में कटौती करते हुए आधा कर दिया है।

​एलन मस्क ने दिया झटका

एलन मस्क अपने ट्वीट, बिजनेस आइडिया के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। 10 बच्चों के पिता एलन मस्क ने खुद पिता बनने के लिए IVF तकनीक का इस्तेमाल किया है, लेकिन अब वो ट्विटर कर्मचारियों के फैमिली प्लानिंग में दखल दे रहे हैं। बिजनस इंसाइडर की खबर के मुताबिक एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को मिलने वाली फर्टिलिटी कवरेट को आधा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबित अब तक ट्विटर के कर्मचारियों को 80000 डॉलर का लाइफ टाइम कवरेट मिलता था, जिसे वो फर्टिलिटी ट्रीटमेंट, एग और स्पर्म फ्रीजिंग, सेरोगेसी, बच्चे को गोद लेने के लिए इस्तेमाल कर सकते थे।

​कर्मचारियों के फैमिली प्लानिंग में दखलअंदाजी

96798967 -

एलन मस्क ट्विटर कर्मचारियों की सुविधाओं में लगातार कटौती कर रहे हैं। उन्होंने फर्टिलिटी कवरेट को 80 हजार डॉलर से घटाकर 40 हजार डॉलर कर दिया है। कर्मचारियों को थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर की ओर से ईमेल भेजकर इसकी जानकारी दी गई है। Carrot Fertility नाम की कंपनी ट्विटर के कर्मचारियों को ये कवरेज उपलब्ध करवाती है। अब इस कंपनी की ओर से ईमेल भेजा जा रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि कर्मचारियों की फर्टिलिटी कवरेट को घटाकर आधा कर दिया गया है। 1 जनवरी 2023 से उन्हें 40 हजार डॉलर का ही कवरेज मिलेगा।

​ट्विटर के कर्मचारी परेशान

96798973 -

एलन मस्क के इस फैसले से कर्मचारी परेशान है। IVF जैसी फर्टिलिटी सर्विस के लिए एक सीटिंग में ही 15 से 30 हजार डॉलर का खर्च आता है। ऐसे में फर्टिलिटी कवरेट में किए गए कटौती को लेकर कर्मचारी नाराज हैं। अगर मस्क की बात करें तो उनकी पहली पत्नी जस्टिन वेल्सन ने IVF तकनीक की मदद से पांच बच्चों को जन्म दिया है। वहीं साल 2021 में भी मस्क इसी तकनीक से तीसरी बार जुड़वा बच्चों के पिता बने थे। जबकि दूसरी पत्नी ने सेरोगेसी का इस्तेमाल मस्क को पिता बनाया है।

कंगाल हो रहे हैं मस्क

96798971 -

ट्विटर खरीदने के बाद से एलन मस्क लगातार कंगाल होते जा रहे हैं। उनकी संपत्ति में लगातार गिरावट आ रही है । एलन मस्क ऐसे व्यक्ति बन गए हैं, जिन्होंने 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति गंवा दी है। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में वो एक नंबर से फिसलकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और अगर यही रफ्तार जारी रही तो जल्द ही वो इस लिस्ट में और नीचे गिर जाएंगे। टेस्ला के शेयर में आ रही गिरावट के कारण मस्क की संपत्ति में कमी हो रही है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News